taktomguru.com

गोल्डन फिजेंट केयर

गोल्डन फिजेंट वयस्कों और लड़कियों की तुलना में कमजोर हैं।

लाल सुनहरे फीसेंट, जिन्हें अक्सर सुनहरे फीसेंट के रूप में जाना जाता है, पालतू जानवरों को अनदेखा कर रहे हैं। वे शायद ही कभी बीमार हो जाते हैं, आसानी से पुन: उत्पन्न करते हैं, और, उनकी मूलभूत आवश्यकताओं को प्रदान करते हैं, अक्सर बार्न में बढ़ते हैं।

सोना फिजेंट कैसे बढ़ाया जाए

लड़कियों वयस्कों की तुलना में थोड़ा कठिन हैं। कुछ पक्षी मालिक वास्तव में फिजेंट सोने की लड़कियों का उपयोग अन्य प्रजातियों की लड़कियों को अपने फीडर का उपयोग करने के लिए सिखाते हैं।

अंडे का ऊष्मायन सरल है - मां को फिजेंट इसे करने दें, अंडे को ब्रूडी मुर्गी के घोंसले से स्थानांतरित करें, या इनक्यूबेटर का उपयोग करें।

सोने की फिजेंट देखभाल भी सरल है।

खिला

सोने के फिजेंट लड़कियों को अपने माता-पिता से थोड़ा अलग आहार बनाने के लिए बेहतर होता है। उचित आहार में वाणिज्यिक फिजेंट खाद्य पदार्थ शामिल होते हैं, जो अतिरिक्त प्रोटीन के लिए शायद उबले अंडे के टुकड़ों के साथ पूरक होते हैं।

एक चिकन फीडर या उथले कटोरे, स्पिल-सबूत में भोजन प्रदान करें। कुछ आनुवंशिकीविद पहले सप्ताह के लिए चिकन पानी में एक मल्टीविटामिन की अनुमति देते हैं। 6 सप्ताह के बाद, भोजन में वयस्क फिजेंट्स जोड़ने शुरू करें, वयस्क खाद्य पदार्थों के अनुपात को वयस्कों के आहार पर होने तक कुछ हफ्तों तक बढ़ाएं। फीसेंट्स को पोल्ट्री सूजी की असीमित आपूर्ति की भी आवश्यकता होती है।




आवास

एक उपयुक्त आश्रय जो तत्वों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है, सभी सुनहरे फीसेंटों के लिए आवश्यक है, लेकिन विशेष रूप से लड़कियों। वे चरम स्थितियों के लिए कमजोर हैं। वयस्क फिजेंट्स और सुनहरे पिल्लों दोनों को एक समय और घर के शिकारियों के खिलाफ एक सुरक्षा सब्सट्रेट या बिस्तर के साथ, उदाहरण के लिए कटा हुआ भूसे की आवश्यकता होगी। यदि आपने अपने माता-पिता के बिना मुर्गियां खरीदी हैं, तो उन्हें पहले महीने के लिए गर्म इनक्यूबेटर चाहिए।

रखरखाव

कोई सुनहरा फीसेंट नहीं, न ही उनकी लड़कियों को सामान्य रूप से विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। भोजन और ताजे पानी की आपूर्ति के अलावा, उनके मुख्य कार्य नियमित रूप से अपने घेरे की सफाई कर रहे हैं और किसी भी समस्या का पता लगाने के लिए लड़कियों और शारीरिक उपस्थिति के व्यवहार को देख रहे हैं। सप्ताह में एक बार एक गहरी सफाई अक्सर पर्याप्त होनी चाहिए। विसर्जन और गंदे सब्सट्रेट को इकट्ठा करें, गर्म पानी के साथ संलग्नक को साफ करें और नॉन-विषाक्त क्लीनर, जैसे कि तरल डिटर्जेंट और ताजा सब्सट्रेट जोड़ें।

संभावित समस्याएं

आउटडोर आवास के मामले में, शिकारियों के जोखिम से अवगत रहें। एक फिजेंट रखने के लिए बहुत छोटे जानवर मुर्गियों को स्वादिष्ट छोटे स्नैक्स खाने के लिए इंतजार कर सकते हैं। स्वर्ण फिजेंट लड़कियों के संभावित शिकारियों में वे सभी शामिल हैं जो वयस्कों पर हमला कर सकते हैं, जैसे लोमड़ी, और बिल्लियों, वीज़ल और यहां तक ​​कि कृंतक जैसे कई छोटे मांसाहार। फिजेंट बॉक्स सुरक्षित है और अवांछित आगंतुक प्रवेश नहीं कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कमजोर जानवरों जैसे चूहों और चूहों को बहुत छोटी जगहों से गुजरना पड़ सकता है। एक अच्छा जाल जरूरी होगा।

एक पशुचिकित्सा के साथ पंजीकरण करें, जो आपके फिजेंट खरीदने के बाद जल्द ही पोल्ट्री या गेम के साथ अनुभव करता है। स्थानीय प्रजनकों को पशुचिकित्सा की सिफारिश करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके फिजेंट अजीब तरीके से कार्य करते हैं, तो रोग के शारीरिक लक्षणों को खाने या पेश करने से इनकार करते हैं, जितनी जल्दी हो सके क्लिनिक के साथ नियुक्ति करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
Flamenco का गर्भावस्थाFlamenco का गर्भावस्था
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
डायमंड फिजेंटडायमंड फिजेंट
चीनी पेंट बटेरचीनी पेंट बटेर
» » गोल्डन फिजेंट केयर
© 2021 taktomguru.com