taktomguru.com

ताजे पानी के कछुए

आज हम मिलेंगे ताजे पानी के कछुए

 एक पालतू जो आमतौर पर पारस्परिक संबंध नहीं करता है, लेकिन यह अच्छा है बच्चों के लिए पालतू जानवर छोटे और वयस्कों के लिए। शुरू करने के लिए पहला पालतू जानवर विशेष रूप से यदि घर पर छोटे बच्चे हैं और इसलिए वे सीखना शुरू कर सकते हैं पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें.

ताजे पानी के कछुए

ताजे पानी के कछुए

एक ताजे पानी के कछुए की मूल देखभाल

जैसा कि हमने कहा, ताजे पानी के कछुए अच्छे पालतू जानवर हैं अगर आपके बच्चे हैं, तो इस तरह से उन्हें उनके लिए जिम्मेदारी लेनी होगी और इसके साथ ही हम उनकी परिपक्वता में मदद करेंगे। ताजे पानी के कछुए उन्हें सरल और बुनियादी देखभाल की आवश्यकता होती है, इसलिए वे जीवन के इस चरण के लिए आदर्श हैं।

ताजे पानी के कछुए की देखभाल

साथ शुरू करने के लिए ताजे पानी के कछुए, हमें उस घर की जगह के बारे में स्पष्ट होना चाहिए जिसका हम उपयोग करने जा रहे हैं। कम से कम कुछ घंटों के लिए उन्हें सूरज की रोशनी दी जानी चाहिए। यदि यह संभव नहीं है क्योंकि हम शहर में रहते हैं और ज्यादा धूप नहीं मिलता है, तो हम पालतू जानवरों की दुकान में एक विशेष दीपक खरीद सकते हैं। यह दीपक उन्हें गर्मी और प्रकाश की आवश्यकता होगी।

ताजे पानी के कछुए की देखभाल

ताजे पानी के कछुए की देखभाल

ताजे पानी के कछुए, उन्हें सूरज की रोशनी की आवश्यकता है ताकि उनकी हड्डियों और खोल स्वस्थ रहें। अन्यथा वे बीमार हो सकते हैं बहुत आसानी से और जल्दी। एक और महत्वपूर्ण मुद्दा आपका आहार है। वे हैं सर्व-भक्षक, यानी, वे सबकुछ खाते हैं, लेकिन हमें देखना चाहिए कि हम उन्हें क्या देते हैं क्योंकि वे बहुत ही कमजोर होते हैं और आसानी से वजन ले सकते हैं। एक बार जब हम घर के लिए घर की साइट साफ़ कर लेंगे ताजे पानी के कछुए, हमें देखना होगा कि उन्हें किस प्रकार की मछलीघर की आवश्यकता है।

ताजे पानी के कछुओं के लिए मछली टैंक

शुरू करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि हमारे पास कम से कम दो कछुए के नमूने हों, जो एक बड़ी मछली टैंक होनी चाहिए। इसके अलावा, ये जानवर बड़े होते हैं और कुछ प्रजातियां काफी बढ़ती हैं, इसलिए हमें एक बड़ी मछली टैंक की आवश्यकता होती है।

आदर्श रूप में ए में ताजे पानी के कछुए के लिए मछली टैंक, यह है कि इसमें पानी की पर्याप्त गहराई वाला क्षेत्र है। वे तैरना पसंद करते हैं और यदि यह गहरा पानी नहीं है तो वे ऐसा नहीं कर सकते हैं। पानी के बाहर एक क्षेत्र भी होना चाहिए, क्योंकि उन्हें बाहर जाने और अपने कल्याण के लिए सूर्य प्राप्त करने की आवश्यकता है। इसलिए, हमें एक अच्छी तरह से विस्तृत मछली टैंक की आवश्यकता है जिसमें कई ढलान हैं।




पानी बहुत साफ होना चाहिए, अन्यथा, वे बीमार हो जाएंगे। हमें इसे ध्यान में रखना होगा। हमें पानी को अक्सर बदलने के लिए, या तो मछली टैंक के पास पानी को फ़िल्टर करने के लिए कुछ सिस्टम की आवश्यकता होगी। आइए स्पष्ट करें कि ताजे पानी के कछुए वे खराब परिस्थितियों में पानी से बीमार हो सकते हैं।

मछली की तरह, ताजे पानी के कछुए उन्हें पानी के तापमान की आवश्यकता 26 से 28 डिग्री के बीच विनियमित की जानी चाहिए। हमें पानी से बाहर आने के लिए तापमान को भी विनियमित करना होगा, क्योंकि उनके इलाके में 25 डिग्री से कम नहीं है, अन्यथा, यह उनके लिए एक मजबूत विपरीत है।

ताजे पानी के कछुओं को खिलााना

ताजे पानी के कछुओं को खिलााना

ताजे पानी के कछुओं को खिलााना

उनका खाना सरल है, वे सबकुछ खाते हैं लेकिन हम पालतू जानवरों के भंडार में भोजन पा सकते हैं, उनके लिए विशेष। कभी खाना पकाने न दें, इसके लिए तैयार नहीं हो सकते हैं या संभव अतिरिक्त नमक के लिए तैयार नहीं किया जा सकता है।

जब वे छोटे होते हैं, पानी कछुए, वे आमतौर पर दिन में लगभग तीन बार खाते हैं, लेकिन जब वे वयस्क होते हैं, तो वे सप्ताह में 3 से 4 बार खा सकते हैं। हमें अपना आहार देखना चाहिए, लेकिन वे जो भी हम डालते हैं वो खाएंगे।

जब हम जाते हैं पानी कछुए प्राप्त करें, हमें हमें अच्छी तरह से सूचित करना चाहिए, यह किस प्रकार की प्रजाति है, क्योंकि उनमें से कुछ आमतौर पर हाइबरनेट करते हैं, अगर इसे अधिक विशिष्ट और जटिल देखभाल की आवश्यकता होती है और जो कुछ हम चाहते हैं, वह कुछ आसान है, तो हमें इससे बचना चाहिए कि वे उस तरह की प्रजातियां हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, ताजे पानी के कछुए की देखभाल वे बच्चों के लिए सरल और बुनियादी, आदर्श पालतू जानवर हैं जिन्हें हम पालतू जानवरों की दुनिया में पेश करना चाहते हैं और जिम्मेदारी की भावना विकसित करना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
देखभाल जमीन कछुओं और terrariumदेखभाल जमीन कछुओं और terrarium
» » ताजे पानी के कछुए
© 2021 taktomguru.com