taktomguru.com

Bonebreaker पक्षी मेक्सिको

बोनेब्रेकर मेक्सिको

बोनेब्रेकर मेक्सिको

लैमरर्जियर एक उल्लेखनीय गिद्ध है, जिसका नाम उसकी नाक के नीचे काले पंखों के पंख से आता है। सराहनीय पंखों में से, यह पेट में एक नारंगी-क्रीम रंग और पंखों, पूंछ और उसके चेहरे के मुखौटे के लिए एक और काला काला के साथ शिकार के सबसे खूबसूरत पक्षियों में से एक है। इसकी चोंच शक्तिशाली है और, सब से ऊपर, झुका हुआ। लाशों के मांस को पीसने के लिए बहुत उपयोगी होता है, या हड्डियों को ले जाने के लिए यह एक चट्टान से गिर जाता है ताकि वे तोड़ सकें और आप जीभ के उपयोग के लिए मज्जा निकाल सकें।

उनके पंजे और पंजे, शक्तिशाली नहीं हैं यह उनकी महान कमजोरी है, इस पक्षी जब एक चट्टान से शूटिंग की प्रशंसा करने के बहुत सुंदर है और गर्म हवा की धाराओं से दूर ले जाता है, यह यूरोप गिद्ध में नायाब है। सौभाग्य से शिकार की इन पक्षी प्रजातियों में से बाकी एशिया और अफ्रीका में मौजूद हैं, लेकिन यह अभी भी एक दुर्लभ और लुप्तप्राय प्रजातियां है।

अच्छे भोजन का आनंद लेने के बाद लैमरर्जियर घंटों तक आराम करना पसंद करता है। आप एक आश्रय वाले किनारे पर या चट्टान के किनारे उगाए गए पेड़ के शीर्ष पर लंबे समय तक रह सकते हैं। ये स्थान उत्कृष्ट अवलोकन पद हैं, जहां लेमरगेर क्षेत्र देख सकते हैं और थोड़ी सी धमकी पर उड़ सकते हैं। दाढ़ी वाली गिद्ध अपने लंबे, नुकीले पंखों और लंबी पूंछ को प्रकट करने के लिए उगता है। दाढ़ी वाली गिद्ध का निरीक्षण और अध्ययन करने के लिए सबसे सुविधाजनक स्थान एशिया है, क्योंकि गिद्ध अधिक संख्या में मौजूद है और मानव उपस्थिति के प्रति अधिक आदी है।

महाद्वीप के कुछ हिस्सों में यह लैंडफिल, खेतों और बूचड़खानों में भी रहता है, जहां पर्याप्त भोजन है। लैमरर्जियर आमतौर पर एक अकेला जानवर होता है, लेकिन कभी-कभी यह दो तरीकों से संभव है। सर्दी के दौरान और वसंत के आगमन के दौरान, नर और मादा घोंसले की जगह लेती है, जो ऊंचे ऊंचाई पर एक साथ उड़ती है, जबकि चुने हुए स्थान के चारों ओर घूमती है।




दाढ़ी वाली गिद्ध एक महान शिकारी नहीं है, लेकिन गिद्धों का हिस्सा, पहले से ही मरे हुए जानवरों और जानवरों की हड्डियों पर दावत पसंद करता है। वह अभी भी ताजा लाश पसंद करता है, लेकिन अक्सर उसके सामने खाने के लिए अन्य गिद्धों की प्रतीक्षा करता है, इसलिए वह कठिन मांस और हड्डियों से निपट सकता है। बड़ी हड्डियां तोड़ दी जाती हैं और अस्थि मज्जा निकाला जाता है, जबकि छोटे को एक साथ खाया जाता है।

ospreys के पाचन तंत्र आहार के इस प्रकार के लिए उपयुक्त है और पाचन शुरू होती है जब पक्षी खाने के लिए शुरू होता है, यदि दाढ़ी गिद्ध को खिलाने के लिए कोई आवास पाता है, अपना शिकार है, और फिर हमला करने के लिए तीतर की तरह पक्षियों मजबूर किया जा सकता या छोटी प्रजातियां। आप अपने स्तनों को तोड़ने के लिए हवा से गिरने वाले छोटे स्तनधारियों और यहां तक ​​कि कछुओं को भी पकड़ सकते हैं।

यदि आपको बर्ड क्विब्रांटाउसोस मेक्सिको की जानकारी पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
रॉयल गिद्ध या शाही condorरॉयल गिद्ध या शाही condor
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैंपक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।
रात के पक्षी: strigiformes।रात के पक्षी: strigiformes।
आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।
» » Bonebreaker पक्षी मेक्सिको
© 2021 taktomguru.com