taktomguru.com

तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते

तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील) https://cuervoalfageme.com

जब विवाह में कोई ब्रेक होता है तो ऐसे कई पहलू होते हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए और अलग-अलग पथ भी चुना जा सकता है। निर्णय लेने की इस जटिल दुनिया में कानूनी, न्यायिक और भावनात्मक पहलुओं को अनिवार्य रूप से जोड़ना, घरेलू जानवरों को खेलना शुरू हो रहा है, बढ़ती आवृत्ति के साथ, एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है।
जब एक शादी टूट जाती है तो पहली बात यह है कि दोनों पति-पत्नी को फैसला करना है कि क्या वे अलगाव या तलाक का विकल्प चुनते हैं। नतीजे प्रत्येक मामले में अलग हैं, लेकिन केवल विवाह के निर्वाह के संबंध में हैं, न कि उपायों को पूरा करने के उपायों के संबंध में। एक अलगाव में विवाह जारी रहता है हालांकि दोनों पत्नियों के जीवन उस क्षण से अलग-अलग प्रकट होने जा रहे हैं जबकि तलाक में विवाह का विघटन होता है।

सावधानीपूर्वक समझौता

दोनों विकल्पों को एक प्रक्रिया के माध्यम से न्यायिक प्रसंस्करण की आवश्यकता होती है जिसे दो अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है: विवादास्पद ढंग से दोनों पति या दोनों के बीच समझौते के जरिए समझौते से। जब समझौता होता है, तो प्रक्रियाएं सरल होती हैं। पति / पत्नी उन विभिन्न पहलुओं पर पहुंचने वाले समझौतों को इकट्ठा करते हैं जिन्हें न्यायाधीश द्वारा अनुमोदन के लिए प्रस्तुत नियामक समझौते में तय किया जाना चाहिए, और यदि मामूली बच्चे हैं, तो सार्वजनिक अभियोजक की भागीदारी के साथ। यदि समझौता संभव नहीं है और प्रक्रिया को विवादास्पद तरीके से हल किया गया है, तो प्रत्येक पक्ष अपने दावों और साक्ष्य जो उनके समर्थन का समर्थन करता है और आखिरकार विवाद में प्रत्येक मुद्दे पर न्यायाधीश का निर्णय लेता है।




अलगाव या तलाक को विनियमित करने वाले इस समझौते में शामिल किए जाने वाले अंक हमारे नागरिक संहिता के अनुच्छेद 9 0 में सूचीबद्ध हैं और बच्चों के संबंध में अपनाए जाने वाले उपायों का उल्लेख करते हैं, आवास और पारिवारिक पतलून का उपयोग, एक पति / पत्नी के पक्ष में क्षतिपूर्ति पेंशन और आर्थिक शासन के परिसमापन। हालांकि, यह सूची बंद नहीं है क्योंकि लेख स्वयं निर्दिष्ट करता है कि समझौते में कम से कम, इन चरम सीमाएं होनी चाहिए, यही कारण है कि इसका अर्थ यह हो सकता है कि पति / पत्नी जो कुछ अन्य समझौते को जोड़ना चाहते हैं, उसे शामिल नहीं किया जाता है।

इस संभावना का उपयोग करते हुए, हाल के वर्षों में कुछ नियामक समझौते में घरेलू जानवरों के विवाह शामिल हैं जो विवाह से संबंधित हैं और टूटने से अलग होने या तलाक से प्रभावित होते हैं।

इस संबंध में उठाए गए कानूनी संदेह कई हैं। क्या इस तरह के समझौते को शामिल करना संभव है, उदाहरण के लिए, एक संयुक्त हिरासत या पशु दौरे का शासन, नियामक समझौते में? यदि पार्टियों में से कोई एक अनुपालन नहीं करता है, तो कानूनी रूप से अपनाया गया समझौते के निष्पादन की मांग करना संभव है?
न्यायशास्र में समाधान अभी भी प्रचुर मात्रा में नहीं हैं और कुछ मामलों में वे विरोधाभासी भी हो सकते हैं, क्योंकि प्रत्येक मामले में विशेष परिस्थितियों पर विचार किया जाना चाहिए। हालांकि, पहले निष्कर्ष निकालना संभव है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पालतू जानवरघर पर एक पालतू जानवर
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंतायूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
» » तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
© 2021 taktomguru.com