taktomguru.com

रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन

रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

सुनिश्चित करें कि आपका जानवर स्वस्थ है, कि इसमें कोई बीमारी या परजीवी नहीं है जो यह अन्य जानवरों या लोगों को भेज सकती है। Vacъnelo, desparáñtelo और पशु चिकित्सक का दौरा करते हैं जब वह सोचता है कि वह बीमार हो सकता है।

रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन

• अन्य लोगों के जानवरों की देखभाल करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि आप उस कब्जे के दौरान होने वाले किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। अगर आपको अपने कुत्ते को किसी की देखभाल में छोड़ना है, तो सुनिश्चित करें कि वे जिम्मेदार लोग हैं और वे जानते हैं कि पशु के चरित्र के लिए सावधानी बरतें।

• पता लगाएं कि क्या आपके इलाके में जानवरों पर कोई नगरपालिका अध्यादेश है, इसे नोट करें और इसे प्रभावित करने वाले सभी दायित्वों का पालन करें।

• अपने नगर पालिका में अनिवार्य होना चाहिए या नहीं, यदि आपका जानवर आक्रामक है, तो उसे एक पट्टा और थूथन पर ले जाएं और अपने घर के दरवाजे को खोलते समय विशेष देखभाल करें, अगर आप किसी निरीक्षण में भाग सकते हैं। यदि आप इसे खेत पर ढीला कर चुके हैं, तो किसी भी कोने से बचने में सक्षम न होने दें और खेत के प्रवेश द्वार पर जानवर की उपस्थिति पर ध्यान न दें।

• यदि आप शहर के चारों ओर अपने कुत्ते के साथ चलते हैं, तो सड़क के करीब न आने की कोशिश करें, क्योंकि इससे चोट लगने के अलावा दुर्घटना हो सकती है।




• अपने जानवर के चरित्र और इसकी प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखें और किसी भी जोखिम से बचने के लिए घटनाओं की अपेक्षा करने का प्रयास करें। कम होने की अपेक्षा सावधानी के पक्ष में गलती करना हमेशा बेहतर होता है।

• यदि आपकी आर्थिक संभावनाएं इसे अनुमति देती हैं, तो ऐसे बीमा को किराए पर लें जो आपके जानवर के प्रदर्शन से उत्पन्न होने वाली ज़िम्मेदारी को कवर करे। यदि आपके पास गृह बीमा है, तो पहले से ही अपने क्लॉज की जांच करें, क्योंकि कुछ पहले से ही इस प्रकार के कवरेज को शामिल करते हैं। किसी भी मामले में बीमा शर्तों के लिए चौकस रहें, क्योंकि वे आमतौर पर सभी प्रकार की स्थितियों में होने वाले नुकसान को कवर नहीं करते हैं। यदि आपके पास खतरनाक या आक्रामक जानवर है, तो इसे सुरक्षित करें।

• यदि कोई नुकसान होता है, तो पीड़ित की मदद करने और उसे अपने सभी डेटा के साथ-साथ उसके बीमा की पेशकश करने का प्रयास करें। इसके अलावा, घायल पार्टी से नुकसान का अनुरोध करें। सलाह के लिए एक पेशेवर से पूछें, जो आपको आपके विशिष्ट मामले में मौजूद जिम्मेदारी के बारे में सूचित करेगा और यदि संभव हो, तो एक दोस्ताना व्यवस्था प्रदान करें।

इन सभी सावधानियों के साथ भी, कुछ समस्या हो सकती है, इस मामले में संभावनाएं कम हो जाती हैं। किसी भी मामले में, किसी को भी चिंता करने का हमारा इरादा नहीं है, लेकिन इसके विपरीत, जानवर के मालिक जोखिम के बारे में जानते हैं और सावधानी बरतते हैं जब आप वास्तव में शांत होना शुरू कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
एक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुणएक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुण
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
पालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयतापालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयता
कुत्ते के मालिक और जिम्मेदार नागरिककुत्ते के मालिक और जिम्मेदार नागरिक
के लिए इस्तेमाल किए गए सेंसस क्या हैं?के लिए इस्तेमाल किए गए सेंसस क्या हैं?
Leishmaniasis: उपेक्षित कुत्तों के मालिकों को दंडित कर सकता हैLeishmaniasis: उपेक्षित कुत्तों के मालिकों को दंडित कर सकता है
» » रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन
© 2021 taktomguru.com