taktomguru.com

क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?

एक शुभंकर के रूप में मकड़ी

कोई भी नहीं कह सकता कि मकड़ियों को सनसनीखेजों की अनंतता नहीं होती है, सबसे आम डर है, क्योंकि फिल्मों, जो जादू टोने और अंधेरे के साथ जुड़े रहे हैं, और कि निश्चित रूप से कुछ इस तरह के एक शक्तिशाली जहर है कि हमें मौत का कारण बन करने में सक्षम हो सकता है।

लगभग 70,000 प्रजातियां हैं आरेक्निक के, और 80% से अधिक मकड़ियों हैं। हालांकि कुछ लोग इस पर विश्वास नहीं करते हैं या हाल ही के वर्षों में इसे समझ में नहीं आते हैं, हमारे देश ने मकड़ियों को पालतू जानवरों के रूप में बाजार शुरू कर दिया है। मायागलोमोर्फ, टारनटुलस या आमतौर पर "चिक मकड़ियों" के रूप में जाने जाने वाले समूह के समूह के मकड़ियों। यह लोकप्रिय नाम इस तथ्य से निकला है कि कुछ प्रजातियां जो काफी आकार तक पहुंचती हैं, छोटे पक्षियों, या आम तौर पर लड़कियों पर शिकार कर सकती हैं। इस हिंसक व्यवहार से जुड़ी प्रजातियां स्पाइडर गोलीथ या द्राफोसा गोन्डी है।

ऐसी कई प्रजातियां हैं जिन्हें पालतू मकड़ियों के रूप में दुनिया में व्यावसायीकरण किया जाता है, लेकिन यहां हमारे देश में सामान्य रूप से चिली गुलाबी मकड़ी, ग्रामस्टोला जीन के चिली के मकड़ियों को ढूंढना आम बात है। यह पालतू व्यापार में इसकी देहाती (प्रतिरोध) और मुख्य रूप से इसकी गतिशीलता के कारण वांछित है।

उस स्थान का आकार जहां मकड़ी रखा जाएगा यह बड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन इसे अपने मूल कार्यों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करनी चाहिए और इसका उपयोग किया जा सकता है। मकड़ी आमतौर पर तब तक सक्रिय नहीं होते जब तक वे परेशान न हों। उन्हें समूहों या जोड़ों में कभी भी बनाए रखा जाना चाहिए, क्योंकि नरभक्षण सामान्य है। गोलीथ जैसे विशाल मकड़ियों को छोड़कर, आमतौर पर 37 सेमी के ग्लास या प्लास्टिक के ड्रेरियम। एक्स 27 सेमी। एक्स 27 सेमी। वे एक वयस्क मकड़ी के लिए पर्याप्त हैं। स्थलीय प्रजातियों को तारामंडल में ज्यादा ऊंचाई नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि वे गिर सकते हैं और चोट लग सकते हैं। सहायक उपकरण जो हमारे मकड़ी के प्राकृतिक आवास की नकल करते हैं, आवश्यक हैं।




भोजन tarantulas अन्य अकशेरुकी, विशेष रूप से कीड़े, जो बीच में हम क्रिकेट, टिड्डे, कीड़े Tebo, mealworms और sofobas नाम कर सकते हैं पर आधारित होना चाहिए। बांधों का आकार मकड़ी के आकार के लिए उपयुक्त होना चाहिए।

पानी की आपूर्ति की जानी चाहिए लगातार, और इसके आकार के अनुसार एक उपयुक्त कंटेनर में। कुछ पीने के पानी की सुविधा के लिए स्पंज या सूती रखने की सलाह देते हैं, लेकिन यह प्रदूषण का खतरा है, इसलिए उनसे बचना सर्वोत्तम होता है।

अंत में ध्यान दें कि यह लेख पालतू जानवर के रूप मकड़ियों की खरीद को प्रोत्साहित करने के लिए, लेकिन केवल जो एक पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए फैसला करता है पर प्रतिबिंब का एक पल का कारण इरादा नहीं है। मकड़ियों अद्भुत जानवरों है कि किसी अन्य जानवर के रूप में हमारे सम्मान के पात्र हैं, इसलिए एक को खरीदने से पहले, आप, सूचित किया जाना चाहिए औपचारिक तरीके के लिए इसे खरीदना (के रूप में उनके पास और बिक्री हमारे अधिकारियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है) और है कि किसी भी तरह याद एक और जानवर जिसे पालतू जानवर के रूप में रखने का फैसला किया जाता है, में चिकित्सा देखभाल होनी चाहिए।

द्वारा: सेबेस्टियन क्रिसोस्टो वी।, एमवी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
एक पालतू जानवर के रूप में एक टारेंटुला हैएक पालतू जानवर के रूप में एक टारेंटुला है
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
मनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डरमनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डर
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
मकड़ी के लक्षणमकड़ी के लक्षण
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
मकड़ियों के प्रकारमकड़ियों के प्रकार
एक पालतू मकड़ी कैसे हैएक पालतू मकड़ी कैसे है
» » क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
© 2021 taktomguru.com