taktomguru.com

अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए

डीएससी 0264

जब आप एक नया पालतू सब कुछ घर में खुशी है है, तो आप एक नए साथी है, लेकिन ... जब अवांछित स्थानों में पेशाब क्या होता होगा? यह खुशी शुरू हो जाएगा और यह, क्या होने के लिए कुत्तों के विपरीत बिल्लियों वृत्ति एक रेत की खान में क्या करना नहीं है क्रोध सामान्य है, उन्हें सिखाने के लिए है और उन्हें दिखाने के, जहां वे अपनी शारीरिक जरूरतों को करते हैं।

कुत्तों जानवर हैं जो अनुभवों के अनुसार सीखते हैं, वे बुद्धिमान जानवर हैं और वे दृढ़ता और धैर्य के साथ सीखते हैं, हम आपको 3 प्रशिक्षण विकल्प देंगे ताकि आप अपने पालतू जानवर को पेशाब कर सकें और पेशाब कर सकें।

आपको सबसे पहले जो जानने की आवश्यकता है वह निम्न है:

  • जब कुत्ते पिल्ले होते हैं तो पहले दो महीने अपने मूत्राशय को नियंत्रित करना सीखते हैं, मूत्र के पुडल को खोजने से आश्चर्यचकित न हों, इसलिए शुरुआती उम्र में समय पर प्रशिक्षण का महत्व।
  • जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है कि कुत्ते अनुभव के अनुसार सीखते हैं, आपको अपने पालतू जानवर को संदेश प्राप्त करने और इसे सीखने के लिए एक से अधिक बार प्रशिक्षण तकनीक करना चाहिए।
  • रिक्त स्थान की सीमा महत्वपूर्ण है ताकि आपका कुत्ता यह पहचान सके कि यह कहां जा सकता है और घर में प्रवेश करने पर प्रवेश नहीं करता है
  • धैर्य प्रशिक्षण, धैर्य, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता की सफलता की कुंजी है, जब आप अपने कुत्ते को कुछ प्रशिक्षित करना या सिखाना चाहते हैं तो आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • चीखें और उछाल बिल्कुल मदद नहीं करते हैं, केवल एक चीज जिसे आप उत्तेजित करेंगे, वह आपके कुत्ते के हिस्से पर डर और अविश्वास होगा।

अख़बार पथ

1. जहां स्नान बनाना चाहते जगह में दो मीटर तक दो मीटर के बारे में एक विशिष्ट स्थान असाइन करें, यदि आप इस संभावना यह एक बड़े क्षेत्र में काफी बेहतर होगा कि है, तो आप चिकन तार के साथ परिभाषित कर सकते हैं, ग्रिड आदि, लक्ष्य है जब तक आप इसे अधिकृत नहीं करते हैं तब तक बाहर नहीं आ जाता है।

2. इसे पर्याप्त समाचार पत्र के साथ कवर करें ताकि यह मूत्र को पुन: स्थापित कर सके या मल के तल की रक्षा कर सके।

3. आपके पालतू जानवर को लंबे समय तक वहां रहना है, यानी, जब आपको बाथरूम में जाने की ज़रूरत है, तो इसे छोड़कर वहां छोड़ दें, यह समाचार पत्र में करना होगा, यह 3 दिनों तक होगा, (मुझे नहीं लगता कि वे इसे बाहर नहीं लेते चलना, खेलना या छेड़छाड़ करना, वास्तव में आपको इसे अपने साथ रहने और कम से कम आधे घंटे तक सोसाइज करना चाहिए) लेकिन यदि यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास दोपहर या सुबह में उस जगह में है, तो ठीक है? वह थोड़ा रोएगा लेकिन अगर आप उसे सीखना चाहते हैं तो यह जरूरी है।




4. अपने पालतू बीमा पेशाब के लिए एक जगह का चयन करेंगे, जब ऐसा होता है, धीरे-धीरे चारों ओर कागज को हटाने जाना, केवल अखबार छोड़ने तुम कहाँ देखते हैं (धीरे ​​धीरे कागज को दूर क्ष अपनी आवश्यकताओं के अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा पसंद करता है, उदाहरण के लिए प्रति घंटे 3 चादरें) ताकि कुत्ते को यह एहसास न हो कि आप उन्हें तुरंत बंद कर दें)।

5. यदि आप एक विशिष्ट स्थान के आदी रहे हैं, दिलचस्प हिस्सा, अखबार आप धीरे धीरे आगे बढ़ पाने के लिए जाना है जहाँ आप शौच और पेशाब, करना चाहते हैं आता है जब मैं कहता हूं कि आ जाएगा कागज धीरे-धीरे इसका मतलब यह है कि प्रत्येक के साथ बदल एक स्वच्छ व्यक्ति के लिए समाचार पत्र आप इसे लगभग स्थानांतरित करेंगे। 2 या 3 कदम, वह पेपर का पालन करेगा क्योंकि वह पहले से ही वहां करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। तुम मुझे वांछित सटीक स्थान में जगह यह अखबार ले जाए बिना किसी विशिष्ट स्थान पर करना चाहते हैं, लेकिन आप याद रखें कि आप छोड़ नहीं करना चाहिए यह बंद आप धूप, बारिश या ठंड के संपर्क में आएंगे अगर हैं, तो लक्ष्य नहीं सिखाना उसे सज़ा अगर जगह पर है आप सूरज से अवगत होना चाहते हैं, सिफारिश है कि समाचार पत्र को थोड़ा कम करें।

6. जब अपने कुत्ते को अच्छी तरह से प्रयोग किया जाता है अगर आप आप कागज निकाल सकते हैं चाहते हैं, तो मैं सड़क पर एक जगह की सलाह देते हैं, अगर यह ज्यादा बेहतर आंगन, उनके भोजन के पास नहीं है, और न ही एक गीला में है वह सहज महसूस करना है, यह एक जगह है जहाँ बहुत से लोग, पास के रूप में इस अपने पालतू परेशान करेगा, न दें बच्चों से परेशान जब कारावास में हो क्योंकि हम बाहर जोर दिया जाना नहीं करना चाहती नहीं होना चाहिए।

7. एक और टिप पर विचार करने और महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते को जहां तुम मुझे बाथरूम करने के लिए नहीं करना चाहते हैं दिखाने के लिए है, तो आप सिरका के साथ सफाई की सलाह देते हैं पाने के लिए, कि गंध से नफरत है क्योंकि उनके गंध बहुत ही संवेदनशील है, तो यह दृष्टिकोण नहीं होगा, है प्राप्त करने में बहुत आसान है, सीधे उस क्षेत्र में सिरका के साथ छिड़कें जहां आप इसे लगातार सप्ताह के लिए नहीं करना चाहते हैं।

8. कुछ भी नहीं है चिल्लाती है और आक्रामकता, लेकिन उससे बात मुश्किल जब आप कुछ, कभी कभी एक छोटे से पैट सिर पर करने के लिए आप समझते हैं कि क्या उसने किया ठीक नहीं था (हमारी सिफारिश से बचने की कोशिश करने के लिए है) इस सुधारात्मक कर देगा नहीं करना चाहते अकेले शारीरिक एक संकेत की तरह है कि वह ध्यान देता है, ठीक है? हम जब से तुम घाव कर सकते हैं अपने पालतू याद छोटे सुधारात्मक भारी चल रही है के रूप में ही है और हमेशा सुधारात्मक उपाय नहीं की जरूरत है, सबसे अधिक बार संकेत जोर से आवाज काम करते हैं, कि याद नहीं है बहुत विशिष्ट है कि वहाँ कोई भारी चल रही किया जाना चाहिए होना चाहता हूँ पशु दुर्व्यवहार दंडनीय है।

सिफारिशें

  • प्रशिक्षण के साथ शुभकामनाएं, धैर्य रखने के लिए याद रखें और डर से बचने के लिए कुत्ते को तनाव न दें 
  • याद रखें कि जानवरों को सीखने के लिए नियमित प्रशिक्षण की आवश्यकता है, इसलिए सुसंगत रहें
  • आज ऐसे उत्पाद हैं जो आपको अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने में मदद करते हैं, उन्हें गंधों के माध्यम से विशिष्ट क्षेत्रों में ले जाते हैं, यदि आपको उनकी आवश्यकता होती है तो आप उन्हें ऑनलाइन पालतू स्टोर या प्रतिष्ठानों में पा सकते हैं।
  • यदि आप ट्रेन नहीं कर सकते हैं, तो प्रशिक्षण सेवाएं हैं जो आपको अपने पालतू जानवरों के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगी, जांच करें कि आप कहां रहते हैं, जहां आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं।

 याद रखें कि अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करना आपकी ज़िम्मेदारी है, इसे जीवन के पहले महीने करें ताकि बाद में यह कोई समस्या न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैंकुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करेंएक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करेंकाम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें
कम मूत्र पथ रोगकम मूत्र पथ रोग
मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करेंकुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें
» » अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com