taktomguru.com

कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है

बुखार के साथ कुत्ता

 शरीर का तापमान

 हमारे कुत्ते का अलग-अलग काम करता है। सामान्य परिस्थितियों में, मनुष्यों का तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस से बुखार पर विचार करते हुए 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है। कुत्ते, एक है सामान्य तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है, 39 ºC से बुखार पर विचार करते हुए। इस तरह का बुखार एक है रक्षा तंत्र प्राकृतिक, एक प्रतिक्रिया है जो शरीर को कुछ जीवों, बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने में मदद करती है जो शरीर के किसी हिस्से को प्रभावित कर रही हैं। यह सिद्धांत मनुष्यों और जानवरों दोनों के लिए समान है।

नाक: कुत्ते का थर्मामीटर?

हालांकि, और उसी सिद्धांत से, बुखार एक चेतावनी है कि शरीर हमें देता है ताकि हम जान सकें कि ऐसा कुछ है जो सही नहीं है, और इसलिए, हमें यह पता लगाना चाहिए कि यह क्या है और कार्य कैसे करें। का रास्ता कुत्तों में बुखार का पता लगाएं यह इंसानों जैसा ही है: सामान्य थर्मामीटर (पारा वाले लोग काम करते हैं) के साथ, हालांकि माप को दो मिनट के लिए सही ढंग से किया जाना चाहिए। पौष्टिक कमी, दांत की समस्याएं, संक्रमण, और अन्य कुत्तों या अन्य जानवरों से भी गंभीर काटने हो सकता है बुखार निर्धारित करने वाले कारक.

झूठ बोलना कुत्ता

गर्म नाक = कुत्तों में बुखार, एक झूठी धारणा




हमने पहले ही समझाया है कि कुत्ते के तापमान को कैसे लेना है, हालांकि अभी भी बहुत से लोग हैं जिनके पास झूठी धारणा है कि गर्म नाक कुत्ते में बुखार का पर्याय बन गया है, जब यह है पूरी तरह से गलत, गर्म सिर की तरह, जो कुत्ते में बुखार का पर्याय नहीं है। का तापमान एक कुत्ते की नाक यह कई कारकों पर निर्भर करेगा, जैसे आर्द्रता, स्थान का तापमान, त्वचा का प्रकार (सूखा नाक) और यहां तक ​​कि ड्राफ्ट जिनके लिए कुत्ते का विषय रहा है।

ए में जाने के लिए हमेशा जरूरी है पशु चिकित्सक अगर हमारा कुत्ता प्रस्तुत करता है बुखार के अलावा बीमारी के स्पष्ट लक्षण, सामान्य क्षय, उल्टी, भूख की कमी, थकान या अत्यधिक पेंटिंग और द्रव श्लेष्म के रूप में। हालांकि, हमारे पास कुछ है बुखार को कम करने के तरीके हमारे कुत्ते का, लेकिन हम यह नहीं जानते कि हम क्या करते हैं, हम उनका अभ्यास नहीं करेंगे। अगर हम जानते हैं कि हम सही हैं या कुत्ते का बुखार बहुत अधिक है, तो हम इसे जमीन पर आरामदायक और ठंडा जगह में रख सकते हैं।

तापमान कम करने के लिए ठंडा पानी स्नान

यह आपको ठंडे पानी की पेशकश करने में भी मदद करेगा या अपने पेट पर ठंडे पानी के पैड डालें, सिर और पैरों, हालांकि यह कुत्ते के दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा जो सहिष्णु है और समझता है कि हम बुखार को कम करने की कोशिश करते समय क्या कर रहे हैं। एक आखिरी विधि थोड़ा और कठोर है ठंडे पानी में कुत्ते को स्नान करें, कार्रवाई जो जल्दी से अपने तापमान को कम कर देगी, लेकिन कुत्ते की विशेषताओं पर विचार करने के लिए इतना फायदेमंद नहीं हो सकता है ... सूखने से भी सावधान रहें, क्योंकि यदि यह एक बड़ा कुत्ता है, तो हमें समस्या हो सकती है क्योंकि हम इसे फिर से गर्म नहीं कर सकते अपने बालों को सूखा.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के तापमान को कैसे लेना हैकुत्ते के तापमान को कैसे लेना है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?
क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
कैनाइन संचरण रोगकैनाइन संचरण रोग
वायरल हेमोरेजिक बुखार क्या है: लक्षण और संक्रमणवायरल हेमोरेजिक बुखार क्या है: लक्षण और संक्रमण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
कैनाइन हेपेटाइटिसकैनाइन हेपेटाइटिस
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
» » कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
© 2021 taktomguru.com