taktomguru.com

मौत का सपना

मौत का सपना

यह आमतौर पर जागृति पर एक बहुत ही अप्रिय सनसनी के साथ छोड़ देता है। और यह है कि, हालांकि यह आमतौर पर कई के नायक है बुरे सपने, सपने में दिखाई देने पर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और इससे कोई उथल-पुथल नहीं होती है। जानने के लिए अर्थ इस अनैतिक दृष्टि से हमें उस विवरण को ध्यान में रखना चाहिए जो आपकी भावनात्मक स्थिति और आपके करिश्मा दिखाई देता है। में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं मौत का सपना देखने का क्या मतलब है, वास्तविक जीवन में इसका अर्थ कैसे लिया जाना चाहिए और इसका प्रतीकवाद क्या है। हम शुरू करते हैं?

मौत का सपना देखने का क्या मतलब है

एक बच्चे की मौत का सपना
किसी की मौत का सपना

अगर आप जानना चाहते हैं मृत्यु के बारे में सपने देखने का मतलब है आपको पता होना चाहिए कि, आम तौर पर, यह उन प्रतीकों में से एक माना जाता है जो अवचेतन संदेश को सचेत दिमाग में भेजने के लिए सबसे अधिक उपयोग करते हैं। लेकिन डरो मत।

पूर्व में, मृत्यु को जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा माना जाता था, चूंकि मृत्यु के बिना जीवन को नवीनीकृत नहीं किया जा सका। सर्दियों की मौत के बाद वसंत का नया जीवन आया, और पृथ्वी पर फल की मृत्यु के साथ एक पौधे उत्पन्न हुआ जिसने नए जीवन दिए।

इसलिए, यह बहुत आम है कि सपनों में मृत्यु पुनर्जन्म की आवश्यकता का प्रतीक है, या तो सोच, रीति-रिवाज, परंपराओं या जीवन के एक नए तरीके के नए तरीके बनाने के लिए। आइए कुछ उदाहरण देखें:

  • सपना है कि मैं मर रहा हूँ: जब यह मामला है मृत्यु का सपना खुद ही इसका मतलब है कि वह अपनी मृत्यु दर से अवगत है।
  • किसी प्रियजन की मौत का सपना देखना: के बारे में सपना परिवार के सदस्य या दोस्त की मौत, इसे खोने के डर का प्रतिनिधित्व करना या इसके बारे में सचेत विचार करना सामान्य है कि इसके बिना जीवन कैसा होगा। यह उन व्यक्तियों या कौशल के नुकसान का प्रतिबिंब भी हो सकता है जो मरने वाले व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • एक जानवर की मौत के बारे में सपना: जानवरों की मौत के बारे में भी सपना देखना सामान्य है, जो जानवरों का प्रतिनिधित्व करने वाली विशेषताओं या गुणों की मृत्यु का प्रतिनिधित्व करता है।
  • मौत के साथ खेलने का सपना: उदाहरण के लिए, एक चट्टान को देखकर या साहसिक खेल कर, अक्सर से संबंधित है जिंदा महसूस करने की जरूरत है और मजबूत भावनाओं का अनुभव करने और अस्तित्व का आनंद लेने की क्षमता को पुनर्प्राप्त करने के लिए।
  • सपना है कि मैं आत्महत्या करता हूं: जब तक यह अवसाद या इसी तरह से जुड़ा हुआ नहीं है, यह ज्यादातर मामलों में मौत की वास्तविक इच्छा का संकेत नहीं देता है, लेकिन एक महत्वपूर्ण परिवर्तन करने की आवश्यकता है जो एक नया निर्माण करने के पुराने व्यवहार के पीछे छोड़ देता है।
अपने साथी की मौत के बारे में सपना
खुद की मौत का सपना देखना

उदाहरण: एक आदमी सपने देखता है, हालांकि वह कड़ी मेहनत करता है, वह अपने छत पर पौधों में से किसी भी पौधे से बच नहीं सकता है। यह उसे चिंतित करता है, क्योंकि वह डरता है कि यह एक संकेत है कि वह खुद को ऐसा करने पर कुछ भी सही नहीं कर सकता है। बाद में उसके पिता सपने में दिखाई देते हैं (देखें मेरे पिता के बारे में सपना), जो आपको बताता है कि आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि केवल एक चीज होती है कि बीज लगाए जाने के लिए तैयार नहीं थे।

सपने का मतलब: इस सपने को डर के साथ व्याख्या किया जा सकता है कि सपने देखने वाले को पितृत्व होना है।

मृत्यु मनोविश्लेषण का सपना देखना




मनोविश्लेषण के पिता सिगमंड फ्रायड, मानते हैं कि सपने किसी को मर जाता है इस व्यक्ति के साथ कुछ होने की वास्तविक इच्छा है। उनके लिए, ये सपने एक मौत की इच्छा का प्रतिबिंब हैं जो वर्तमान नहीं होना चाहिए, लेकिन अक्सर बचपन के विचारों की याद दिलाता है।

यही कारण है कि भाइयों या बहनों की मौत के बारे में सपना देखना अजीब बात नहीं है, क्योंकि यह विचार बच्चे के दिमाग में मौजूद हो सकता था जब ईर्ष्या, प्रतिद्वंद्विता या प्रतिस्थापन का डर था।

यदि आपको अभी भी नहीं मिला है मृत्यु के साथ अपने सपने का अर्थ, अगले वीडियो में हम आपको बहुत कुछ दिखाते हैं। हमें आशा है कि आप अपना पता लगाएंगे:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है मौत का सपना देखने का क्या मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गाय का सपना देखनाएक गाय का सपना देखना
जोकर का सपना देखनाजोकर का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
छुट्टियों का सपना देखनाछुट्टियों का सपना देखना
जागने का सपना देखनाजागने का सपना देखना
रोटी के साथ सपनारोटी के साथ सपना
कारखाने के साथ सपनाकारखाने के साथ सपना
नोटबुक का सपना देखनानोटबुक का सपना देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
» » मौत का सपना
© 2021 taktomguru.com