taktomguru.com

काला हंस कैसा है

ब्लैक हंस कैसा है

ब्लैक हंस कैसा है

ब्लैक हंस: सिग्नस एट्राटस

परिवार: Anátidas।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: Chenopis atrara, इस खूबसूरत हंस आम, मध्यम श्रेणी का 110-115 लंबाई में सेमी, शायद ही कभी 9 किलो से अधिक की तुलना में कुछ छोटे के साथ वैज्ञानिक पर्याय बन जाना जाता है। छोटा सिर फ्यूजीफॉर्म और मजबूत शिखर मूंगा अंत में एक पीला स्थान के साथ लाल रंग है। अधूरा antifaz की आड़ में एक लाल धब्बा ऊपरी जबड़े के आधार से चलाता है, आँखें है कि छोटे, गोल, थोड़ा बैंगनी कर रहे हैं और एक ठीक आंख अंगूठी गुलाबी के साथ पंक्तिवाला रहे हैं के जन्म के लिए चेहरे के दोनों ओर।

ठोस शरीर में शामिल होने पर लंबी सुरुचिपूर्ण गर्दन मेहराती है और चौड़ी होती है लंबी मांसपेशियों के साथ बहुत मांसपेशी, लंबे समय तक चलने वाली उड़ानों के लिए उपयुक्त और मजबूत, नग्न, स्केली पैर उंगलियों के साथ तैराकी के लिए उपयुक्त अंतःविषय झिल्ली से जुड़े होते हैं। कोई स्पष्ट यौन मंदता नहीं है, हालांकि वयस्क पुरुषों का व्यवहार उनके लिंग की निर्विवाद विशेषता है। धातु प्रतिबिंबों के साथ जेट काले पंखों को कुछ नमूने में दिखाई देने वाले सफेद पंखों के टुकड़ों से अलग किया जा सकता है। वे बड़े समूहों और उपनिवेशों में मुक्त रहते हैं जो ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के आर्द्र तटीय या अंतर्देशीय क्षेत्रों में घोंसले के दौरान अपेक्षाकृत अलग होते हैं।

जीवनकाल: लगभग जब तक उसके रिश्तेदार हंस के रूप में, उनका जीवन अठारह से बीस साल तक चलता रहता है।




आवास: काफी अंतरिक्ष बारे में चयन, एक बड़े तालाब, बंद जनता में घर के अंदर नदी तट दलदल पौधों के साथ एक घास पार्क से और यदि संभव हो तो कुछ द्वीप एक कवर आश्रय सोता घिरा होना आवश्यक है।

खाद्य: यह चोकर, क्रस्टेशियंस और खमीर या lyophilized सब्जियों का एक मिश्रण है, जो आलू आटा और उबला हुआ गाजर और घोंघे, कीड़े क्रस्टेशियंस और जलीय पौधों कि अर्द्ध जलीय क्षेत्र है जहां यह बनाए रखा है में ले जा सकते हैं के साथ पूरक हो जाएगा के साथ खिलाया जा सकता है।

चरित्र और व्यवहार: असहिष्णुता और आक्रामकता के लिए अपने लायक प्रतिष्ठा के बावजूद, एक ही प्रजाति के पुरुषों के बीच झगड़े आम तौर पर नहीं है जब तक वहाँ गंभीर भीड़भाड़ या भीड़भाड़ है `कभी नहीं करने के लिए पुराने हो`।

दैनिक देखभाल: एक जुनूनी सफाई के रखरखाव को देखभाल करने वाले के ध्यानों की अध्यक्षता करनी चाहिए, जो समय-समय पर पानी के जैविक प्रदूषण को रोकने वाले तालाब को निकाल देगा। जिन नमूने में एक विच्छेदन विंग नहीं है, उन्हें उड़ान की प्रत्याशा में विंग अलार्म काटने के लिए हर दो महीने की जांच की जानी चाहिए।

प्रजनन: जंगली में, सितंबर से दिसंबर के महीने के वसंत के महीनों के अनुरूप है। बंदी जानवरों वसंत में रखा और एक छिपे हुए एक द्वीप पर या किनारे के एक सुनसान कोने में cattails और तालाब से reíugio Cañotas के लिए देखो कर रहे हैं। मादा में एक उथले घोंसला होता है जिसमें वह पांच से सात अंडे के बीच जमा होती है, जो चालीस दिनों तक उगाई जाती है। एक भूरे रंग के pulmún द्वारा कवर छोटे, तालाब में तैरना, जल्द ही अपने माता-पिता के साथ। ब्लैक हंस का प्रजनन, हमारे अक्षांश में मुश्किल, अंतरिक्ष और शांति की आवश्यकता है।

रोगों: ऐसा लगता है कि कुछ परजीवीओं के प्रति बहुत संवेदनशील, ऐसा लगता है कि पैरों के विरूपण से जुड़े जन्मजात विकृति का उल्लेख किया गया है और माता-पिता की पोषण संबंधी कमी के कारण जिम्मेदार है।

ब्लैक हंस कैसा है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
पेकीनी कुत्ते कैसा हैपेकीनी कुत्ते कैसा है
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
Mallorcan shepherd सामान्य उपस्थिति नस्लMallorcan shepherd सामान्य उपस्थिति नस्ल
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
» » काला हंस कैसा है
© 2021 taktomguru.com