taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?

गर्मी आ रही है! और इसके साथ छुट्टियां आती हैं। अधिक से अधिक लोग अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने का फैसला करते हैं और इन दिनों भी अपने प्यारे के साथ आनंद लेते हैं, आखिरकार वे परिवार में से एक हैं।

गंतव्य और होटल चुनते समय क्या ध्यान रखना चाहिए?

जब हम अपने कुत्ते के साथ यात्रा करते हैं तो यह सुविधाजनक है कि हम उसके साथ अधिकतम आनंद लेने के लिए एक जगह चुनते हैं और यह विशिष्ट गंतव्य के रूप में पर्यटन (पहाड़, समुद्र तट, शहर इत्यादि) के प्रकार पर इतना निर्भर नहीं है।

परिवहन के साधन

चुने गए परिवहन का साधन हमारे कुत्ते के आकार पर बहुत निर्भर करेगा, अगर यह छोटा है तो हमें कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन यदि यह मध्यम या बड़ी है तो यह चीज़ जटिल हो जाती है।

ये सामान्य नियम हैं, लेकिन आपको उस कंपनी से जांच करनी चाहिए जिसके साथ आप यात्रा करना चाहते हैं क्योंकि वे थोड़ा बदल सकते हैं:

  • विमान: केवल केबिन में यात्रा करनी पड़ सकती उन कुत्तों जिसका वजन वाहक का वजन है, जो एक से अधिक 45 सेमी लंबा, 25 सेमी चौड़ा और 35 सेमी उच्च (बशर्ते कि तीन की राशि 105cm से अधिक नहीं है) नहीं किया जा सकता सहित 8 किलो से अधिक नहीं है
  • ट्रेन: केवल 10 किलोग्राम तक के कुत्ते एक वाहक में यात्रा कर सकते हैं जो स्थापित माप से अधिक नहीं है (60cmx35cmx35cm)
  • बस: पशु हमेशा वाइनरी में यात्रा करेंगे
  • नाव: जानवर नाव के अंदर तक नहीं पहुंच सकते हैं। यात्रा के दौरान वे डिब्बे या तहखाने के साथ उनके लिए तैयार क्षेत्र में होंगे। कई कंपनियां उस क्षेत्र तक पहुंच की इजाजत देती हैं जहां वे समीक्षा करते हैं कि वे यात्रा कैसे करते हैं और नाव के डेक पर उनके साथ चलने के लिए हमारे दोस्त उमा इस लेख में हमें बताते हैं।
  • कार: जब तक हम सुरक्षा नियमों का अनुपालन करते हैं, तब तक हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने का सबसे अच्छा तरीका संदेह के बिना। हमारा कुत्ता आरामदायक होगा और हम आपके पैरों को फैलाने और आपको कुछ पानी देने के लिए हर दो घंटे रोक सकते हैं।

गंतव्य

प्रतिष्ठानों की जांच करने के लिए गंतव्य चुनना महत्वपूर्ण है कि हम अपने कुत्ते के साथ प्रवेश कर सकते हैं और जो हमारे दिन की योजना नहीं बनाते हैं। यदि शहर पालतू मित्रतापूर्ण है तो हमें कई बार और दुकानें मिलेंगी जहां हमारा कुत्ता हमारे साथ जा सकता है, फिर भी, अन्य शहरों में यह बहुत जटिल होगा।

पालतू जानवरों की तरह वेबसाइटों पर हम प्रत्येक शहर में पालतू-अनुकूल व्यवसायों को देख सकते हैं और अग्रिम में हमारे रहने की योजना है। इसके अलावा, हमारे गंतव्य में एक बार हम पोस्टर पा सकते हैं जो आमतौर पर इंगित करते हैं कि पालतू जानवर यहां स्वीकार किए जाते हैं

शहर में चाहे पेशकश पालतू दोस्ताना स्थानों सीमित है, हम निर्णय लेते समय है कि हम यात्रा करना चाहते हैं जाएगा खाते में रखना चाहिए और हम अपने प्यारे क्या करेंगे जब आप हमारे साथ नहीं आ सकती। कुछ होटल उन्हें कमरे में रहने की अनुमति देते हैं लेकिन अन्य नहीं करते हैं और, इस मामले में, हमें एक कैनिन डेकेयर सेवा की तलाश करनी चाहिए या केवल उन स्थानों पर जाना चाहिए जहां हमारा कुत्ता हमारे साथ जा सकता है।

आवास




आवास चुनते समय हमें एक प्रतिष्ठान या किसी अन्य पर निर्णय लेने से पहले कई स्थितियों की जांच करनी चाहिए:

  • समर्थित पालतू आकार: ऐसे होटल हैं जो कुत्तों को अनुमति देते हैं, लेकिन केवल एक निश्चित आकार तक, यदि आपका कुत्ता बड़ा है, तो वे आपको परेशानी में डाल सकते हैं।
  • परिशिष्ट: अपने कुत्ते के ठहरने के लिए भुगतान करने के पूरक के बारे में पूछें, ऐसे होटल हैं जहां यह मुफ़्त है लेकिन अन्य आपको दैनिक राशि ले लेंगे।
  • प्रति कमरा कुत्तों की संख्या: यदि आपके पास एक से अधिक चार पैर वाले दोस्त हैं और आप उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जांचें कि वे प्रत्येक कमरे में कितने कुत्तों को स्वीकार करते हैं क्योंकि कई होटल इसे एक या दो तक सीमित करते हैं।
  • अकेले रहो: आपके पास योजनाओं के आधार पर, यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं को सूचित करें कि आपका कुत्ता कमरे में अकेला रह सकता है। कई होटलों में इसकी अनुमति नहीं है और दूसरों में वे आपको अपना मोबाइल छोड़ने के लिए कहते हैं ताकि अगर कोई घटना हो तो वे आपको बता सकते हैं।

उसे मत छोड़ो

एक बार हमारे पास सबकुछ तैयार हो जाने के बाद, हमें केवल उनके साथ लंबे समय से प्रतीक्षित छुट्टियों का आनंद लेना होगा। एक साथ नए स्थानों को पूरा करने से बेहतर कुछ भी नहीं है!

और यदि आपने अपने कुत्ते के बिना छुट्टी का विकल्प चुना है, तो समय के साथ निवास ढूंढना याद रखें या परिवार के सदस्य से बात करें जो उसके साथ रह सकता है।

इस समय जानवरों के त्याग की उच्चतम दर दर्ज की गई है। उनमें से कई क्रिसमस उपहार हैं जो आवश्यक योजना के बिना घर पहुंचते हैं और इस समय, वे सबसे आसान और सबसे डरावनी विकल्प चुनते हैं: त्याग।

यह कभी एक विकल्प नहीं है! अगर आप पूरी ज़िम्मेदारी लेने के इच्छुक होने के बिना कुत्ते को खरीदने या अपनाने की गलती कर चुके हैं, तो कम से कम एक घर की तलाश करें।

त्याग कभी एक विकल्प नहीं है!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्ते वाहक: अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करेंकुत्ते वाहक: अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें
अपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लेंअपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लें
हमारे कुत्ते के साथ ट्रेन से कैसे यात्रा करेंहमारे कुत्ते के साथ ट्रेन से कैसे यात्रा करें
कुत्ते के लिए सही वाहक चुनेंकुत्ते के लिए सही वाहक चुनें
ट्रेन से यात्राट्रेन से यात्रा
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
प्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहकप्रत्येक प्रकार की यात्रा के लिए विभिन्न प्रकार के वाहक
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ
» » अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए गंतव्य का चयन कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com