taktomguru.com

जाली के बारे में सच्चाई

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार पशु चिकित्सा क्लिनिक रंग

जाली के बारे में सच्चाई
कुछ दिन पहले मुझे एक प्रश्न मिला, या बल्कि मुझे एक पशु चिकित्सक के रूप में मेरी राय से पूछा गया था, एक चिकित्सक द्वारा एक बयान के बारे में - मुझे नहीं पता कि एक पशुचिकित्सा - जिसमें उन्होंने पालतू जानवरों में जाति के अभ्यास की कठोर आलोचना की थी। जैसा कि यह बहस का एक दिलचस्प विषय प्रतीत होता है, मैंने यह बताने का फैसला किया है कि मैं इसके बारे में क्या सोचता हूं। मेरा मानना ​​है कि मेरे पास छोटे जानवरों और मनुष्यों के बीच प्रभावशाली रिश्ते और सह-अस्तित्व का व्यापक ज्ञान है, लगभग तीस वर्षों का फल जो मैं चिकित्सक के रूप में अभ्यास कर रहा हूं, और इसलिए, मेरी राय अमूर्त विचारों पर आधारित नहीं है। , लेकिन व्यावहारिक और प्रदर्शित तथ्यों में।
मेरी व्याख्याओं की बेहतर समझ के लिए, मैं विभिन्न वर्गों में डालूंगा जो साक्षात्कार में नैतिकतावादी टिप्पणी करते हैं और फिर मैं इसके बारे में जो सोचता हूं उसे व्यक्त करूंगा।

"हमने नैतिक विज्ञानी एनरिक सीज़र लेरेना डे ला सेर्ना से मुलाकात की, जिन्होंने हमें castrations के लिए एक मूल दृष्टिकोण की पेशकश की। वैज्ञानिक इंटरनेशनल एथोलॉजिकल सोसाइटी के दक्षिण अमेरिका के एक प्रतिनिधि, अर्जेंटीना के वैज्ञानिक पारिस्थितिकी फाउंडेशन के मानद सदस्य और विभिन्न मीडिया में प्रकाशित 2,500 से अधिक लेख और निबंधों के लेखक हैं।
कुत्तों और बिल्लियों के महलों के लिए आप क्या राय चाहते हैं?
एथोलॉजिस्ट प्रतिक्रिया:
काटना जानवर की मनोवैज्ञानिक क्षमताओं को हटाने का सबसे कठिन और अपमानजनक माध्यम है, इसे नरम और एनीडिन में बदलना। यह एक तरीका है जो न केवल जननांगों को बल्कि स्वास्थ्य और स्वच्छता के नाम पर, प्रवृत्तियों के विनियमन के लिए आगे बढ़ता है।

मेरी राय:
मुझे नहीं पता कि लोरेनज़ जैसे नैतिकता में एक प्रतिष्ठा ने कहा कि साक्षात्कारकर्ता हमें क्या बताता है, लेकिन हम कह सकते हैं कि हमें घरेलू पशु और जंगली जानवर के बीच स्पष्ट रूप से अंतर करना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि लोरेंज ने भेड़ियों के साथ काम किया और उन्हें अपने कुछ अनुभवों, घरेलू जानवरों में बनाने का नाटक किया।

यह सुरक्षात्मक समाजों द्वारा इतनी व्यापक और घोषणा क्यों की गई है?
एथोलॉजिस्ट प्रतिक्रिया:
"कुत्ते की भयानक और विरोधाभासी नियति, पहले छोड़ दी गई और बाद में, शहरीता के सौंदर्य प्रसाधनों के इन संगठनों में से एक द्वारा `संरक्षित` हो। आत्म-वर्णित `संरक्षक` की भाषा में संरक्षण का अर्थ है: 1) उन्होंने टेस्टिकल्स या अंडाशय को काट दिया- 2) हमेशा पिंजरे (शुद्ध चावल और पोलेंटा) में रहते हैं और यदि कोई इसे जगह से हटा देता है, थोड़े समय में: 3) यूथनेसिया `पवित्र`।

मेरी राय:

जानवरों के संरक्षक, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, हमेशा अपने द्वारा एकत्र किए जाने वाले जानवरों के लिए सर्वश्रेष्ठ खोजते हैं। एक और बात यह है कि वे इसे अपने साधनों की कमी के कारण प्राप्त करते हैं। साक्षात्कारकर्ता के मुताबिक, यह बेहतर होगा अगर इन एकत्रित जानवर भूख, ठंड और आपदाओं के माध्यम से शहरों में घूमते हैं, जब तक उन्हें किसी कोने में मौत नहीं मिल जाती। हमें उन्हें आसानी से नकल करने, खुद के बीच बीमारियों को फैलाने देना चाहिए, जो परजीवी से भरे हुए थे और यहां तक ​​कि पुरुष भी मादा के पक्ष में या इसके विपरीत होने के लिए खुद को मार डालेंगे।

अधिकांश पशु चिकित्सक इस अभ्यास का पालन करते हैं, कारण क्या है?
एथोलॉजिस्ट प्रतिक्रिया:
"राजस्व के लिए कुछ और अज्ञान के लिए दूसरों को। बधिया करने vomeronasal के समारोह को जानते हैं और स्वाभाविक रूप से सर्जरी वृषण या अंडाशय के बाद, दिन के अंत तक फेरोमोन, यौन दावे प्राप्त करने के लिए जारी है। वह शरीर - 300 साल पहले खोजा गया - स्पष्ट रूप से संकाय के नोटों में प्रकट नहीं होता है जिसने उन्हें इतनी तेज और इतनी कठोर होने का लाइसेंस दिया है। कलाकारों ने अनदेखा किया कि कुत्तों का सपना है कि न तो ओनिरिया और न ही प्रवृत्तियों को खोपड़ी से नष्ट कर दिया जाता है।

मेरी राय:
जाहिर है, आप मुझे लगता है कि लगता है के लिए, अपने बयान के अनुसार, मैं अज्ञानी हूँ और सभी मैं की तलाश मेरी वर्तमान खाता neutering पालतू जानवर को बढ़ाने के लिए है। मैं प्रजनन के शरीर विज्ञान को अनदेखा नहीं करता हूं, इसलिए, मैं कह सकता हूं कि इस मामले में आप सच नहीं बताते हैं। मैं कुत्तों के सैकड़ों एक ही प्रजाति के महिलाओं एक बार neutered में थोड़ी सी भी दिलचस्पी नहीं दिखाते पता है, और इसके विपरीत, कुत्तों कि अन्य पुरुषों की ओर अत्यधिक आक्रामकता से पता चला है, जब वे महिला फेरोमोन बदबू आती थी जो आप के लिए भेजा और कहा कि करने के लिए, एक बार फेंकने के बाद, वे पूरी तरह से उनके बारे में भूल गए।

जाति के हानिकारक परिणाम क्या हैं?
नैतिकतावादी की प्रतिक्रिया:
"Castrato के somatic और व्यवहारिक रोग एक किताब भरें और एक खाली खाली। लेहौसेन, बेरार्डी, सिल्वर, नुडर्मन जैसे नैतिकताविदों और वैज्ञानिकों के अवलोकन, दूसरों के बीच संदेह स्वीकार नहीं करते हैं। लक्षण बहुत अधिक हैं: एलोपेसिया साबित हुई थी, एपिड्रिनल पीलें महामारी राहत में, पूंछ और जांघों, सेबोरिया, स्केलिंग और केशिका अस्पष्टता के अंत में चेलोनीज़ थीं। पुरुष कुत्ते में, मूत्र संबंधी रक्तचाप मनाया गया है। जालीदार मादाओं में पूरे महिलाओं की निकटता के साथ हेमेटुरिया था। अक्सर, जाली वाले कुत्तों को `बेचटेरेव इडियटिज्म`, व्यर्थ व्यवहार होता है, जिसे यौन आनंद के लिए एक विकल्प प्राप्त करने के लिए पेशाब करने या नष्ट करने के प्रयास से विशेषता होती है।

मेरी राय:
सबसे पहले, मुझे नहीं पता कि कुत्ते के हार्मोनल पैथोलॉजीज के बारे में क्या नैतिकतावादी कह रहा है, क्योंकि यह ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसे महारत हासिल किया जाना चाहिए। क्या आप यौन ग्रंथियों से प्राप्त सभी अंतःस्रावी रोगों को जानते हैं?
चलो देखते हैं:
  • महिलाओं में एस्ट्रोजेन के प्रति संवेदनशील: डिम्बग्रंथि असंतुलन II। हालांकि अक्सर estradiol के स्तर सामान्य हैं यह दोनों महिलाओं बधिया और बरकरार महिलाओं, एक की कमी या एस्ट्रोजन का असंतुलन के नहीं देता है। -Hiperestrogenismo महिलाओं में: मैं डिम्बग्रंथि असंतुलन पॉलीसिस्टिक अंडाशय, डिम्बग्रंथि ट्यूमर या एक्सोजेनस एस्ट्रोजन का अधिक मात्रा की उपस्थिति के कारण होता है। -इपेस्ट्रेस्ट्रोजेनिज्म: टेस्टिकुलर ट्यूमर के साथ कैनाइन नर। सर्टोली सेल ट्यूमर के कारण अतिरिक्त एस्ट्रोजन (या शायद ही कभी, हाइपरप्रोजेस्टोनिज्म)।
  • टेस्टिकुलर ट्यूमर से जुड़े Hypoandrogenism। टेस्टिकुलर एंड्रोजन पूरे कैनिन पुरुषों में ट्यूमर का उत्पादन करता है।
  • इडियोपैथिक पुरुष नारीकरण सिंड्रोम। यह मध्यम आयु के पूरे कुत्ते पुरुषों में होता है, हालांकि यौन हार्मोन सांद्रता सामान्य होती है।



  • कास्टेशन-संवेदनशील सिंड्रोम। यह पूरे पुरुषों में एक और चार साल के बीच सामान्य परीक्षण के साथ होता है।
  • एड्रेनल सेक्स हार्मोन का असंतुलन। यह बिच और कुत्तों दोनों में महारत और पूरे होता है।
  • और आखिरकार, जो कि जाली वाले पुरुषों में होता है और यही वह टेस्टोस्टेरोन-संवेदनशील अलगाव के रूप में जाना जाता है।

क्यूटियंस स्तर पर वर्णित सभी परिवर्तन जो कि पूरे कुत्तों और बिचों में कटे हुए लोगों की तुलना में अधिक बार होते हैं, जैसा कि मुझे लगता है कि मैंने स्पष्ट किया है। इसलिए, यह पुष्टि करता है कि यह एक गहरी अज्ञानता दिखाता है।

मूत्र तंत्र को प्रभावित करने वाले पैथोलॉजी के संबंध में, वे कैस्ट्रेट्स की तुलना में पुरुषों और महिलाओं में अधिक बार होते हैं।

Castrations के बिना, जानवरों और overpopulation के त्याग से कैसे बचें?
एथोलॉजिस्ट प्रतिक्रिया:
"विषय गंभीर है और हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन महल एक अनाचारवाद का व्यवहार करते हैं, क्योंकि ऐसे विकल्प हैं जो जाति के साथ उत्पन्न निर्विवाद विकार उत्पन्न नहीं करते हैं। मौखिक और इंजेक्शन योग्य गर्भ निरोधक, गर्मी हस्तांतरण, deodorizing और anaferomonic, pessaries और डायाफ्राम, इंट्रायूटरिन डिवाइस (डीआईयूसी) और abortifacients हैं। इसके अलावा, शल्य चिकित्सा पद्धतियां जो ट्यूबल बंधन और वेसेक्टॉमी जैसे मनोविज्ञान को परिवर्तित नहीं करती हैं। "

मेरी राय:
दरअसल, विषय गंभीर है, और यही कारण है कि मेरे जवाब। जब आप जानते हैं कि कुत्तों में स्तन कैंसर और मधुमेह के मुख्य कारणों में से एक मौखिक या इंजेक्शन गर्भ निरोधकों का उपयोग है, तो आप इसका उपयोग करने की सलाह देते हैं। मुझे नहीं पता कि क्या आप प्रोजेस्टेरोन डेरिवेटिव का मतलब है जो गर्मी या दवाओं को रोकने के लिए उपयोग किया जाता है जो गर्भपात के कारण उपयोग किए जाते हैं। मुझे परवाह नहीं है कि वही चीज़ मुझे क्या देती है। जब वे शरीर में प्रवेश करते हैं तो दोनों जहर होते हैं। इनमें से किसी भी दवा के साथ एक इंजेक्शन या एक मौखिक उपचार अत्यधिक गंभीर बीमारियों का कारण बन सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरी कुतिया बूढ़ा हो जाता हैमेरी कुतिया बूढ़ा हो जाता है
मेरा नाम cholo है। मैं súpercholo। मैं एक जीवित, एक लड़ाकू, एक चैंपियन हूँ।मेरा नाम cholo है। मैं súpercholo। मैं एक जीवित, एक लड़ाकू, एक चैंपियन हूँ।
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
क्या हमारा प्यार चाल समझता है?क्या हमारा प्यार चाल समझता है?
कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)
बस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोशबस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोश
बिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानीबिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानी
पशुचिकित्सा के साथ संबंधपशुचिकित्सा के साथ संबंध
पहला परीक्षणपहला परीक्षण
Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।Toxoplasma। खुद को अभिभूत मत होने दें।
» » जाली के बारे में सच्चाई
© 2021 taktomguru.com