taktomguru.com

कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ

यात्रा का दिन आता है और हमें पता होना चाहिए कि किस तरह का कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ हमें इस बात के बारे में कोई संदेह नहीं है कि हमें क्या करना है, तैयार करें और आखिरी मिनट की असुविधाएं न हों।

हमारे पालतू जानवर के साथ यात्रा एक ऐसी गतिविधि है जो अधिक से अधिक आम हो रही है, क्योंकि परिवारों ने अपने दैनिक जीवन में कुत्ता जोड़ा है, वे इसे अपनी अवकाश योजनाओं में भी जोड़ना चाहते हैं।

कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ

कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ

जब तक कि जानवर अच्छी तरह से शिक्षित होता है, और यदि यह छोटा भी बेहतर होता है, तो हम निम्नलिखित युक्तियों को ध्यान में रखते हुए हमें कोई समस्या नहीं होगी।

किसी भी यात्रा के पहले, हमें चाहिए एक माइक्रोचिप के साथ हमारे कुत्ते की पहचान करें, यूरोपीय संघ में यह अनिवार्य है, और आपका अच्छा स्वास्थ्य प्रमाणपत्र और आपका टीकाकरण कार्ड हर समय अद्यतित है।

अधिकांश भाग के लिए, एयरलाइंस भी प्रस्तुतिकरण की मांग करते हैं अंतरराष्ट्रीय पासपोर्ट विदेशों में यात्रा करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम पहले जानवरों के प्रवेश द्वार के नियमों के बारे में जानने के लिए देश के दूतावास में खुद को सूचित करें, क्योंकि यह आम तौर पर एक देश से दूसरे देश में भिन्न होता है।




टिकट खरीदने से पहले, हम रिपोर्ट करना होगा कि हम अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंगे, क्योंकि विमानों प्रत्येक उड़ान पर जानवरों की एक सीमित संख्या में हैं, बस के रूप में कोटा यात्रा के लिए पिंजरे से पहले के रूप में एयरलाइन की आवश्यकताओं से परामर्श करना चाहिए इसे खरीदो

आम तौर पर जानवर पकड़ में यात्रा करता है, लेकिन कुछ कंपनियां परिवहन की संभावना प्रदान करती हैं केबिन में कुत्ते अगर वे 6 किलो से कम वजन रखते हैं और उड़ान चार घंटे तक चलती है।

यात्रा के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए हमें पिंजरे को अपने सामान, कुशन, कंबल और खिलौनों के साथ तैयार करना होगा - इस तरह आप आरामदायक और घर पर रहेंगे।

जितना संभव हो हम इसे स्नान करेंगे एक दिन पहले  और, उल्टी से बचने के लिए यह सलाह नहीं दी जाती है कम से कम छह घंटे पहले उसे खिलाओ उड़ान का हमें शांत रहना चाहिए, ताकि कुत्ते को हमारी चिंता महसूस न हो और संक्रामक हो, उसे सलाह नहीं दी जाती कि वह उसे शामक दे, लेकिन बहुत बेचैन कुत्तों के मामले में हम पशुचिकित्सा से परामर्श लेंगे।

इन कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ वे बहुत उपयोगी हैं, क्योंकि ज्यादातर समय हम जानते हैं कि हम अपने बारे में क्या भूल सकते हैं और हमें याद नहीं है कि एक पालतू जानवर की भी आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के साथ गर्मियों में कैसे यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ गर्मियों में कैसे यात्रा करें
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
अपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लेंअपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लें
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्राअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ
» » कुत्तों के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com