taktomguru.com

एक Weimaraner की देखभाल कैसे करें

WeimaranerWeimaraner बहुत सारी ऊर्जा के साथ एक सुरुचिपूर्ण, लंबा कुत्ता है। ये शिकार कुत्ते शक्तिशाली, बुद्धिमान और बहुत वफादार हैं। वे अपने मानव परिवारों से प्यार करते हैं और उन्हें किसी भी और सभी कथित खतरों से बचाते हैं, भले ही बड़े या छोटे हों।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• फांसी यार्ड
• खिलौने
• पट्टा

चरण 1. अपने कुत्ते को दिन में कम से कम दो घंटे व्यायाम करें। इस कुत्ते को एक बड़े बाड़े वाले यार्ड या सुरक्षित जगह पर चलाने की जरूरत है। जब तक आप इसे पट्टा पर लेते हैं तब तक अपने पालतू जानवर को बाहर चलाने के लिए प्राप्त करें - ये कुत्ते किसी भी छोटे जानवर का पीछा करते हैं।

चरण 2 अपने कुत्ते को अन्य जानवरों और लोगों के साथ सामाजिक बनाएं। Weimaraner एक शिकारी है और बिल्लियों और छोटे कुत्तों जैसे छोटे जानवरों का पीछा और मार डालेगा। दौड़ भी अजनबियों के लिए संदिग्ध रूप से संदिग्ध है और यदि यह उचित रूप से सामाजिककृत नहीं है तो आक्रामक हो सकता है।




चरण 3 लंबे समय तक अकेले वीमरनर मत छोड़ो। दौड़ अलगाव चिंता के लिए प्रवण है और एक चिंता हमले में अपने घर को नष्ट कर सकते हैं। अपने वीमरानेर को प्रशिक्षित करें ताकि वह उस समय के लिए एक दराज में आरामदायक हो सके जब आपको उसे अप्रसन्न छोड़ना पड़े।

चरण 4 अपने कुत्ते को ब्रश करें और अपने कान साप्ताहिक साफ करें। सप्ताह में दो या तीन बार अपने दांतों को ब्रश करें और हर महीने अपने नाखूनों को ट्रिम करें। हर तीन या चार महीने स्नान करें।

चरण 5. दिन में दो बार उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ इसे खिलाएं। पशुचिकित्सा से पूछें कि आपको कितना खाना देना चाहिए और जिस ब्रांड को आप अनुशंसा करते हैं।

चरण 6 इस तरह के हिप dysplasia, सूजन, वॉन Willebrand रोग और कारक इलेवन की कमी है जो एक रक्त विकार और distichiasis, entropion और प्रगतिशील रेटिनल शोष है के रूप में संभव आम स्वास्थ्य समस्याओं के लिए अपने Weimaraner मॉनिटर जो आंखों से संबंधित समस्याएं हैं। पशु चिकित्सक इन बीमारियों की पहचान और इलाज करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चेतावनी. Weimaraners महान भागने कलाकार हैं, इसलिए जब यार्ड में अपने कुत्ते पर नज़र रखने और अक्सर कि बाड़ कोई कमजोरियों है की जाँच करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
ऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्यऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्य
क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?
Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षणWeimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
Weimaraner के बारे में जानकारीWeimaraner के बारे में जानकारी
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
Weimaraner शिकार कुत्ते नस्लWeimaraner शिकार कुत्ते नस्ल
» » एक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com