taktomguru.com

स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक

क्या एक महिला को अपने जीवन में एक बार कूड़ा होना चाहिए?
इस तर्क का समर्थन करने के लिए कोई चिकित्सीय सबूत नहीं है कि महिलाओं के लिए उचित नैतिक और शारीरिक विकास प्राप्त करने के लिए महिलाओं के लिए एक कूड़े रखना जरूरी है। दूसरे शब्दों में, मादा को बढ़ाने के लिए कोई सैनिटरी औचित्य नहीं है। सही ढंग से विकसित होने या खुश होने के लिए बिच को गर्भवती रहने की आवश्यकता नहीं है।
जब कोई व्यक्ति अपने जानवर को निर्जलित करता है तो वह एक जिम्मेदार रवैया दिखाता है, क्योंकि यह हमारे शरीर के लिंग के बावजूद एक आवश्यक उपाय है, और कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए कई संबंधित लाभ भी हैं।
नसबंदी गुणवत्ता और जीवन प्रत्याशा बढ़ जाती है के साथ, महिलाओं में गर्भाशय संक्रमण (piómetras), ट्यूमर और प्रजनन अंगों के रोगों स्तन के रूप में, या अंडाशय की संभावना को कम करने के लिए विकसित और ट्यूमर पुरुषों में टेस्टिकुलर या प्रोस्टेट रोग।
अवांछित लिटर को कम करने के लिए पुरुषों की तुलना में मादाओं को मिटाना बेहतर है?
जवाब नहीं है। अज्ञात पुरुष कुत्तों जानवरों के अधिकतर जनसंख्या की समस्या का एक बड़ा हिस्सा हैं, क्योंकि जब वे भागते हैं तो वे कई मादाओं को कम करने में सक्षम होते हैं। यह सोचना जरूरी नहीं है कि कुत्ता नर होने पर नर होने से रोक देगा, यह रहेगा, यह केवल खुद को पुन: पेश करने की इच्छा खो देगा। नर या मादा को तब तक काटा जाता है जब वे लगभग वयस्क होते हैं और पहले से ही उनके लिंग की रूपरेखा और विशेषताओं हैं।
नसबंदी का अभ्यास कब किया जाना चाहिए?
इसे युवावस्था के आसपास करने की सिफारिश की जाती है। हालांकि यह सच है कि निर्जलीकरण का अभ्यास करने के लिए उपयुक्त उम्र पर कोई आम सहमति नहीं है, ऐसा लगता है कि ओवरियोहाइस्टरेक्टोमी करने का आदर्श समय युवावस्था के आसपास होगा। यही वह बात है, जब महिला वयस्क नमूने के रूप में लगभग अपने वजन तक पहुंच गई है। पुरुषों के मामले में, सबसे अच्छा समय युवावस्था के आसपास भी होता है, जब वे लगभग वयस्कों के रूप में अपने वजन तक पहुंच जाते हैं।
क्या सभी जानवरों को वसा मिलता है और जाति के बाद अपने चरित्र को बदलते हैं?
एक लोकप्रिय धारणा है कि एक neutered पशु वसा हो जाता है और इसके चरित्र बदलता है। ऐसा नहीं है कि नसबंदी की प्रवृत्ति वजन बढ़ाने के लिए हो सकता है कुछ हार्मोनल संतुलन और निष्फल पशु संशोधित कर सकते हैं सही है, लेकिन अधिक वजन की समस्या एक आहार है कि आवश्यकता से और इसलिए क्योंकि जानवर छोटे से व्यायाम करता है और खाना भी शामिल है द्वारा दिया जाता है। कुत्ते के चरित्र के लिए, यह हार्मोन द्वारा निर्धारित नहीं है, क्योंकि इसका स्वभाव, जीवन शक्ति, स्नेह, और खेलने की इच्छा बदलती नहीं है।
शल्य चिकित्सा प्रक्रिया
मादाओं और पुरुषों में स्टेरलाइजेशन एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया है जिसमें प्रजनन अंगों (अंडाशय और गर्भाशय, मादाओं में पुरुषों और टेस्टिकल्स) के कुल या आंशिक निकासी शामिल होती है। यह एक सर्जरी है, और इस तरह के कुछ जोखिम हैं जिन्हें कम किया जा सकता है।
सर्जरी से पहले पशु के लिए एक नियंत्रण, एक रक्त परीक्षण और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम से मिलकर, आदेश सर्जरी के संभावित खतरों, यह भी सर्जरी के दौरान पशु निगरानी रखी जाती है कम करने के लिए अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है और किसी भी तरह की समस्या के मामले में जल्दी से कार्य करने में सक्षम हो।
सभी तरीकों से, किसी भी अन्य मुद्दे में निर्जलीकरण और सामान्य रूप से हमारे जानवरों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने के साथ, हम संदेह को दूर करने के लिए हमेशा अपने पशुचिकित्सा का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि वह हमें सबसे अच्छे तरीके से मार्गदर्शन करेगा।
नसबंदी के बारे में गलत मिथक
  • निर्जलित जानवर जीवन शक्ति खो देते हैं, बीमार हो जाते हैं और उदासीन हो जाते हैं।
  • महिलाओं को जीवन में कम से कम एक बार जन्म देना चाहिए।
  • ऑपरेशन के बाद, वे वजन हासिल करते हैं।
  • वे अपनी वृत्ति खो देते हैं।

नसबंदी के बारे में सच्चाई



  • जानवर का स्वभाव, जीवन शक्ति, स्नेह, बुद्धि और खेलने की इच्छा बदलती नहीं है।
  • जानवरों और उनके मालिकों दोनों के लिए कुछ कष्टप्रद व्यवहार से बचा जाता है। पुरुषों के मामले में, मूत्र के साथ लेबलिंग घर से कम हो जाती है और महिलाओं के मामले में रक्त की हानि होती है, जिसके परिणामस्वरूप असुविधा होती है।
  • सामान्य रूप से, नसबंदी का प्रभाव जानवरों पर अधिक सामाजिक और कम समस्याग्रस्त होने पर प्रभाव डालता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देशअवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
काटना और प्रारंभिक नसबंदीकाटना और प्रारंभिक नसबंदी
» » स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
© 2021 taktomguru.com