taktomguru.com

टीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएं

अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली दिवस, 8 अगस्त।
अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली दिवस, 8 अगस्त।
किसी भी जानवर की देखभाल करने में कई जिम्मेदारियां होती हैं। हमारे पालतू जानवरों के लिए जो प्यार हमारे पास है, वह हमें उनके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। पालतू जानवरों के रूप में बढ़ने वाले जानवरों में से एक बिल्लियों के बाद से उन्हें बाहर निकलने के लिए नहीं लेते हैं, वे मालिकों के लिए कम समर्पण का संकेत देते हैं। फिर भी, सावधान रहना और घर के कई स्थानों को साझा करके उन्हें किसी भी बीमारी से रोकना जरूरी है।

खाते में ध्यान देने के पहलुओं में से एक है castrations। यह देखने के लिए तेजी से आम है कि इस उपचार के बारे में जानने के लिए कितने लोग परामर्श लेते हैं। "इस प्रकार के हस्तक्षेप पर असर पड़ने के अलावा कई फायदे हैं उसका व्यवहार ", चेतावनी दी है सोलैडड सोलर,पशु चिकित्सा जिम्मेदार है ASPAD.


दूसरी ओर, पशु चिकित्सक के साथ बात करते समय बिल्लियों की मोटापा या मूत्रमार्ग में ग्रिट निरंतर समस्याएं होती हैं। दोनों मामलों में सबसे अच्छा समाधान एक अच्छा आहार और खेल है। सोलदैड सोलर के मुताबिक, "आसन्न जीवनशैली बिल्ली का सबसे बुरा दुश्मन है। वे जानवर हैं जिन्हें स्थानांतरित करने और जांच करने की आवश्यकता है। एक अच्छा आहार के साथ, बिल्ली के आदर्श वजन पर होने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। और संक्रमण के मामले में, यह सिफारिश की जाती है कि जानवर भोजन खाए नरम, छोटे अनुपात और बहुत सारे पानी पीते हैं"।


बिल्लियों में एलर्जी


अन्य बिल्लियों में हम जो अन्य सामान्य रोग पा सकते हैं वे एलर्जी हैं, चाहे कटनीस, एटॉलिक या सिस्टमिक हों। वे आमतौर पर पौधों, उत्पादों की सफाई, कुछ प्लास्टिक सामग्री या पिस्सू लार के कारण होते हैं। इस मामले में, सबसे आम लक्षण खांसी, छींकना, सांस लेने में कठिनाइयों, आंखों को फाड़ना या त्वचा में असुविधा होगी।





यद्यपि उन्हें रोकने के कोई तरीके नहीं हैं, फिर भी आप उन्हें खराब होने से रोकने के लिए या कम से कम असुविधा को कम से कम कम करने के तरीके ढूंढ सकते हैं। इस अर्थ में, के अनुसार Soledad सौर, "पशु चिकित्सक पर नियमित जांच करना, बिल्ली के आहार का ख्याल रखना, त्वचा से सावधान रहना, संभावित संक्रमण को रोकना और किसी भी पाचन दर्द की निगरानी करना आवश्यक है। एक और महत्वपूर्ण कारक यह है कि बिल्ली को टीकाकरण और डिवार्म किया जाता है। हर साल होने में सक्षम होने के लिए, खासकर घरेलू लोगों में "।



फेलिन की अन्य आम बीमारियां


पहले से ही उल्लेख किए गए लोगों के अलावा हम ओटिटिस या कंजेंटिवेटाइटिस जैसे अधिक बार-बार पथदर्शी भी पा सकते हैं। "दोनों ही मामलों में यह उनके पशु चिकित्सक के पास जितनी जल्दी हो सके ले जाने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह अंत में नेत्रश्लेष्मलाशोथ या पकड़ संक्रमण क्षेत्र ओटिटिस के मामले में कान खरोंच के मामले में अंधा हो सकता है", कहते हैं सोलेर.


लेकिन इतना ही नहीं, हम भी इस तरह के बिल्ली ल्यूकेमिया (कैंसर का एक प्रकार है कि शरीर के तरल पदार्थ के माध्यम से प्रेषित किया जाता है), panleukopenia (बिल्ली व्यथा और बिल्ली संक्रामक पेरिटोनिटिस के रूप में जाना के रूप में बिल्लियों में अन्य गंभीर वायरल संक्रमण का पता लगा सकते (पीआईएफ) इस कारण से, उन्हें टीकाकरण और पशुचिकित्सा के लिए नियमित रूप से जाना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
बुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवसबुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…हम अभियान पेश करते हैं "अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, जिज्ञासा ने बिल्ली को…
अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबरअंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
» » टीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएं
© 2021 taktomguru.com