taktomguru.com

अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?

अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें

हम यहां कुछ सुझाव साझा करते हैं

हमारे पालतू जानवरों के इष्टतम स्वास्थ्य को बनाए रखें यह जानवर के मालिकों के रूप में हमारे निरंतर कब्जे का तात्पर्य है। साथी जानवरों की कुछ स्थितियों में घर के ज्ञान से अधिक की विशेषता होती है और फिर पशुचिकित्सा को किराए पर लेने की आवश्यकता उत्पन्न होती है। इस मामले में और यदि अपने पालतू जानवर के लिए डॉक्टर किराए पर लेना आवश्यक है, तो आप नीचे दी गई सलाह का पालन करके ऐसा कर सकते हैं।

-पशु चिकित्सा के पेशेवर गुणवत्ता और अनुभव: यदि आपने पशु चिकित्सक के साथ साक्षात्कार नहीं लिया है जिसके लिए आप अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य पर भरोसा करेंगे, तो आप इसके पेशेवर अनुभव से मार्गदर्शन कर सकते हैं। यह आपके सीवी में मान्यता प्राप्त है और आप पिछले ग्राहकों के साथ वार्तालाप करके इस संबंध में भी सुनिश्चित कर सकते हैं।

- पशुचिकित्सा का विशेषज्ञता: पशुचिकित्सा का प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है लेकिन इसकी विशेषज्ञता अधिक महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आपका घरेलू पालतू कुत्ता है, तो यह बेहतर है कि आप कुत्ते की दवा में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा की तलाश करें।

स्नातकोत्तर अध्ययन: साथ ही साथ पशुचिकित्सा के प्रशिक्षण और विशेषज्ञता, यह जानना महत्वपूर्ण है कि जिस डॉक्टर को हमने अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को सौंप दिया है, वह कुछ स्नातक पाठ्यक्रम बना चुका है। कभी-कभी, ये प्रशिक्षण उदाहरण पशुचिकित्सा की पेशेवर क्षमता में बहुत योगदान करते हैं और इस तरह वे महत्वपूर्ण हैं।




- आपके घर पर निकटता: इसे शायद ही कभी ध्यान में रखा जाता है लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे आराम और निश्चित रूप से, हमारे पालतू जानवरों की अधिक प्रभावी देखभाल प्राप्त करने के लिए, यह आवश्यक है कि पशुचिकित्सा घर के आसपास में भाग लेता है। यदि यह संभव नहीं है, तो हमें पशु चिकित्सक के पास जाने का एक तरीका खोजना चाहिए, जो सर्वोच्च प्रयास का प्रतिनिधित्व नहीं करता है क्योंकि यदि ऐसा है, तो हमारे पालतू जानवरों को जितनी बार आवश्यक हो उतनी जल्दी और जल्दी से भाग नहीं लिया जाएगा।

संक्षेप में: पेशेवर गुणवत्ता और अनुभव, विशेषज्ञता, स्नातकोत्तर प्रशिक्षण और घर के निकटता, अत्यंत महत्वपूर्ण विवरण हैं जो पशुचिकित्सा को भर्ती करते समय ध्यान में रखते हैं। अब और खत्म करने के लिए, आइए हमारे संभावित पशुचिकित्सा के कार्यालय के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विवरण देखें।

- स्वच्छता और उपस्थिति कार्यालय के दौरान, एक प्रश्न बनाते समय आपको बहुत अच्छी तरह से ध्यान देना चाहिए।
- ध्यान के घंटे आपके कार्य कार्यक्रमों के साथ कार्यालय और संगतता का।
- पेशेवरों के साथ संबंध कि वे वहां काम करते हैं, उन्हें आपको पहले पल से अत्यधिक आत्मविश्वास पैदा करना होगा।
- कार्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाएं जानवर के स्वास्थ्य के समानांतर। वे हेयरड्रेसिंग, डेकेयर, पालतू स्वच्छता इत्यादि हो सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है लेकिन कुछ अवसरों में यह महत्वपूर्ण और आरामदायक है।

इस तरह से वे प्रश्न जो पशु चिकित्सा अकादमिक प्रशिक्षण के साथ-साथ आपके कार्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को भी अत्यंत महत्वपूर्ण बनाते हैं और अनुबंध के आधार पर ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के चलने वाले व्यवसाय को कैसे शुरू करेंकुत्ते के चलने वाले व्यवसाय को कैसे शुरू करें
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
जब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजेंजब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजें
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
कुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीकेकुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीके
पेशे से: कुत्ते वॉकरपेशे से: कुत्ते वॉकर
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्सपालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स
जहरीले पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्साजहरीले पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस
» » अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
© 2021 taktomguru.com