taktomguru.com

अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार

अकिता कुत्ता जापानी नस्ल प्रकार स्पिट्ज

अकिता कुत्ता जापानी नस्ल प्रकार स्पिट्ज

अकिता

विवरण: अकिता सबसे बड़ी जापानी स्पिट्ज नस्ल है। यह एक शक्तिशाली कुत्ता, ठोस, अच्छी तरह से आनुपातिक और एक विशिष्ट पहलू है। एक सपाट, भारी सिर और शॉर्ट स्नाउट के साथ मजबूत और पेशी। अकिता एक चौड़ी, गहरी छाती और एक स्तर की पीठ के साथ लंबा लंबा लंबा है। मुंह की युक्तियों के साथ एक त्रिकोण के आकार के साथ सिर चौड़ा है। स्टॉप अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है और एक चिकनी चैनल है जो माथे के केंद्र तक जाता है। छोटे खड़े कान गर्दन के साथ आगे बढ़े जाते हैं।

आंखें, त्रिभुज और छोटी वे एक अंधेरे चेस्टनट के हैं। नाक आमतौर पर काला होता है (सफेद अकिता में ब्राउन की अनुमति होती है लेकिन काला पसंद किया जाता है) - होंठ काले होते हैं और जीभ गुलाबी होती है। दांतों को कैंची या चोंच में बंद किया जाना चाहिए (अधिकांश प्रजनकों कैंची पसंद करते हैं)। पूंछ उच्च पर रखा जाता है और पीठ पर घुमाया जाता है। कोट एक मोटा और बाहरी मोटा और एक आंतरिक इन्सुलेट और मुलायम से बना डबल है। रंग फव्वारे, तिल, टैब्बी और सफेद हैं। उनके पास नेट किनारों नहीं होना चाहिए। काले मास्क निषिद्ध हैं।

स्वभाव: अकिता डॉकिल है, लेकिन कभी-कभी सहज होती है। अपने परिवार के साथ सावधान और बहुत स्नेही। बुद्धिमान, साहस से भरा और डर के बिना। उनके पास एक मजबूत इच्छा है और एक फर्म पिल्ला प्रशिक्षण की जरूरत है। अकिता एक प्रथम श्रेणी की निगरानी है। जापानी मां अपने बच्चों को अकिता परिवार की देखभाल में छोड़ती थीं। वे बेहद वफादार हैं और कंपनी की तलाश में हैं।

अकिता अन्य कुत्तों के प्रति बहुत आक्रामक है या जानवरों और इसलिए इसे अन्य जानवरों के पास अपने पट्टा के बिना कभी ढीला नहीं छोड़ना चाहिए। अन्य पालतू जानवरों या बच्चों के साथ होने पर हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए। यद्यपि नस्ल सहन कर सकती है और परिवार के बच्चों के साथ अच्छा हो सकती है, लेकिन यह अन्य बच्चों को स्वीकार नहीं कर सकती है। अगर इसे परेशान किया जाता है, तो अकिता काट सकता है। बच्चों को इन कुत्तों को दयालु तरीके से इलाज करने के लिए सिखाया जाना चाहिए।

ये कुत्ते बहुत स्वामित्व वाले हो सकते हैं भोजन और बाधा के साथ। वे भयंकर हो सकते हैं लेकिन दृढ़ प्रशिक्षण के साथ, वे एक अच्छे पालतू हो सकते हैं। आज्ञाकारी प्रशिक्षण के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है क्योंकि इन कुत्तों को जल्दी ऊब जाना पड़ता है। अकिता को अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत है। वह कई रोचक vocalizations बनाता है, लेकिन वह एक अत्यधिक बार्कर नहीं है।

ऊंचाई: 66 - 67 सेमी। नर
61 - 66 सेमी। महिला

वजन: 34 - 54 किलो। नर
34 - 50 किलो। महिला

स्वास्थ्य: डिसप्लासिया, हाइपोथायरायडिज्म और स्व-प्रतिरक्षित अवटुशोथ, VKH, फुलका, इस तरह के वसामय adenitis के रूप में त्वचा की समस्याओं, प्रगतिशील रेटिनल शोष और entropion के रूप में आंखों के लिए करने के लिए प्रवृत्ति।

आवास की स्थिति: अगर पर्याप्त अभ्यास दिया जाता है तो अकिता एक अपार्टमेंट में हो सकती है। वह मध्यम रूप से सक्रिय है और उसके लिए एक बड़ा आंगन होना बेहतर है।




व्यायाम: अकिता को आकार में रहने के लिए मध्यम लेकिन नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसे लंबी सैर के लिए दैनिक ले जाना चाहिए।

जीवन की अपेक्षा: 10 से 12 साल।

कूड़े का आकार: 3 - 12 पिल्ले। औसतन 8।

परवाह: आपके कोट को फर्म ब्रिस्टल और बाथ के साथ ब्रश के साथ बहुत सारे ब्रशिंग की ज़रूरत होती है, केवल तभी जरूरी है जब स्नान पूरी तरह से आवश्यक हो, क्योंकि स्नान फर की प्राकृतिक अपरिवर्तनीय परत को हटा देता है।

मूल: अकिता जापान के अकिता क्षेत्र में होन्शू द्वीप के मूल निवासी हैं, जहां सदियों से यह अपरिवर्तित बनी हुई है। आज, अकिता को जापान का राष्ट्रीय कुत्ता माना जाता है और इसे प्राकृतिक स्मारक माना जाता है। नस्ल, पहले एक शाही गार्ड कुत्ते के रूप में, कई उपयोग किया गया है तो एक लड़ाई कुत्ते, हिरण और भालू के शिकारी, स्लेज के लिए, पुलिस और सेना के लिए के रूप में। अकिता में कुंवारी बर्फ में उत्कृष्ट शिकार कौशल है। इसमें नरम मुंह होता है जो जलीय शिकार इकट्ठा करने के लिए एक अच्छा कुत्ता बनाता है। जापान में, इन कुत्तों की छोटी मूर्तियों को अक्सर बीमार लोगों को त्वरित वसूली की इच्छा व्यक्त करने के लिए और नवजात बच्चों के माता-पिता को स्वास्थ्य का प्रतीक बनाने के लिए भेजा जाता है।

यदि आपको पेरो अकिता रजा जैपोनिया टिपो स्पिट्ज लेख पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

अकिता नस्ल के प्रजनकों

नाम: Facundo
नस्लें: अकिता
देश: अर्जेंटीना
स्थान: सैन जुआन
टेलीफोन: 4313087
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //mascotadomestica.com/razas-perros/akita-inu.html
इतिहास: इस कुत्ते के साथ प्यार में मुझे

नाम: सोजन किट्स्यून
नस्लें: अकिता इनू
देश: अर्जेंटीना
स्थान: बलकारस
फोन:
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: // http: //sogen-kitsune.neositios.com/
इतिहास:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
सिर और खोपड़ीसिर और खोपड़ी
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
नॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxviनॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvi
» » अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
© 2021 taktomguru.com