taktomguru.com

ब्रिटिश शॉर्टएयर या ब्रिटिश शॉर्टएयर

के लिए ब्रिटिश बिल्ली शॉर्टएयर

सामग्री

, के रूप में भी जाना जाता है ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली, वह व्यक्ति जिसके पास एक बगीचा है और घर के बाहर पूरे दिन बिताता है वह आदर्श मालिक है। मजबूत संविधान की एक बिल्ली का बच्चा और ए चरित्र बहुत सम्मानित और आरक्षित। उनके शारीरिक विशेषताओं, एक तरह से, यह आपको अपने व्यायाम करते समय कई घंटे व्यायाम करने में मदद करता है व्यवहार यह आपको बिना किसी गायब के पूरे दिन अकेले रहने की अनुमति देता है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं ब्रिटिश शॉर्टएयर या ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली.

आप बिल्ली भी पसंद कर सकते हैं स्कॉटिश फोल्ड

ब्रिटिश बिल्ली चरित्र शॉर्टएयर

ब्रिटिश शॉर्टएयर में एक है शांत चरित्र, निपुण है और बहुत वफादार है. हालांकि इसे आरक्षित किया जा सकता है, यह अपने मालिकों को दिया जाता है और एक है अद्भुत साथी, कृपया खुश करना और पारिवारिक जीवन के लिए बहुत उपयुक्त है। इसके अलावा, मादा एक उत्कृष्ट मां है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर व्यवहार

ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली एक स्वभाव है जो अपने पूर्वजों, महान चूहे शिकारी को याद करता है जो अंग्रेजी क्षेत्र में स्वतंत्रता में रहते थे। यह वास्तव में एक स्वतंत्र बिल्ली है, एक अच्छी हिंसक प्रवृत्ति के साथ, जो महान स्वतंत्रता और उसके लिए प्रेरित करता है विस्तृत रिक्त स्थान की तलाश करें, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि उसके मालिक के पास एक बगीचा है।

इसके कारण व्यक्तित्व और आजादी चिह्नित, विशेष रूप से यदि आपको घर छोड़ने की इजाजत है, तो उसे कॉल का पालन करने के लिए सिखाया जाना चाहिए, कम से कम, उसे घंटी लटका देना। किसी भी मामले में, यदि जानवर खाली पेट के साथ छोड़ देता है तो जानवर जल्द ही वापस आ जाएगा, और भोजन उसकी आज्ञाकारिता के लिए इनाम होगा।

ब्रिटिश शॉर्टएयर के किस चरित्र में है?

यह एक बिल्ली है सभ्य, सम्मानित और आरक्षित व्यवहार, लेकिन वह खुद को उसी विमान पर मनुष्य के रूप में मानता है, जिसके लिए वह जिद्दी और दमनकारी हो सकता है अगर उसे एक छोटी उम्र से सिखाया नहीं जाता है कि वह क्या कर सकता है और नहीं कर सकता।

यह एक शांत और स्वतंत्र बिल्ली वह बहुत विनम्र है। यद्यपि वह निंदा और अनजान है, वह पकड़ा नहीं सहन करता है। अपने जीन की सभ्य प्रकृति ने कई अन्य लोगों को बेहतर बनाने में काफी योगदान दिया है बिल्लियों की नस्लें.

ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली की विशेषताएं

यह से है मध्यम और बड़े के बीच का आकार, एक ठोस और राजसी असर के साथ। इसमें व्यापक कंधे और झुंड के साथ एक लड़ाकू शरीर है। चयन ने वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए बढ़ाया है गंभीर उपस्थिति. इस उपस्थिति को उसके महान सिर, अचूक, छोटे बाल के साथ, और मैक्सिलरी संरचना गले की तुलना में और भी शक्तिशाली द्वारा मजबूत किया जाता है।

ब्रिस्टिश शॉर्टएयर फीचर्स

  • भार: 4 से 8 किलोग्राम के बीच।
  • आकार: मध्यम / बड़ा
  • सिर: यह विशाल, गोल और चौड़ा है। चेहरे और चेहरे की हड्डियों को भी माथे की तरह गोलाकार किया जाता है, जो मोर्टारबोर्ड में थोड़ा सा चपटा होता है और डूबना नहीं चाहिए।
  • नाराज: यह अच्छी तरह से विकसित है, whiskers की ऊंचाई पर एक इंडेंटेशन के साथ बहुत दिखाई देता है। ठोड़ी फर्म और नाक और ऊपरी होंठ के साथ गठबंधन है।
  • नाक: आकार में मध्यम, सीधे, छोटा और चौड़ा।
  • कान: वे मध्यम आकार के होते हैं, गोलाकार, आधार पर व्यापक होते हैं और एक-दूसरे से अलग होते हैं। उनके पास गोलाकार टिप भी है।शारीरिक विशेषताओं ब्रिटिश शॉर्टएयरअमेज़ॅन बिल्लियों
  • आंखें: बड़े, बहुत अलग और गोल, सिर में काफी कम स्थित है। वे आम तौर पर तांबे या अन्य तीव्र रंग होते हैं, जो मंडल के साथ मिलकर होते हैं।
  • शरीर: ब्रिटिश एक कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से विकसित शरीर और एक व्यापक, ठोस छाती के साथ बड़ी बिल्ली का माध्यम है।
  • गर्दन: छोटा और बहुत मजबूत होना जाता है।
  • पैर: मजबूत पैर शरीर से थोड़ा कम होते हैं और बहुत मजबूत होते हैं। अच्छी तरह से आनुपातिक और भारी हड्डियों।
  • पैर: बड़े पैर, फर्म और गोलाकार, और पैड जो कोट के रंग के साथ मिलते हैं।ब्रिटिश शॉर्टएयर कीमत
  • पूंछ: शरीर के दो तिहाई के बराबर लंबाई की, यह आधार पर मोटी होती है और उस बिंदु तक तेज या तेज होती है, जो गोलाकार होता है।
  • त्वचा: काफी चिकनी। यह कोट के रंग के साथ सामंजस्य बनाना चाहिए।
  • बाल: यह घना और एक परत के साथ है। यह शरीर का पालन नहीं करता है और सामान्य शॉर्ट-बालों वाली बिल्ली की तुलना में घनत्व और अधिक रेशमी है, और इसमें बहुत कॉम्पैक्ट बनावट है।
  • बालों का रंग: ब्रिटिश मौजूद सभी रंगों का हो सकता है: सफेद, क्रीम, लाल, लिलाक, चॉकलेट, हालांकि सबसे अधिक सराहना हमेशा नीली होती है। किस्म भी हैं tortie, बद गप्पी और धब्बेदार, और 1 99 1 से, के बाद रंग बिंदु.ब्रिटिश शॉर्टएयर मुक्त

ब्रिटिश शॉर्टएयर पिल्ले

यदि आप गोद लेने की सोच रहे हैं या ब्रिटिश शॉर्टएयर पिल्ले खरीदें, आपको पता होना चाहिए कि ठेठ छोटी बालों वाली ब्रिटिश बिल्लियों का कूड़ा पहले से ही मुख्य विशेषता है कि वयस्क बिल्लियों के पास होगा: गोलाकार, वह है: बड़ा सिर, गोल-मटोल चेहरा, स्टब्बी शरीर और मजबूत हड्डी के पैर।

बिल्ली ब्रिटिश शॉर्टएयर गोद लेने

अमेज़ॅन बिल्लियों

छोटे लोग कोई समस्या नहीं देते हैं, वे बेहोश हैं, बहुत भद्दा हैं और वे बहुत जल्दी बढ़ते हैं, ताकि वे महीने इतने दौर में हैं कि वे पेट पर क्रॉल करते हैं। एकमात्र महत्वपूर्ण क्षण है मातृ से सामान्य भोजन के लिए मार्ग, चूंकि उन्हें सख्त सतर्कता की आवश्यकता होती है ताकि वे बच सकें और आंतों की समस्याएं पीड़ित हों।

ब्रिटिश पेलिकोर्टो की उत्पत्ति और इतिहास

शायद सबसे पुराने ब्रिटिश नस्लों और कम से कम बदल समय में से एक, ब्रिटिश मूल वापस रोम, जो रोमन समय में ब्रिटेन में बसे की घरेलू बिल्ली की तारीख।

बिल्ली नस्ल ब्रिटिश शॉर्टएयर सुविधाएँ

सबसे पहले, इस नस्ल की शारीरिक शक्ति और शिकार क्षमताओं का अनुमान लगाया गया था, लेकिन जल्द ही इसके सभ्य चरित्र, प्रतिरोध और वफादारी का मूल्य निर्धारण किया जाएगा। यह किसी भी समस्या के बिना एक स्वस्थ और मजबूत नस्ल बनी हुई है जो अत्यधिक संशोधित नस्लों को प्रभावित करती है।

में 1 9वीं शताब्दी का दूसरा भाग अंग्रेजी, जो हमेशा जानवरों के अपने प्यार के लिए खड़े हो गए हैं, ने आमतौर पर एंग्लो-सैक्सन की बिल्लियों की नस्ल का चयन करने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने एक मूल बिंदु के रूप में मूल बिल्ली (जो वास्तव में इतालवी बिल्ली से निकली, रोमन सेनाओं द्वारा द्वीप पर पेश की गई) के रूप में लिया।

एक कठोर चयन के माध्यम से उन्होंने अपनी संरचना को थोड़ा मजबूत बना दिया, सिर को लंबा कर दिया और बालों को और अधिक घना बना दिया। इस बिल्ली को 1871 में लंदन में आधिकारिक तौर पर प्रस्तुत किया गया था, जो पूर्ण शब्दों में पहला था।

ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली नस्लहालांकि, बीस साल बाद सच्ची महिमा का क्षण एच। वीर द्वारा लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन के साथ आया, जिसका शीर्षक खुद के लिए बोलता है: हमारी बिल्लियों और उनके बारे में सब कुछ ("हमारी बिल्लियों और सब कुछ जो उन्हें चिंतित करता है")। 1 9वीं शताब्दी के अंत में दौड़ में गिरावट की अवधि शुरू हुई, क्योंकि फैशन अधिक विदेशी प्रजातियों की ओर उन्मुख था।

क्योंकि इसका मूल रंग नीला था (जैसे रूसी नीली बिल्ली), ब्रिटिशों का नाम एक समय में रखा गया था ब्रिटिश नीला, जब तक वे क्रीम और फिर नीली क्रीम की तरह अन्य रंगों की प्रतियां दिखाई नहीं देते।

हालांकि 1 9वीं शताब्दी के अंत में यह उन दौड़ों में से एक था जो ग्रेट ब्रिटेन में आयोजित प्रदर्शनियों में सबसे ज्यादा बारिश करते थे, यह बिल्ली संयुक्त राज्य अमेरिका में तुलनात्मक रूप से दुर्लभ थी। 1 9 64 तक, जब उन्हें उस देश में प्रतिस्पर्धा करने की इजाजत थी।

ब्रिटिश शॉर्टएयर हैचरि

चार्टरक्स और ब्रिटिश से प्राप्त एक समान यूरोपीय दौड़ यूरोपीय बिल्ली है, लेकिन इसका मूल्यांकन ब्रिटिश मानकों के आधार पर किया जाता है। चार्ट्रीक्स या ब्रिटिश वंशावली में प्रमुख हैं या नहीं, इस पर निर्भर करते हुए यूरोपीय के दो बहुत ही अलग प्रकार हैं, और इससे मूल्यांकन में बाधा आती है।

प्रथम विश्व युद्ध के बाद, ब्रिटिश शॉर्टएयर के साथ बचाया गया था फारसी बिल्लियों के साथ पार करता है, बहुत समान रूपरेखा का। इसने अपनी मूल मजबूती को नवीनीकृत करने की अनुमति दी, कंकाल को थोड़ा मजबूत किया और यहां तक ​​कि मोटे और घने बालों को भी प्राप्त किया। इन क्रॉस से स्वास्थ्य भी लाभान्वित हुआ।

हालांकि यह पहला बिल्ली और हैरिसन मेड़, बिल्ली कल्पना की "आविष्कारक", प्रदर्शनियों वह उदास उठाया में सबसे लोकप्रिय नस्ल था, ब्रिटिश बीसवीं सदी की शुरुआत में गिरावट में था और 1950 के दशक में लगभग विलुप्त।

ब्रिटिश शॉर्टएयर कोलम्बिया

प्रारंभिक दिनों में, डिजाइनर किस्मों पर वर्दी रंगों को प्राथमिकता दी गई थी: सभी की सबसे सराहना ग्रे नीली थी, जिसे कभी-कभी ब्रिटिश नीले रंग के रूप में अलग नस्ल की स्थिति दी जाती है।

पुनर्निर्मित समर्पित प्रजनकों जिन्होंने ब्रिटिश को आयरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन में निर्यात किया। बीस साल बाद वह संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचे थे। एक उत्सुक विशेषता जो इस नस्ल को सबसे शॉर्टर बिल्लियों से अलग करती है: ब्रिटिश शॉर्टअर्स के लगभग आधा रक्त समूह बी है, कुछ असामान्य है।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश शॉर्टैंड्स को एक बड़ा कदम उठाना पड़ा, जब कई मालिकों को प्रजनन रोकना पड़ा और अपने पशुओं को निर्जलित करना पड़ा।

बाद के वर्षों में, वंशावली के साथ बहुत कम स्टैलियन थे, इसलिए उन्हें छोटे बाल वाले लोगों के साथ पार करना पड़ा, लेकिन फोरिंग प्रकार। नीले फारसियों के साथ सावधानीपूर्वक मिलान के माध्यम से पानी जल्दी पचास दशक में अपने पाठ्यक्रम में लौट आया।

खिला

के बारे में ब्रिटिश बिल्ली शॉर्टएयर क्या खाती है, हमें ज़ोर देना चाहिए कि यह एक भूख भूख वाली बिल्ली है। इसलिए इसे अधिक वजन से बचने के लिए एक विविध आहार, संतुलित और संतुलित संतुलित की आवश्यकता होती है। वह मछली के साथ-साथ मांस और मछली, और घर का बना खाना भी पसंद करता है।

ब्रिटिश बिल्ली शॉर्टएयर क्या खाती है

के लिए के रूप में ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली को खिलााना, कहने के लिए कि पाठ्यक्रम के अलावा, इससे संबंधित और उचित के लिए इसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है वातानुकूलित आहार और इसके आकार और शारीरिक विशेषताओं के अनुसार.

इसलिए यह फ़ीड या croquettes प्रोटीन का एक संतुलन के साथ उच्च गुणवत्ता को खिलाने के लिए महत्वपूर्ण है, ओमेगा 3 और 6 के साथ स्वस्थ वसा फर और जीवन शक्ति की उपस्थिति को बढ़ावा देने के।

ध्यान

बाल के प्रकार इस बिल्ली बहुत ही सरल की आवश्यकता है लेकिन ध्यान पूर्णता के साथ आयोजित किया जाना चाहिए, एक कंघी कांटेदार ब्रिटिश के लिए बंद कर चाटना निगल नहीं है के साथ मृत बाल निकालना होगा।

ब्रिटिश ब्रिटिश बिल्ली की देखभाल कैसे करें
अमेज़ॅन बिल्लियोंस्वाभाविक रूप से यह ऑपरेशन मौलिंग के दौरान अधिक बार होता है, जो आमतौर पर वसंत में होता है और इसमें बाल और अंडकोट का काफी नुकसान होता है। फर और इसकी योनबॉन्ड वृत्ति की बहुत घनत्व इसे fleas होने के लिए प्रवण बनाती है, जिसे विपणन किए जाने वाले कई विशेष उत्पादों में से एक का उपयोग करके समाप्त किया जाना चाहिए।




बाल, मोटी और एक परत के साथ, बहुत सारे शरीर होते हैं। इसे अच्छी हालत में रखने के लिए, सप्ताह में एक बार इसे इकट्ठा करने वाले मृत बाल को खत्म करने के लिए पर्याप्त है, हालांकि कई प्रदर्शकों के पास अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए चाल का प्रदर्शन होता है।

स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा देखभाल

बिल्ली के बच्चे और बिल्ली के बच्चे की तरह, यह जाना बेहद जरूरी है पशु चिकित्सक कम से कम अपनी बिल्ली के साथ साल में दो बार ताकि यह पशु स्वास्थ्य पेशेवर संभावित समस्याओं का पता लगा सके।

ब्रिस्टिश रोग शॉर्टएयर

हमेशा याद रखें कि पशुचिकित्सा क्षमता के साथ एकमात्र पेशेवर है ब्रिटिश शॉर्टएयर की स्वास्थ्य स्थिति का निदान और जांच करें. इसके अलावा, वह आपको यह बताना होगा कि उसे कब और कैसे प्रासंगिक टीकाएं दी जाएंगी। इसी प्रकार यदि आप इसे उचित मानते हैं तो आपकी बिल्ली या बिल्ली के नसबंदी के साथ होता है। अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए टीकाकरण अनुसूची अद्यतित होना और बीमारियों को रोकने के लिए आवश्यक है।

यह उपयोगी साबित हो सकता है कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बीमार है या नहीं

रंग और किस्मों ब्रिटिश दौड़ शॉर्टएयर

ब्रिटिश शॉर्टएयर या ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली नस्ल में मौजूद है सभी रंग और चित्र, ठोस चॉकलेट, ठोस लिलाक और colorpoint को छोड़कर। टैब्बी ड्राइंग आमतौर पर क्लासिक टैबबी, टैब्बी, टिकटेड या स्पॉट फॉर्म में सभी रंगों में देखी जाती है। अमेरिकी शॉर्टएयर टैब में क्लासिक टैबबी ड्राइंग का वर्णन किया गया है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर रंगटैब्बी टैबबिट्स में पूरे शरीर में एक गहरे छाया के साथ वेट्स होते हैं, छाती और पूंछ पर अंगूठियां और पैरों पर सजातीय सलाखों के साथ होते हैं। चुस्त टैब्बी में, बालों में आधार और विपरीत रंगों के बैंड होते हैं और बिल्ली को कम से कम एक अच्छी तरह से परिभाषित अंधेरे कॉलर होना चाहिए।

देखा हुआ टैब्बी धारियों के बजाय specks है। पूंछ पर जाने वाली पिछली सूची को छोड़कर, specks शामिल नहीं होना चाहिए। पूंछ और पैरों में सलाखों हैं। ब्रिटिशों का सबसे प्रसिद्ध रंग और चित्र संयोजन नीचे वर्णित हैं:

ब्रिटिश बिल्ली काले बाल छोटे बाल

ब्रिटिश शॉर्टएयर काली बिल्लीअक्सर "देशी" ब्रिटिश बिल्ली माना जाता है, काला इस नस्ल के कई रंगों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि रोमन हमलों के दौरान इंग्लैंड में पहली छोटी बालों वाली बिल्लियों को पेश किया गया था और छोटे-बालों वाले ब्रिटिश उन बिल्लियों से निकले थे।

यद्यपि इसमें छोटे बाल हैं, लेकिन यह काफी मोटा है और इसे गहराई से ब्रश और कॉम्बेड करने की आवश्यकता है। पिल्ले को शुरुआती उम्र से इस दिनचर्या में आदी करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है ताकि बाद में परिणामों पर खेद न हो।

जब भी आवश्यक हो, आपको अपनी आंखों और कानों को थोड़ी कपास के साथ धोना होगा, और बालों को एक विशेष दस्ताने या रेशम के कपड़े से पॉलिश करना जरूरी है।

  • रंग: यह सबसे पुरानी किस्मों में से एक है और इसे अक्सर सफेद पदक के साथ चिह्नित किया जाता है। प्रदर्शनियों के लिए किसी भी नमूने में कोई सफेद बाल की अनुमति नहीं है। काले छोटे बाल, सच, एक चमकदार कोट, रूट के लिए जेट काला होना चाहिए: और कोई जंग टोन नहीं होना चाहिए। नाक का मांस काला-पैड, काला या भूरा होता है, और आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबा, हरा का निशान होता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर नीली बिल्ली

ब्रिटिश शॉर्टएयर नीली बिल्लीब्रिटिश नीला इस समूह की सबसे लोकप्रिय और सबसे पुरानी किस्मों में से एक है। सभी छोटे बालों वाले ब्रितानों की तरह, ब्लू में एक मीठा, सुखद प्रकृति है और मुलायम आवाज के साथ एक अनजान पालतू जानवर है।

  • रंग: आवरण रंग में भी हो सकता है और हल्के से मध्यम-हल्के रंगों से नीले रंग के स्वर को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। कहीं भी टैग या सफेद चिह्नों की अनुमति नहीं है। नाक का मांस और पैड नीले होते हैं, और आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबे होता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • फीए: शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर चॉकलेट

ब्रिटिश छोटे बाल बिल्ली चॉकलेटयह इस नस्ल में अपेक्षाकृत नया रंग है। छोटे बैंगनी बाल की तरह, यह कलरपॉइंट प्रजनन कार्यक्रम का उत्पाद है। ब्रिटिश चॉकलेट का उपयोग कलरपॉइंट के प्रजनन में क्रॉस बनाने के लिए किया जाता है, क्योंकि वे आम तौर पर फर के विशिष्ट प्रिंट के जीन के वाहक होते हैं।

  • रंग: आपके छोटे और आलीशान बाल जड़ों के लिए गहरे भूरे, समृद्ध और वर्दी होना चाहिए, अंक या छाया के बिना। आंखों का रंग पीला, नारंगी या तांबे है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश लघु बाल क्रीम

ब्रिटिश छोटी बालों वाली क्रीम बिल्लीशॉर्ट हेयर क्रीम सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए सबसे कठिन रंगों में से एक है। पहले क्रीम अवांछित टैब्बी अंकन होने के लिए प्रवण थे, लेकिन चुनिंदा प्रजनन ने विफलता को बहुत कम कर दिया है, जो कि किसी भी मामले में, गर्म होने पर गर्मियों में अधिक स्पष्ट हो जाता है।

  • रंग: प्रदर्शनी के मानकों के अनुसार उत्पादन की एक दुर्लभ विविधता, बिना किसी टिक-ब्रांडेड छाया के जो चमकदार प्रकाश क्रीम मैटल में दिखाई देती है। कोई सफेद निशान नहीं होना चाहिए, और क्रीम भी जड़ों तक होना चाहिए। नाक का मांस और पैड गुलाबी होते हैं, और आंखों का रंग नारंगी या तांबा होता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठा, शांत और सुखद - एक उत्कृष्ट पालतू और अनजान है

ब्रिटिश शॉर्टएयर लीला

ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली लिलाककलरपॉइंट के प्रजनन कार्यक्रम से होने वाले नए रंगों में से एक। लीला में एक आकर्षक गुलाबी भूरा कोट है। अन्य ब्रिटिश शॉर्टअर्स की तरह, लिलाक प्रकृति में मीठा और सुखद है। आम तौर पर, वह शांत और बुद्धिमान होता है और स्नेही उपचार का जवाब देता है।

  • रंग: इसका छोटा और आलीशान फर गुलाबी रंग के साथ एक ठंढ ग्रे वर्दी है। आंखों का रंग तांबा या नारंगी है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर सफेद

सफेद छोटे बाल के साथ ब्रिटिश बिल्लीसफेद फारसी की तरह, ब्रिटिश सफेद तीन अलग-अलग किस्मों में प्रस्तुत किया जाता है: नारंगी-आंखों, नीली आंखों (फोटो में) और अजीब आंखों वाला, प्रत्येक अपनी दौड़ पदनाम के साथ।

इस नस्ल के वयस्कों में शुद्ध सफेद कोट और चमकदार होता है, लेकिन पिल्ले सिर पर कुछ पीले रंग के निशान पेश कर सकते हैं जो उपयोगी संकेत हैं जो बिल्ली के जीनोटाइप को इंगित करता है।

उदाहरण के लिए, एक नीली-आधारित सफेद पिल्ला हल्का नीला निशान दिखा सकता है, जबकि एक काला आधार पिल्ला काले निशान दिखा सकता है (यह उन नस्लों में से एक है जो कभी-कभी माथे पर अपने जीन दिखाते हैं)।

जैसा कि सभी शॉर्टएयर ब्रिटिशों के साथ, पूंछ की लंबाई शरीर के बाकी हिस्सों के अनुपात में होनी चाहिए, और आधार पर मोटी होना चाहिए और गोलाकार टिप के लिए ठीक-ठीक होना चाहिए।

  • रंग: प्रदर्शनी के लिए अच्छे प्रकार के साथ सफेद शॉर्ट हेयर, ब्रिटिश शॉर्टएयर के बीच सबसे अधिक आकर्षक है। मंडल शुद्ध सफेद होना चाहिए जिसमें पीले धब्बे के कोई संकेत नहीं हैं - नाक मांसपेशियों और पैड गुलाबी हैं। नीली आंखों वाले सफेद में इन तीव्र नीलमणि नीले होते हैं और आंखों में हरे किनारों या बिंदुओं के लिए अंगूठी में दंडित किया जाता है। नारंगी आंखों वाले सफेद में एक तीव्र नारंगी, सुनहरा या तांबा रंग होता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश बाइकोलर छोटे बाल नीले और सफेद

ब्रिटिश छोटे बाल बिल्ली bicolor नीले और सफेददो रंग शॉर्टएयर बिल्लियों केवल दो रंग हैं: सफेद के साथ एक मानक रंग। यह महत्वपूर्ण है कि अंक संतुलन की छाप देने के लिए जितना संभव हो उतना सममित हो। वे सफेद और काले, सफेद और नीले, सफेद और लाल या सफेद और क्रीम हो सकते हैं, और रंगीन क्षेत्रों पर कोई धारीदार निशान नहीं होना चाहिए।

रंगीन हिस्सों को जन्म देने वाले अंक शरीर के केंद्र के चारों ओर और पूंछ और हिंदुओं समेत कंधों के पीछे तुरंत शुरू होना चाहिए, जिससे सामने के पैर सफेद हो जाएं। कान और मुखौटा रंग होना चाहिए, जबकि कंधे, गर्दन, पैर और सामने के पैर, ठोड़ी, होंठ और तारा सफेद होना चाहिए।

  • रंग: एक आदर्श नमूने में, सफेद क्षेत्र चेहरे पर और सिर के ऊपर एक स्टार की तरह फैला हुआ है। नाक का मांस और पैड गुलाबी होते हैं, और आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबा होता है। बाइकलर को धब्बेदार धब्बे रखने के लिए दंडित किया जाता है, और यदि सफेद क्षेत्रों का प्रमुख होता है तो उसे अयोग्य घोषित किया जाता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठा, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू और अनजान है।

ब्रिटिश बाइकोलर क्रीम और सफेद

ब्रिटिश छोटे बाल क्रीम और सफेद बिल्लीअपने फारसी समकक्षों के विपरीत, ब्रिटिश बाइकोलर हमेशा एक बहुत लोकप्रिय नस्ल रहा है, क्योंकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसके चरित्र ने उन्हें आदर्श पालतू बना दिया है: स्नेही, मिलनसार और बुद्धिमान।

इसके अलावा, वे देखभाल करने में आसान हैं और विशेष खाद्य आवश्यकताएं नहीं हैं। प्रतियोगिताओं में, बाइकोलर को टैग अंक रखने के लिए दंडित किया जाता है और आमतौर पर सफेद क्षेत्रों को प्रमुख होने पर अयोग्य घोषित किया जाता है।

  • रंग: रंग में समरूपता बहुत सराहना की जाती है और सफेद रंग में बिल्ली के आधे से अधिक की अनुमति नहीं है। कान और मुखौटा वर्दी होना चाहिए और कंधे, गर्दन, पैर, सामने के पंजे, ठोड़ी और होंठ सफेद होना चाहिए। पैरों के स्नैप और पैड आमतौर पर गुलाबी होते हैं। आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबेदार है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर ब्लू क्रीम

ब्रिटिश बिल्ली छोटे बाल क्रीम नीलीकेरी की यह पतला विविधता महिलाओं की एक विशेष किस्म है जो ब्रिटिश नीले और क्रीम, क्रीम और देखभाल, या नीले और देखभाल के बीच पार से प्राप्त की जाती है। हालांकि, यह बिल्ली ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली की सभी सामान्य विशेषताओं को साझा करती है, जिसमें सामान्य लघु और मोटी कोट और छोटी और तेज पूंछ शामिल है।

  • रंग: ग्रेट ब्रिटेन में मानक को दो रंगों के साथ धीरे-धीरे अंतःस्थापित करने के लिए कहते हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में इस किस्म के लिए क्रीम स्पॉट के साथ एक विशिष्ट नीली आवरण होना आवश्यक है। नाक का मांस और पैड नीले और / या गुलाबी होते हैं, और आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबा होना चाहिए।
  • संविधान: मजबूत और भंडारित, बल्कि भारी उपस्थिति के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ होता है।
  • चरित्र: मीठा, शांत और सुखद- यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर धुआं

ब्रिटिश बिल्ली छोटे बाल रंग धुआंधुआं की किस्में सामान्य बिल्ली के रंग के रंगों में से हैं, लेकिन इन्हें जड़ों तक वर्दी होने की बजाय, सफेद या चांदी की आंतरिक परत होती है। आराम से, शुरुआत से, जानवर एक ही रंग का प्रतीत होता है, लेकिन आंदोलन में सफेद या चांदी की आंतरिक परत स्पष्ट होती है, जिससे यह एक चमकदार रेशम दिखती है।

प्रत्येक उप-किस्म में नाक की मांसपेशियों में, पैड और आंखों का आवश्यक रंग सामान्य रूप से प्रभावी होता है। ब्रिटिश शॉर्टएयर धुआं विभिन्न रंगों में पैदा हुए हैं, लेकिन विभिन्न संगठनों में प्रत्येक सीमित सीमा है जिसके साथ वे आधिकारिक तौर पर पहचानते हैं।

  • रंग: काले धुआं में, आंतरिक चटाई सफेद या चांदी होती है, जिसमें काले रंग में रंगों की तीव्रता होती है। जब यह आराम पर होता है तो बिल्ली काला दिखती है, लेकिन एक बार आंदोलन में आंतरिक आवरण स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। नाक मांसपेशियों और पैड काले हैं। आंखें सुनहरे और तांबे दोनों हो सकती हैं। नीले धुआं में भीतरी आवरण सफेद या चांदी होता है, जो नीले रंग में घिरा हुआ होता है। जब बिल्ली आराम पर होती है तो यह नीली दिखती है, जैसे काले धुआं भी उस राज्य में काला दिखता है, लेकिन आंदोलन में पीला भीतरी परत स्पष्ट रूप से स्पष्ट होती है। नाक मांसपेशियों और पैड नीले हैं। आंखें, सुनहरा या तांबा।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर देखा

लघु बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली देखायह एक और टैब्बी विविधता वर्गीकृत है और अक्सर सबसे सुरुचिपूर्ण माना जाता है। ब्रिटिश स्पॉट में जंगली बिल्लियों की तरह एक पैटर्न है और हमेशा इसकी मांग की जा रही है।

धब्बे गोल, अंडाकार, आयताकार या रोसेट के आकार के हो सकते हैं। सिर अंक क्लासिक टैब्बी की आवश्यकता के समान होना चाहिए। पैरों को स्पष्ट रूप से पूंछ के साथ-साथ पूंछ भी होना चाहिए, जहां अनियमित छल्ले भी अनुमति दी जाती है। स्पॉट बिल्लियों को स्पॉट रखने के लिए दंडित किया जा सकता है जो स्पष्ट रूप से परिभाषित नहीं होते हैं और सिर को छोड़कर पट्टियों के लिए।

  • रंग: रजत में देखा गया (फोटो में) मोटी काले निशान बहुत पीले चांदी के बाल की पृष्ठभूमि पर हैं। नीले रंग के स्पॉट में, पैटर्न में हल्के भूरे रंग के धब्बे होते हैं, जिसमें रंग और बेस कोट के बीच एक अच्छा अंतर प्रदान करने के लिए पर्याप्त रंग अंतर होता है। मानकों की आवश्यकता होती है कि अंक जितना संभव हो उतना असफल हो और पूंछ पर अनियमित धब्बे या छल्ले के साथ। आंखों का रंग बालों के रंग से मेल खाना चाहिए।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठा, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू और अनजान है।

ब्रिटिश बिल्ली टैब्बी

ब्रिटिश शॉर्टएयर टैब्बी बिल्लीक्लासिक में, अंक घने और स्पष्ट रूप से परिभाषित किए जाने चाहिए - अवरुद्ध पैर, संतुलित, कंगन के साथ - अंगूठी वाली पूंछ भी संतुलित तरीके से होती है, और इसमें कई निर्बाध हार और उच्च छाती होनी चाहिए।

सिर पर, "एम" अक्षर के साथ फ्राउन पर अंक, और एक निरंतर रेखा जो प्रत्येक आंख के बाहरी कोने से पीछे की तरफ जाना चाहिए। गाल और ऊर्ध्वाधर रेखाओं पर सर्पिल चिह्न होते हैं जो सिर के पीछे से कंधे के निशान तक चलते हैं।

शरीर के प्रत्येक तरफ एक बड़ी और एक समान जगह को तोड़ने के बिना एक या एक से अधिक अंगूठियों से घिरा होना चाहिए, और पक्ष के निशान दोनों तरफ समान होना चाहिए। "वेस्ट" बटन की एक डबल पंक्ति छाती और पेट नीचे जाना चाहिए।

  • रंग: यह रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में प्रस्तुत किया गया है, हालांकि दुनिया के विभिन्न संगठन नियमों में भिन्न हैं। उन्हें कहीं भी सफेद होने और गलत अंक पेश करने के लिए अपर्याप्त आंखों के रंग के लिए दंडित किया जा सकता है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश ब्लू टैबी

ब्रिटिश शॉर्टएयर ब्लू टैब्बी बिल्लीअन्य ब्रिटिश टैब्बी की तरह यह तीन स्वीकृत किस्मों में आता है: क्लासिक, मैकेरल और स्पॉट। पतली किस्में, जैसे कि ब्लू टैब्बी में, पैटर्न अधिक फैल गया है।

  • रंग: होंठ और ठोड़ी सहित पृष्ठभूमि रंग, पीला नीला हाथीदांत होना चाहिए, और बहुत ही गहरे नीले रंग के निशान होना चाहिए, जो पृष्ठभूमि रंग के विपरीत की अनुमति देता है। इसमें गर्मियों में सब कुछ शामिल एक पेटीना होना चाहिए। नाक का मांस गुलाबी और पुराना है, और पंजा के पंजे, गुलाबी।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर रेड टैबी

ब्रिटिश शॉर्टएयर लाल टैब्बी बिल्लीलाल टैब्बी (चित्रित) में एक गहरे लाल आधार पर विशिष्ट क्लासिक प्रिंट होता है। उसकी गर्दन के आसपास के हार को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। छोटे बालों वाले अंग्रेजों में, लाल टैब्बी में अपेक्षाकृत छोटे और शक्तिशाली पैर और मांसपेशी शरीर होते हैं।

  • रंग: होंठ और ठोड़ी सहित आधार रंग लाल है। अंक एक तीव्र और चमकदार लाल होते हैं, जो पृष्ठभूमि रंग से काफी अलग हैं। नाक मांसपेशियों और पैड ईंट लाल हैं। आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबा है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश बिल्ली टैब्बी मैकेरल लाल

ब्रिटिश बिल्ली छोटी बालों वाली टैब्बी मैकेरल लालटैब्बी मैकेरल में, अंक घने, स्पष्ट रूप से परिभाषित किए जाने चाहिए और ठीक लाइनों की उपस्थिति होनी चाहिए। पैरों को संकीर्ण कंगन के साथ समान रूप से धारीदार किया जाना चाहिए, और पूंछ भी खरोंच किया जाना चाहिए। गर्दन के चारों ओर कई संकीर्ण हार हैं।

सिर भी खरोंच होता है, माथे पर एक "एम" होता है और आंखों से पीछे की ओर निर्बाध रेखाएं होती हैं। कंधे के निशानों को पूरा करने के लिए सिर से अधिक लाइनें आ रही हैं। रेखाएं कॉलम के साथ जुड़ती हैं, एक अंधेरे स्थान का निर्माण करती हैं, और कॉलम से पक्षियों के नीचे पेंसिल जैसे ठीक स्ट्रोक गिरते हैं।

  • रंग: रेखाएं हैं जो रीढ़ की हड्डी से शुरू होती हैं, लेकिन शेष अन्य टैब्बी के समान होती हैं।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर चढ़ाया

ब्रिटिश बिल्ली छोटे बाल चांदी का रंगपैटर्न एक हल्के चांदी की पृष्ठभूमि पर काले रंग में बहुत अच्छी तरह से रहता है। हार और आंखों की रेखाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया जाना चाहिए। सभी टैब्बी प्रकृति में स्नेही हैं और बहुत अच्छे पालतू जानवर बन जाते हैं, लेकिन सिल्वर टैब्बी को विशेष रूप से अनुकूल माना जाता है।

  • रंग: रंग एक हल्का पीला चांदी है, जिसमें होंठ और ठोड़ी, और घने काले निशान शामिल हैं। नाक मांसल, लाल ईंट, और पैड, काला। हरे या हेज़ल आंखों का रंग।
  • संविधान: मजबूत, मोटा, और काफी भारी - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश शॉर्टएयर फिसल गया

छोटे बाल के साथ ब्रिटिश बिल्ली tippedयह एक अपेक्षाकृत हालिया किस्म है जब चिंचिला को ब्रिटिश प्रजनन कार्यक्रम में पेश किया गया था। नतीजा ब्रिटिश प्रकार की एक छोटी बालों वाली बिल्ली है, लेकिन चिंचिला के विशिष्ट और चमकीले कोट के साथ।

  • रंग: आनुवंशिक रूप से चांदी की विविधता, रंग बालों के सिरों तक ही सीमित है, जबकि आंतरिक परत इतनी पीली है कि यह शुद्ध सफेद की तरह दिखती है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है।

ब्रिटिश पेलिकोर्टो केरी

छोटे बाल देखभाल के साथ ब्रिटिश बिल्लीरंगों का मिश्रण इसे एक बहुत ही आकर्षक बिल्ली बनाता है, जिसमें अतिरिक्त भेद होता है कि दो कैरी बराबर नहीं होते हैं। सभी केरी नस्लों के साथ, यह आम तौर पर महिलाओं की एक विशेष किस्म है और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में पैदा होती है।

  • रंग: काले और लाल दोनों, काले और लाल निशान, सिर, शरीर, पैरों और पूंछ से ऊपर संतुलित होना चाहिए। रंग उज्ज्वल, धुंध से मुक्त, specks और ब्रिंडल के धब्बे, और सफेद धब्बे के बिना होना चाहिए। चेहरे से नीचे उतरने वाला एक लाल सितारा वांछनीय है। नाक का मांस और पैड गुलाबी और / या काले होते हैं। आंखों का रंग सुनहरा, नारंगी या तांबा है (कुछ संगठनों द्वारा हेज़लनट की भी अनुमति है)। इस किस्म को मोटे, टैग अंक, रंग वितरित असंतुलित और पंजे में अपरिभाषित करने के लिए दंडित किया गया है, और सफेद लेबल द्वारा अयोग्य है।
  • संविधान: मजबूत और मोटा, बल्कि एक भारी दिखने के साथ - सिर गोल, बड़ा और छोटे कानों के साथ है।
  • चरित्र: मीठे, शांत और सुखद - यह एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है और सामान्य रूप से अनजान है

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा ब्रिटिश छोटी बालों वाली या ब्रिटिश छोटी सी बिल्ली आपको यह पसंद आया यदि आप और दौड़ देखना चाहते हैं, तो हमारी श्रेणी पर जाएं बिल्लियों की नस्लें. यदि आप स्वास्थ्य, भोजन, बिल्ली के व्यवहार पर सलाह चाहते हैं तो हमारे अनुभाग पर जाएं बिल्लियों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैकोकुत्ते नस्लों | जर्मन ब्रैको
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
यूरोपीय शॉर्टएयर बिल्लीयूरोपीय शॉर्टएयर बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयरअमेरिकी शॉर्टएयर
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
» » ब्रिटिश शॉर्टएयर या ब्रिटिश शॉर्टएयर
© 2021 taktomguru.com