taktomguru.com

क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?

आम तौर पर बिल्लियों बहुत नकचढ़ा जानवर, जब यह आता है ग्रूमिंग हैं अपरिचित गंध होने से नफरत है और गंदा हो, बहुत से लोगों का मानना ​​है कि क्या के विपरीत, बिल्लियों बहुत साफ जानवरों इतना है कि अगर वे किसी भी गंध या गंदगी के साथ असहज महसूस करते हैं, संघर्ष करेंगे तुरंत किसी भी कर रहे हैं गतिविधि (भले ही वे खा रहे हैं) वास्तव में साफ करने के लिए, यदि आपका कूड़े बॉक्स गंदा है यह सबसे सुरक्षित है सैंडबॉक्स बाहर उनकी शारीरिक जरूरतों को क्या करना है।

10881535 1096246993737279 5485704218757938617 एन

बिल्लियों को नहाया जाना चाहिए? यह एक सवाल है कि हमें लगातार पूछा जाता है, उत्सुकता से दो महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिन्हें हमें उस प्रश्न का उत्तर देने से पहले ध्यान में रखना चाहिए।

बिल्लियों जो बाहर जाते हैं: Felines जो सड़क की पहुंच है गंदा घर पर रहने वाले लोगों की तुलना में तेजी लाने के लिए करते हैं, गंदगी, puddles, अन्य जानवरों, पिस्सू जैसे बाहरी परजीवियों से अवगत कराया और टिक्स कर रहे हैं, कि और यद्यपि acicale, आप उसे एक स्नान करता है, तो आप दे इसे अनुमति देता है

बिल्लियों जो घर नहीं छोड़ते हैं: गृहस्वामियों बिल्लियों वास्तव में ध्यान का एक बहुत की स्वच्छता यह है मामले में, बिल्लियों, 9 से अधिक घंटे एक दिन का निवेश अपने कमरे में तो अगर अपनी बिल्ली को सुरक्षित है (या नहीं, घर बाहर की परवाह किए बिना) की जरूरत नहीं है स्नान करने के लिए समय जरूरी नहीं है।

मुझे किस मामले में मेरी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?

- जब आपकी बिल्ली वास्तव में इस सीमा तक गड़बड़ कर चुकी है कि वह अकेले ऐसा नहीं कर सकता है।

- ऐसी बिल्लियों हैं जो स्नान की तरह करती हैं (हां, भले ही आप इसे विश्वास न करें) यदि यह आपके पालतू जानवर का मामला है, तो हर बार जब आपको इसकी आवश्यकता होती है।

- यदि आप परजीवी, टिक्स या पतंग जैसे परजीवी अनुबंध करते हैं, तो न केवल इसे स्नान करने के लिए आवश्यक है बल्कि इसे खत्म करने के लिए इसका इलाज करना आवश्यक है।

- कुछ शल्य चिकित्सा प्रक्रिया जैसे कि कटाई के बाद, आम तौर पर घाव को संक्रमित करने वाले संभावित रक्त या एजेंटों (बैक्टीरिया, कवक, आदि) को हटाने के लिए इसे ठीक किया जाने पर स्नान की सिफारिश की जाती है।

क्या आपकी बिल्ली आपको स्नान करने नहीं देती है?




- अपने पालतू जानवरों को साफ करने के लिए विशेष पोंछे हैं, शराब न रखें और बिल्लियों या कुत्तों के लिए बहुत अच्छे हैं जो स्नान करना पसंद नहीं करते हैं।

- पशु चिकित्सा क्लीनिक या कुत्ते सौंदर्यशास्त्र हैं जहां उन्हें बिल्लियों को स्नान करने की आवश्यकता होती है, उन्हें उचित हैंडलिंग पता है ताकि आपकी बिल्ली पर दबाव न हो।

- जैसे गीले पोंछे होते हैं वहां भी "फोम" शैंपू होते हैं जो आपको पानी की आवश्यकता के बिना स्नान करने और स्नान के संभावित आघात से परहेज करने की अनुमति देते हैं।

- यदि आपको वास्तव में स्नान की ज़रूरत नहीं है, तो उसे खुद को दूल्हे दें।

सिफारिशें:

- अगर आपकी बिल्ली आपको स्नान करने की अनुमति देती है, तो इसे मजबूर मत करो, आप चोट पहुंच सकते हैं और आपकी बिल्ली को आघात हो सकता है।

- यदि आपका बिल्ली का बच्चा दोस्त आपको उसे स्नान करने की इजाजत देता है, लेकिन इतनी बार नहीं कि फंगस या डार्माटाइटिस जैसी त्वचीय समस्याओं का कारण न हो।

- सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह सूखें और अवशेषों को न छोड़ें जो बालों के झड़ने और खुजली का कारण बनते हैं।

- यदि आप खुद को स्नान करने जा रहे हैं, तो बिल्लियों के लिए विशेष उत्पादों का उपयोग करना याद रखें, जो मानव उपयोग के लिए त्वचा को परेशान कर सकते हैं।

याद रखें कि अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने की जिम्मेदारी आपकी है, बिल्लियों अगर तुम उन्हें बातें वे नहीं चाहते करने के लिए मजबूर कुछ हद तक जिद्दी हो जाते हैं, इसलिए आप अपनी सीमाओं का सम्मान करना चाहिए अगर आप दोस्ती का बंधन नहीं करना चाहती के बीच आप तोड़ने के लिए और अपनी बिल्ली । भूल जाते हैं कि अपनी बिल्ली अकेले धोने एक लंबे समय के लिए हर दिन, आप एक स्नान की जरूरत नहीं है, तो मजबूर नहीं करते है। हम आपको आमंत्रित करते हैं हमारे बिल्लियों अनुभाग जहाँ आप अपनी बिल्ली की देखभाल करने के लिए ब्याज की कई विषयों मिल जाएगा यात्रा करने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
बिल्ली को कैसे स्नान करेंबिल्ली को कैसे स्नान करें
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?
बिल्लियों को बिल्लियों से दूर रखेंबिल्लियों को बिल्लियों से दूर रखें
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com