taktomguru.com

कुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थे

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

कुत्ता, सबसे आम पालतू होने के अलावा, सबसे वफादार और आश्चर्यजनक जानवरों में से एक है। स्पेन में, चार घरों में से एक पालतू जानवर के रूप में कम से कम एक कुत्ता है। दुनिया में ऐसी कोई अन्य पशु प्रजातियां नहीं हैं जिनमें कुत्ते की तरह नस्लों की विविधता है, जिसमें 343 से अधिक मान्यता प्राप्त प्रकार हैं। celebraciуn के अवसर पर इस सप्ताह के विश्व Dнa कुत्ता, Tiendanimal, पालतू जानवर के सभी प्रकार के लिए विशाल उत्पादों, 10 लाभ है कि हम अपने दैनिक जीवन में इन जानवरों को लाने के प्रसार करने के लिए उनके dueсos के साथ अपने ज्ञान और अनुभव का इस्तेमाल किया गया है। शुभंकर जो हमें वफादारी और साहस जैसे मूल्य प्रदान करता है, कई तरीकों से इंसानों को सबक देने में सक्षम होता है।

स्पेन में, चार घरों में से एक में कम से कम एक कुत्ता है कृषि, खाद्य और पर्यावरण मंत्रालय से 2015 के आंकड़ों के अनुसार आपके परिवार के सदस्य के रूप में, क्या लगता है कि पूरे देश में लोगों की देखभाल में इन जानवरों में से 5,147,980 हैं. 21 जुलाई को, इस जानवर का सम्मान करने के लिए चुनी गई तारीख, उन सभी लाभों को साझा करने का एक सही अवसर है जो इन पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व हमें देते हैं, इसलिए उत्सुक और कई मामलों में सबसे वफादार शुभंकर से अज्ञात हैं।

कुत्तों और मनुष्यों के बीच सह-अस्तित्व के लाभ

क्या आप जानते थे ...

  1. जिनके पास कुत्ता है वे कम बीमार हो जाते हैं और कम एलर्जी होती है (कुत्ते कई रोगाणुओं का एकाधिकार करते हैं-हमारे लिए अलग- और इंसान, उनके साथ रहने पर, उनके प्रति अधिक प्रतिरक्षा बन जाते हैं)।
  1. कुत्तों के साथ रहने वाले लोग हैं अवसाद पीड़ित होने की कम प्रवृत्ति और, इसलिए, वे खुश हैं. उनके साथ खेलना ऑक्सीटॉसिन के स्तर को बढ़ाता है - वास्तव में, कई मनोवैज्ञानिक इन जानवरों को सभी प्रकार के उपचारों में नियोजित करते हैं।

गंध की भावना एक कुत्ते का है 100,000 गुना अधिक विकसित मनुष्यों की तुलना में।

जिनके पास कुत्ते हैं अधिक सामाजिक जीवन (एक कुत्ते के साथ संबंध, एक प्रभावशाली स्तर पर, मानव संबंध के समान प्रभाव पड़ता है ... या इससे भी बेहतर)।

  1. औसतन, कुत्तों के पास होता है सीखने की क्षमता 2 साल के बच्चे के बराबर होती है।
  1. कुत्ते कर सकते हैं कैंसर और मिर्गी एपिसोड का पता लगाएं, अंधे लोगों की मदद करें और चीनी अप और डाउन को रोकें मधुमेह में।
  1. कुत्ते वाले लोगों में एक है बेहतर कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य (केवल उन्हें परेशान करने से ब्लड प्रेशर और हृदय गति कम हो जाती है)।
  1. इंसान कुत्तों के साथ आनुवांशिक कोड का 75% साझा करें, संगतता (सूअरों के बाद) में दूसरे स्थान पर खुद को रखकर।
  1. काम के वातावरण में कुत्तों की उपस्थिति काम तनाव कम कर देता है (तिआनेंडिमल जैसी पालतू कंपनियों को कर्मचारियों को अपने पालतू जानवरों के साथ काम करने, काम पर दबाव और दबाव के लिए एक महान प्रतिरक्षी करने की अनुमति मिलती है)।
10. इंग्लैंड के बाथ स्पा विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के मुताबिक, जिनके पास कुत्ते हैं वे आम तौर पर अधिक बहिष्कृत होते हैं और कुत्तों के साथ रहने वाले लोग
छोटे होते हैं बुद्धिमान mбs।

कुत्तों, एक असाधारण प्रजातियां

  • कुत्ते औसतन 8 से 16 साल तक रहते हैं (आकार के अनुसार - जितना अधिक वे रहते हैं)
  • सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल मौजूद है जो ग्रेट डैनीज है, सबसे छोटा चिहुआहुआ है, सबसे तेज़ ग्रेहाउंड है और सैन बर्नार्डो सबसे भारी है
  • कुत्तों को अपने पंजे के माध्यम से पसीना (कुत्तों और बिल्लियों में उनके अधिकांश पसीने ग्रंथियां उनके हाथों के पैड में होती हैं)
  • Cnidos के दृष्टि का क्षेत्र 250 डिग्री तक पहुंचता है - जबकि मानव क्षेत्र 180 तक सीमित है
  • कुत्ते 225 मीटर की दूरी से ध्वनि सुन सकते हैं
  • कुत्तों को दुनिया में एक अनोखी प्रजातियां हैं क्योंकि उनके पास पंजीकृत नस्लों का उच्चतम रिकॉर्ड है, किसी अन्य जीवित व्यक्ति से अधिक (343 मान्यता प्राप्त है, हालांकि वे अधिक मौजूद हो सकते हैं)



ब्राउन की कहानी, त्याग किए गए पिल्ला कि तिआनेंडिमल एक मॉडल में बदल गया

तिआनेंडाइमल कार्यालयों में हमेशा एक कुत्ता कार्यालय के चारों ओर खेल रहा है। यह ब्राउन है, एक छोटा सा mestizo जो अब देखभाल में है ऐलेना Vzquez, पशु चिकित्सक जो सलाह देता है कि पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें और उन्हें उन वीडियो में स्वास्थ्य समस्याओं से रोकने से रोकें जो कंपनी अपने सोशल नेटवर्क के माध्यम से प्रसारित करती हैं।

ब्राउन की कहानी 2015 तक वापस आती है: मालागा में तिआनेंडिमल मुख्यालय के दरवाजे पर, किसी ने कुत्ते के साथ एक कुत्ते के साथ एक कुत्ते के साथ बांध दिया। चूंकि कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें देखा, इसलिए उन्होंने उन्हें सभी देखभाल दी और जब तक कार्यालय में उनका स्वागत नहीं किया गया , कंपनी के पशु चिकित्सा, उसे एक पालतू जानवर के रूप में स्वागत किया। यद्यपि वह घर पर अपने और उसके अन्य कुत्ते चार्ली के साथ अपना जीवन साझा करती है, फिर भी ब्राउन उनके साथ काम करने और अन्य कर्मचारियों के अन्य पालतू जानवरों के साथ चलने के लिए भी जाती है।

कैटलॉग में शामिल उत्पादों की तस्वीरों के लिए उनके मालिक और मॉडल द्वारा प्रस्तुत वीडियो के लिए उन्हें एक अभिनेता के रूप में भी हस्ताक्षर किया गया था। वह कैमरे के सामने एक पेशेवर है!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलनसाथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
सैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता हैसैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता है
2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
Tiendanimal दक्षिणी पालतू जानवरों में इस सप्ताहांत में भाग लेता है, अंडलुसिया में सबसे बड़ा पालतू…Tiendanimal दक्षिणी पालतू जानवरों में इस सप्ताहांत में भाग लेता है, अंडलुसिया में सबसे बड़ा पालतू…
पशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता हैपशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता है
पालतू देखभालकर्ता, एक नया पेशे अनुरोध कियापालतू देखभालकर्ता, एक नया पेशे अनुरोध किया
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
» » कुत्तों वाले लोग बुद्धिमान होते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप उनके बारे में नहीं जानते थे
© 2021 taktomguru.com