taktomguru.com

मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है

यदि आपके पास एक या कई बिल्ली के बच्चे हैं, तो यह संभव है कि उनमें से एक समय-समय पर आपको चाटना करे। यदि हां, तो निश्चित रूप से आपने कभी खुद से पूछा हैमेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है? ¿इसका मतलब क्या है कि मेरी बिल्ली मुझे लाती है? क्योंकि ऐसे लोग हैं जो इसे पसंद करते हैं और अन्य लोग नहीं करते हैं CurioSfera.com हम कारणों या कारणों की व्याख्या करेंगे एक बिल्ली का बच्चा अपने मालिक चाटना कर सकते हैं, इसका अर्थ और यदि आप इसे नहीं चाहते हैं तो आप इससे कैसे बच सकते हैं।

सबसे पहले, हमें याद रखना चाहिए बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं. वे लगातार अपने जीभ से सभी मृत बाल या किसी भी परजीवी या गंदगी को अपने फर से हटाने के लिए तैयार होते हैं। बिल्लियों की जीभ पपीला से ढकी हुई है जो न केवल हड्डियों से मांस को कुचलने के लिए काम करती है बल्कि खुद को शुद्ध करने में भी काम करती है। लेकिन चलो देखते हैं कि आपका बिल्ली का बच्चा पालतू आपको चाटना क्यों कर सकता है:

1 आपकी बिल्ली आपको साफ रखने के लिए आपको लाती है

उसकी जीभ मृत बाल और उसके सभी गंदगी को हटाने के लिए एक कंघी की तरह काम करती है। यह उनके बारे में एक बहुत ही सामान्य व्यवहार है। आपको कुछ बहुत ही रोचक जानना चाहिए, और यही वह बिल्लियों को जीभ से धोने के अलावा भी है अन्य बिल्लियों चाटना कर सकते हैं.

बिल्ली जीभ चाट

लेकिन किसी के लिए नहीं, यह एक बिल्ली होना चाहिए जिसके साथ उनके पास एक बहुत मजबूत बंधन है जैसे कि उसके बच्चों के साथ एक मां, बिल्ली के बच्चे के समान कूड़े के सदस्य (यानी भाई बहनों के बीच), या साथी एक साथ रह रहे हैं कुछ समय के लिए एक घर में। वैसे, आप जानते हैं क्यों बिल्लियों purr?

2 वह आपको अपने पैक का हिस्सा मानता है

बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं

इन पालतू जानवरों में से, चाट एक-दूसरे के साथ बंधन और गंध का आदान-प्रदान करने का एक तरीका है। यही कारण है कि अगर आपके पास भाग्य है आपकी बिल्ली आपको लाती है (चाहे आप अपने बालों, हाथ, चेहरे या उंगलियों को चाटना चाहते हों), आपको इसे प्रशंसा के सबसे सुंदर के रूप में लेना होगा, क्योंकि इसका मतलब है कि आपकी बिल्ली के साथ आपका विशेष संबंध है. या वही क्या है, जो आपको एक और बिल्ली के रूप में देखता है और आपको तब से अपने पैक का हिस्सा मानता है एक बिल्ली के लिए एक आदमी चाटना यह बहुत आम नहीं है. आप भी देख सकते हैं घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति.

3 यह बहुत जल्दी दूध पकाया गया है

क्यों बिल्लियों अपने शावकों चाटना

यदि आपका बिल्ली का बच्चा अभी भी एक बच्चा है और आपको लाता है, तो हो सकता है कि आपका बच्चा बहुत जल्दी अपनी मां से अलग हो गया हो और यह बहुत संभव है कि वह अपनी मां की देखभाल करने की नकल कर रही है जब वह उसकी देखभाल कर रही थी। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह जीवन के तीन हफ्तों तक नहीं है क्योंकि बिल्ली के बच्चे खुद को साफ करना शुरू करते हैं और अपने भाइयों और उनकी मां को करते हैं। शायद आप जानना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं.

4 मैं आपको क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए चाटना करता हूं

क्योंकि मेरी बिल्ली मेरा चेहरा लाती है एक और कारण यह हो सकता है कि आपका बिल्ली का बच्चा क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है, कुछ ऐसा भी दिखाता है जो आपके बिल्ली का बच्चा फर्नीचर, उसके सैंडबॉक्स या दीवारों के माध्यम से अपने व्हिस्कर को घुमाता है या पास करता है। बिल्लियों के लार में कुछ कण होते हैं जो आपकी त्वचा पर बने रहेंगे और इससे आपको गंध से पहचानना आसान हो जाएगा। आपको जानना भी रूचि हो सकती है बिल्लियों के 7 जीवन क्यों हैं.

5 आपकी बिल्ली आपको पसंद करती है क्योंकि आप भोजन की गंध करते हैं




क्योंकि बिल्लियों अपनी उंगलियों चाटना

अब, अगर आपका बिल्ली का बच्चा आपकी उंगलियों को मारने से जुनूनी है आपको एक गंध हो सकती है जो आपको बहुत आकर्षित करती है, उदाहरण के लिए, कि आपने अपने हाथों से कुछ छुआ या खा लिया है और आपको सुगंध के साथ लगाया गया है। यही वजह है कि आपका बिल्ली का बच्चा आपकी उंगलियों को चाटना करने के लिए बहुत उत्सुक है। आप भी पढ़ सकते हैं मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है.

6 इसमें अतिरिक्त ऊर्जा है

बिल्लियों को खेलने के लिए चाटना कर सकते हैंएक और कारण यह है कि आपका बिल्ली का बच्चा लगातार आपको क्यों चाट सकता है कि आपके पास बहुत अधिक ऊर्जा है, या बस अपना ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। विशेष रूप से यदि आप पाला जाने से इनकार करते हैं, और आपकी बिल्ली बहुत जोरदार हो जाती है, तो यह मनोरंजन के लिए लगभग एक गेम के रूप में लेता है। यह अक्सर होता है जब वे छोटे होते हैं। वैसे, आप जानते हैं बिल्लियों कितने साल रहते हैं??

7 बिल्ली आपको कुछ पूछने के लिए लाती है

क्यों मेरी बिल्ली मुझे हर समय चाटना चाहता हैयदि यह लैमर व्यवहार भी बहुत स्थिर है इसका मतलब यह हो सकता है कि आपकी बिल्ली आपको कुछ पूछने की कोशिश कर रही है. या तो वह चाहता है कि आप उसे खिलाएं या बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोलें। तो आपको यह जानना चाहिए कि दैनिक दिनचर्या क्या है जो यह समझने में सक्षम होती है कि आपकी बिल्ली क्या कह रही है।

किसी भी तरह से, सरल तथ्य यह है कि आपकी बिल्ली आपको लाती है न केवल यह दर्शाती है कि वह आपको भरोसा करता है, लेकिन यह आपको उनका हिस्सा मानता है। इसलिए, आप अपने आस-पास आसानी से महसूस करते हैं, कुछ शब्दों में, आपकी बिल्ली आपको प्यार करती है। यह आपको भी रूचि दे सकता है कैसे पता चले कि बिल्ली मादा या पुरुष है या नहीं.

मुझे मारने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें

हालांकि, हम जानते हैं कि कभी-कभी इस तरह के व्यवहार कुछ लोगों के लिए थोड़ा परेशान हो सकता है। विशेष रूप से यदि आपके पास कुछ प्रकार का है आपकी बिल्ली के लार के लिए एलर्जी या बस अगर आप चाट के विषय के बारे में थोड़ा उग्र हैं। उस स्थिति में आपको पता होना चाहिए कि इससे बचने के कई तरीके हैं।

मैं नहीं चाहता कि मेरी बिल्ली मुझे चाटना चाहें
ऐसे लोग हैं जो पसंद नहीं करते हैं कि एक बिल्ली उन्हें लाती है

बेशक, आपको कभी भी अपनी बिल्ली को आक्रामक या हिंसक रूप से अस्वीकार नहीं करना चाहिए, इसलिए इसे कभी भी धक्का न दें अगर यह आपको चाटना करने की कोशिश करता है। इसके विपरीत, चिल्लाने और गहन शारीरिक प्रतिक्रियाओं से परहेज किए बिना शांत रहने की कोशिश करें।

एक खिलौना के साथ अपना ध्यान पुनर्निर्देशित करने की बेहतर कोशिश करें, क्योंकि गेम हमेशा अच्छा होता है। क्योंकि आपके बिल्ली के बच्चे को सक्रिय रखने के अलावा, दोनों के बीच बंधन को मजबूत करने का यह एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, शारीरिक गतिविधि के दौरान आपकी बिल्ली द्वारा जारी फेरोमोन आपको आराम करने और आरामदायक महसूस करने में मदद करेंगे। आप भी देख सकते हैं मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है.

इतना सबसे अच्छा अपनी बिल्ली को चाटने से रोकने के लिए रास्ता यह है कि आप यह जानकर सतर्क हैं कि आपकी बिल्ली आपको चाट शुरू करने के बारे में क्या संकेत है, और यदि यह शुरू होने से पहले सुविधाजनक लगता है, तो उसे विचलित करें और उसके साथ बहुत कुछ खेलें। बिना किसी संदेह के, यह इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है बिल्ली व्यवहार.

लेकिन याद रखें कि आपके पालतू जानवर का चाटना हमेशा रहेगा स्नेह के सबसे महान संकेतों में से एक मैं तुम्हारे साथ हो सकता हूँ तो अगर आपकी बिल्ली बिल्ली आपको बहुत भाग्यशाली महसूस करती है क्योंकि इसका मतलब है कि वह पहले से ही आपको अपने परिवार का हिस्सा मानता है और वह हमेशा आपको साफ और तैयार रखने की कोशिश करेगा। शायद आप पढ़ने में रुचि रखते हैं मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है.


में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि यह स्पष्टीकरण मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है यह आपके लिए उपयोगी रहा है। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि इससे आपको थोड़ा और समझने में मदद मिली है बिल्लियों का व्यवहार और ये प्यारे पालतू जानवर अपने स्नेह कैसे दिखा सकते हैं।

और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इस जानकारी को अपने दोस्तों, परिवार या अधिक बिल्ली प्रेमियों के साथ साझा करें ताकि हम इन बिल्लियों को पसंद करने वाले अधिक लोगों को चित्रित कर सकें। और यदि आप अन्य समान लेख देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर या निम्नलिखित प्रश्न इंजन में अपने प्रश्न लिखें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?
मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
क्यों बिल्लियों डरा रहे हैंक्यों बिल्लियों डरा रहे हैं
क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता हैक्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
© 2021 taktomguru.com