taktomguru.com

नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं

फारसी बिल्ली ब्लू की विशेषताएं

फारसी बिल्ली ब्लू की विशेषताएं

व्यक्तिगत नीला कैट (फेलिस खाने)

परिवार: फेलिडे।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: राजसी असर की बिल्ली, शरीर बढ़ाया, लेकिन अधिक नहीं, मजबूत छोटे पैर और भारी मोटा उपस्थिति, घने और घने फर के साथ छोटी पूंछ। पूर्ण और पूर्ण गाल के साथ व्यापक और गोलाकार सिर। "स्टॉप" के साथ बहुत छोटी और सपाट नाक बहुत चिह्नित है। छोटे, व्यापक रूप से एक-दूसरे से अलग होते हैं और अक्सर मोटी मंडल से ढके होते हैं। आंखों को पीले-हरे आंखों के साथ नमूने दंडित करने, बड़े, गोलाकार और तांबा रंग होना चाहिए।

बाल शानदार है इस race- में रेशमी, मुलायम, चिकनी बनावट और उच्च length- रंग नीला के सभी रंगों में भिन्न हो सकते हैं, गहरे नीले करने के लिए ग्रे बहुत हल्का नीला क्रीम से है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति में एक समान होना चाहिए । बहुत इस नस्ल के युवा बिल्ली के बच्चे पैरों पर गहरे रंग की खिंचाव के निशान हो सकता है और भौंह के उम्र के साथ गायब हो जाते हैं। इसका मूल फारस और तुर्की से लंबे बालों वाली नस्लों के साथ बीच-बीच में है, और पहली प्रतियों तक फारसी के "मानकों" देर पिछली सदी, मुख्य रूप से इंग्लैंड में दर्ज हैं। लोकप्रियता के मामले में नीले फारसियों ने हाल के वर्षों में गोरे को विस्थापित कर दिया है।

जीवनकाल: बारह चौदह साल




आवास: वे घरेलू बिल्लियों की तरह, एक छोटे से अपार्टमेंट में जा सकते हैं। स्टैलियंस और प्रजनन मादाओं को विशेष पिंजरों की आवश्यकता होगी। देश के घरों में अर्द्ध-स्वतंत्रता में फारसियों को छोड़ना उचित नहीं है।

खाद्य: दुबला और मछली चावल और छोटे आपूर्ति मांस शाम को वयस्कों, जो एक "नाश्ता" बहुत स्पष्ट अनाज या दलिया maizena साथ आधारित प्रकाश मलाई निकाला दूध के साथ पूरा हो जाएगा के लिए मुख्य आहार के रूप में मात्रा में सब्जियों के साथ पकाया जाता है।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांत और मरीज, नीले लोग अपने स्वामी के जुनून का शौक बन जाते हैं, हालांकि परिवार की सर्कल बड़ी होने पर वे अपनी वरीयताओं को स्नातक करते हैं। यह बहुत आम है कि सेक्स के बावजूद इन बिल्लियों, घर की महिला का शौक है, पति के प्रति शत्रुतापूर्ण है, बच्चों में से एक या नौकरानी है। यह उदाहरण पूरी तरह से विपरीत हो सकता है, असहिष्णु स्तर तक पहुंच सकता है जो आम तौर पर जाली वाले व्यक्तियों में नरम होता है। अन्य जानवरों के साथ, यदि उनका उपयोग किया जाता है। वे घुड़सवार होते हैं, लेकिन हमें कभी भी अपनी उंगलियों पर पैराजिलोस, मछली, हम्सटर इत्यादि की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।

दैनिक देखभाल: उन्हें आम ध्यान और कोट के एक विशेष उपचार की आवश्यकता होती है, जिसे ध्यान से ब्रश किया जाएगा। या दैनिक दो बार। क्षेत्रों कान और गुप्तांग और वंक्षण क्षेत्रों में भी निरीक्षण किया और एक गर्म पानी की सहायता से साफ किया और तटस्थ तरल डिटर्जेंट bastoncito अटारी में लथपथ हो।

प्रजनन: यह बिल्लियों के विशिष्ट नियमों का पालन करता है, हालांकि नस्ल की शुद्धता को बनाए रखने के लिए प्रजनकों को ध्यान से चुना जाना चाहिए। फारसी समूह की अन्य दौड़ की विशेषताओं में सुधार करने के उद्देश्य से कुछ आवृत्ति नीली फारसी पुरुषों का उपयोग क्रॉसिंग में किया जाता है।

रोगों: छोटे बिल्ली के बच्चे संक्रामक एंटरटाइटिस या पैनलेकोपेनिया से बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए पशु चिकित्सक द्वारा सलाह दी जाती है, तो उन्हें दूध पिलाने के बाद टीकाकरण किया जाएगा। पशु कि अर्ध की स्थिति में रहते हैं हमलों वायुमार्ग और बाह्य और आंतरिक परजीवी ग्रस्त हो सकते हैं।

फारसी बिल्ली ब्लू की विशेषताएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
फारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारीफारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारी
दुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरेंदुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरें
कैलिको बिल्ली के लक्षणकैलिको बिल्ली के लक्षण
» » नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com