taktomguru.com

नोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंग

कलेक्टर नोवा स्कोटिया
नस्ल रेट्रिवर नोवा स्कोटिया

नोवा स्कोटिया बतख retriever टोलिंग या जैसा कि इसे स्पेनिश में कहा जाता है नोवा स्कोटिया से retriever वह मूल रूप से कनाडा से है और कम से कम ज्ञात और पुनर्प्राप्तियों का सबसे अद्वितीय है। आपके लिए सुविधाओं, उपस्थिति, आकार और उपस्थिति, अन्य पांच से पूरी तरह से अलग है। आपके लिए धन्यवाद चरित्र संवेदनशील और चंचल, हाल के वर्षों में इसकी लोकप्रियता बढ़ी है। इसी कारण से, में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं नोवा स्कोटिया के कलेक्टर.

नोवा स्कोटिया बतख ट्रिइंग रेट्रिवर की विशेषताएं

आकार में मध्यम से बड़ा, यह एक शक्तिशाली, कॉम्पैक्ट, मांसपेशियों और अच्छी तरह से संतुलित कुत्ता है। उनके पास महान चपलता और दृढ़ संकल्प है, और हमेशा सतर्क रहता है। यह एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है, ट्रेन करने में आसान है और महान प्रतिरोध के साथ काम के लिए उत्साह दिखाता है, और चंचल, संवेदनशील और कुछ हद तक आरक्षित है।

नए स्कॉटिया विशेषताओं को पुनः प्राप्त करें

कभी-कभी वह थोड़ी सी उदासी की अभिव्यक्ति की तरह दिख सकता है, लेकिन जब वह काम करता है या कुछ गतिविधि करता है, तो उसकी उपस्थिति पूरी तरह बदल जाती है और वह विशेष रूप से केंद्रित और बहुत उत्साही होता है। वह कहीं भी रहने के लिए अनुकूल है, जब तक कि उसके साथ उसका मानव परिवार हो और रोज़ाना व्यायाम करने की संभावना हो।

कनाडा के मूल निवासी, इसका मुख्य काम शिकार है, जो एक कलेक्टर समूहक जा रहा है तक सीमित नहीं है के लिए उल्लेख किया, लेकिन यह भी नदियों और झीलों बतख का ध्यान आकर्षित के तट पर नरकट के माध्यम से ले जाता है एक शॉट शिकारी डाल करने के लिए ।

दौड़ व्यावहारिक रूप से गायब हो गई थी, लेकिन 20 वीं शताब्दी के अंत और 21 वीं शताब्दी के पहले वर्षों के बीच में इसकी लोकप्रियता और पालन-पोषण में वृद्धि हुई है। यह उत्तरी अमेरिका में अधिक व्यापक है, लेकिन यूरोपीय महाद्वीप पर इसे अभी भी दुर्लभ नस्ल माना जाता है। आइए उनके बारे में और विस्तार से देखें शारीरिक उपस्थिति और आपका चरित्र कैसा है:

नोवा स्कोटिया के रेट्रिवर चरित्र

नोवा स्कोटिया चरित्र के प्रतिद्वंद्वी
नोवा स्कोटिया के प्रतिद्वंद्वी बच्चों को प्यार करता है

यह एक है बहुत स्नेही कुत्ता और अपने परिवार को सौंप दिया, प्रशिक्षण के लिए बहुत ग्रहण करने के अलावा, आप कई कार्यों को विकसित कर सकते हैं। इसके अलावा, इसकी प्रकृति और इसकी भौतिक विशेषताओं के लिए धन्यवाद, यह एक है बच्चों और बुजुर्गों के लिए आदर्श कुत्ता, चूंकि यह एक छोटी भौतिक शक्ति के साथ अन्य दौड़ों के स्वभाव की स्वभाव की भलाई को जोड़ती है, जो इसे कुछ अनैच्छिक नुकसान के कारण अधिक प्रबंधनीय और कम संवेदनशील बनाता है।

लेकिन, दूसरी तरफ, यह एक है बहुत सक्रिय दौड़ और अन्य retrievers स्वभाव की तुलना में अधिक व्यस्त इतनी अच्छी तरह से अपने अभ्यास की जरूरत अधिक से अधिक हैं, और वे अपरिहार्य रूप से संतुष्ट करता है, तो आप एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ते करना चाहते हैं होना चाहिए। इसके विपरीत, वह सुनहरे या अजनबियों से भी ज्यादा संदिग्ध है लैब्राडोर कुत्ता, शुरुआती उम्र में सामाजिक के काम को तेज करने के लिए क्या बल है।

  • शक्ति: उच्च स्तर बहुत सक्रिय, चलाने की जरूरत है और तैरना पसंद करता है।
  • स्वभाव: यह एक पालतू जानवर है व्यवहार बहुत बुद्धिमान, सीखने और प्रशिक्षण के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया के लिए एक महान सुविधा है। वह एक अच्छा तैराक, कठिन और कुशल, साथ ही साथ एक दृढ़, उत्साही और चंचल कलेक्टर है। जैसे ही वह अपने गुरु का मामूली संकेत प्राप्त करता है, वह हमेशा कार्रवाई करने के लिए तैयार रहता है।

    नए स्कॉटलैंड स्वभाव retriever
    नोवा स्कोटिया रेट्रिवर एक कुत्ता है जो व्यायाम करना पसंद करता है

  • अनुकूलन क्षमता: उच्च
  • सुजनता: उच्च वह बहुत मिलनसार, मरीज और बहुत भौंकने वाला नहीं है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आपके पास आनुवंशिक स्थिति हो सकती है
  • लंबी उम्र: उच्च 12 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी विशेष रूप से शिकार और कंपनी भी। यह एक बहुत ही उपयोगी कुत्ता है: चिकित्सा, दवाओं और विस्फोटकों का पता लगाना, या आपदाओं में पीड़ितों की खोज।
  • उपयोगसहायक सहायक कुत्ता और शिकार कलेक्टर

नोवा स्कोटिया में वह काम करना पसंद करता है, वह इसे तीव्रता से और अथक रूप से करता है और वह जो भी मांगता है उसके स्वामी का आनंद लेता है। उसके चेहरे पर भ्रामक अभिव्यक्ति, जो उदास या आलसी लग सकती है, जब वह काम करना शुरू कर देता है तो स्वचालित रूप से बदल जाता है, तब से वह जानवरों का सबसे खुशहाल बन जाता है।

चूंकि यह एक बिल्कुल नई और दुर्लभ नस्ल है, यह अपनी नस्लीय विशेषताओं को बरकरार रखता है: बतखों का ध्यान आकर्षित करने के लिए इसकी सहज प्रतिभा और इसकी सहज प्रतिभा, या जो इसे देखती है, इसकी तेज, सुंदर और बदलती आंदोलनों के साथ पूंछ बहुत ज्यादा ले जा रहा है। इस प्रकार, यह सुविधाजनक है कि युवा नमूने को एक अच्छा प्रशिक्षण मिलता है थोड़ा उत्साह को रोकने के लिए और हमेशा अपनी मार्गदर्शिका के नियंत्रण में रहें।

रेट्रोवर नोवा स्कॉटिया व्यवहार
नोवा स्कॉटिया बतख टोलिंग रेट्रिवर पानी से प्यार करता है

जाहिर है, शिकार एक गतिविधि है कि हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं है, और न ही एक नोवा स्कोटिया बतख टोलिंग रिट्रीवर के सभी मालिकों के स्वाद है, तो यह अन्य कार्यों के लिए समर्पित कर सकते हैं। लेकिन यहां तक ​​कि इस मामले में, उनके शिकार और संग्रह कौशल का उपयोग अन्य गतिविधियों को करने के लिए भी किया जा सकता है, खासकर अभ्यास में flybalएल, के साथ खेल फ़्रिस्बी और अभ्यास चपलता, खेल जिसमें पुनर्प्राप्ति का सबसे अच्छा है।

युवा लोगों के साथ काम करने का एक मजेदार और सस्ता तरीका, जो खुद को भी उधार देता है बच्चों का सहयोग, जिसे कुत्ता पसंद करता है, छोटे बच्चों को उन्हें ठीक करने के लिए अलग-अलग वस्तुओं को फेंकना है, और चूंकि वह एक अपरिपक्व कलेक्टर है, इसलिए कुत्ते इस तरह के खेलों से प्रसन्न होंगे।

बच्चों के अलावा, यह एक हो सकता है असाधारण साथी जानवर जो अन्य कुत्तों के साथ पूर्णता और विभिन्न प्रजातियों के व्यक्तियों के साथ भी पूर्णता लेता है. वह चौकस है, दयालु, हास्यास्पद और बहुत मरीज, तो यह अच्छी तरह से समर्थन करता है बच्चों के खेल.

रेट्रोवर नोवा स्कॉटिया का व्यवहार कैसा है
कुत्ते की यह नस्ल अपने पिल्ले का ख्याल रखना पसंद करती है

हालांकि आपको किसी भी जानवर के अधिकारों और जरूरतों से अवगत होना चाहिए और घर के बच्चों के साथ समान तीव्रता और जिम्मेदारी के साथ शिक्षित होना चाहिए ताकि वे अपने कुत्ते को जानना और सम्मान करना सीख सकें और इस प्रकार स्थापित कर सकें एक और दूसरे के बीच एक बहुत अधिक गहन और स्थायी संबंध।

नोवा स्कोटिया एक मूक दौड़ है कि जब वह खतरे को नोटिस करता है तो वह केवल छालता है या वह अपने परिवार को कुछ संवाद करने के लिए वास्तव में जरूरी समझता है, जो उसे एक जानवर भी बनाता है शहरी क्षेत्रों, अपार्टमेंट या पड़ोसियों के साथ रहने के लिए आदर्श उन लोगों के नजदीक जो कभी परेशान नहीं होते हैं।

लेकिन, इसके बावजूद महान अनुकूलता और कहीं भी रहने के लिए प्रदान की आप परिवार के साथ एक स्थायी संपर्क है, मत भूलना कि एक कुत्ते मेरी संपत्ति है और इसलिए अपने व्यायाम की जरूरत है बहुत ही उच्च, शायद retrievers के बीच अधिक है।

नोवा स्कोटिया retriever की शारीरिक विशेषताओं

नोवा स्कोटिया रेट्रिवर क्या है
नोवा स्कोटिया रेट्रिवर का पौधा शानदार है
  • सामान्य उपस्थिति: शक्तिशाली, कॉम्पैक्ट, अच्छी तरह से संतुलित और मांसपेशियों में, महान चपलता और दृढ़ संकल्प है, और हमेशा सतर्क रहता है। मामूली उदासी की उनकी अभिव्यक्ति काम करते समय बड़ी एकाग्रता और उत्साह के रूप में बदल जाती है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 46 से 53 सेमी पुरुषों और 43 से 50 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 20 से 23 किलोग्राम पुरुषों और 17 से 20 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतकनाडा
  • शव: नोवा स्कोटिया बतख टोलिंग रेट्रिवर की शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक लंबी है, इसलिए इसकी शरीर संरचना आयताकार है। यह मजबूत हड्डियों और अच्छी मांसपेशियों के साथ एक मजबूत और corpulent कुत्ता है। हालांकि, उनकी आकृति भारीपन को इंगित नहीं करती बल्कि चपलता को दर्शाती है। वह काम के साथ बहुत सक्रिय और उत्साही है।
  • सिर: शक्तिशाली और मामूली वेज आकार के साथ, इसमें एक विस्तृत, थोड़ा गोलाकार खोपड़ी और एक मध्यम स्टॉप है। स्नोउट, छोटा, चौड़ी खिड़कियों के साथ एक ट्रफल में समाप्त होता है।

    रिट्रिवर नोवा स्कोटिया की भौतिक विशेषताओं
    नोवा स्कोटिया रेट्रिवर का सिर शक्तिशाली और गोलाकार है।

  • खोपड़ी: थोड़ा गुंबद, यह चौड़ा और फ्लैट गाल के साथ है।
  • थूथना: छोटा और बढ़िया, यह स्टॉप से ​​ट्रफल तक तेज हो रहा है।
  • कवक: यह काला है, या यह फर के साथ सामंजस्यपूर्ण है, और इसके नाक खुले हैं।
  • आंखें: अच्छी तरह से अलग, बादाम के आकार और मध्यम आकार के। इसका रंग एम्बर से चेस्टनट तक है, और अभिव्यक्ति मित्रवत, सतर्क और बुद्धिमान है।
  • कान: गोलाकार टिप और मध्यम आकार के साथ त्रिकोणीय, वे खोपड़ी में उच्च और काफी पीछे प्रत्यारोपित होते हैं। आधार थोड़ा सीधा है, लेकिन फिर वे मोड़ और गिरते हैं। कान के गुना के पीछे उनके नरम फ्रिंज होते हैं, जबकि गोलाकार टिप पर बाल कम होते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मध्यम है।
  • mandibles: वे बड़े पक्षियों को पकड़ने में सक्षम होने के लिए मजबूत हैं, लेकिन एक नाजुक कैंची काटने के साथ। दांत पूरा हो गया है। होंठ काफी तंग हैं और प्रोफ़ाइल में देखा जाने पर एक चिकनी वक्र बनाते हैं।

    चित्र नए स्कॉटलैंड retriever
    नोवा स्कोटिया कलेक्टर के पास एक अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर है

  • गरदन: मध्यम चौड़ाई के, यह पेशीदार है, अच्छी तरह से डाला गया है और इसमें डबल ठोड़ी नहीं है।
  • स्तन: यह गहरा है, यह कोहनी के नीचे चला जाता है और इसमें पसलियों को तंग और कमाना होता है।
  • वापस: छोटा और सीधा, एक मजबूत और मांसपेशी पीठ है।
  • पिछले सदस्य: सीधे, समानांतर और मजबूत हड्डियों के साथ। कंधों वे बहुत मांसपेशी हैं, उनके पास है कंधे की हड्डी अच्छी तरह से अटक गया और वापस झुकाव। forearms और हथियार वे मजबूत और थोड़ा झुकाव हैं।
  • बाद के सदस्य: मांसपेशियों और व्यापक। पैर वे मजबूत और मांसपेशी हैं। गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं और hocks वे कम हैं, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।
  • pies: वे मध्यम आकार के, गोलाकार और उंगलियों के साथ अच्छी तरह से एक साथ और arched हैं। उंगलियों के बीच की त्वचा अच्छी तरह से विकसित है और पैड मोटी हैं
  • पूंछ: आधार पर मोटी, प्रचुर मात्रा में और उत्साही बाल झुकाव है। आखिरी कशेरुका कम से कम हॉक तक पहुंचती है और रंप के प्राकृतिक झुकाव का पालन करती है। जब कुत्ता सतर्क हो जाता है, तो यह इसे और वक्र को ले जाता है, अन्यथा, यह आमतौर पर इसे कम करता है।
  • त्वचा: चिकनी और शरीर के करीब।

    नोवा स्कोटिया की रेट्रिवर परिभाषा
    नोवा स्कोटिया रेट्रिवर पैलेट

  • बाल: डबल लेपित, यह पानी के लिए बहुत प्रतिरोधी है, और इसकी लंबाई मध्यम और बहुत नरम बनावट है। आंतरिक परत घनत्व और नरम है। पीठ पर, फर थोड़ा हल्का हो सकता है, लेकिन शेष शरीर पर यह चिकनी है। यह गले में, कान के पीछे और जांघों पर मुलायम बाल की झुकाव है। जहां फ्रिंज अधिक विकसित होते हैं, सामने के पैरों के पीछे होता है।
  • रंग: इस नस्ल के नमूने लाल या नारंगी के विभिन्न रंगों को अपना सकते हैं, लेकिन पूंछ और पूंछ के निचले हिस्से आमतौर पर हल्के होते हैं। कई बार पूंछ, पैर, छाती या माथे की नोक पर सफेद अंक होते हैं।
  • प्रस्ताव: यह शक्तिशाली, लोचदार और ऊर्जावान है। सामने के पैरों की अच्छी पहुंच है और पिछड़े पैर बहुत बढ़िया बढ़ावा देते हैं। अधिक गति के साथ, जब वे जमीन पर उतरते हैं, तो पैर एक ही पदचिह्न बनाते हैं। अग्रिम के दौरान ऊपरी रेखा वर्दी बनी हुई है।
  • वर्गीकरण: एफसीआई सं। 312. एफसीआई वर्गीकरण। ग्रुप 8 शिकार कुत्ते, शिकार कुत्तों और पानी के कुत्तों। धारा 1 शिकार कुत्तों।
  • अन्य नाम: नोवा स्कोटिया के कलेक्टर, रेट्रिवर डे ला नोवेल-एकोसे।

नोवा स्कोटिया से एक कलेक्टर पिल्ला खरीदने से पहले

नोवा स्कोटिया के कलेक्टर पिल्ले अमेज़ॅन कुत्तोंजो इस दौड़ की एक प्रति खरीद करने के लिए चाहता है किसी के लिए भी पहली सिफारिश है कि इस महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले, अपने कुत्ते की जरूरतों के बारे में हर संभव जानकारी प्राप्त करने और मूल्यांकन करने के लिए यदि आप समय पिल्ला प्रशिक्षित करना होगा की कोशिश है , यदि आप भोजन के दिनचर्या, सौंदर्य और अपने पालतू जानवरों के चलने के साथ अपने शेड्यूल को जोड़ सकते हैं, और यदि आप जानवरों की हर समय और ध्यान देने में सक्षम होंगे।

और यह है कि एक raise करने के लिए नोवा स्कोटिया पिल्ला इसमें पहले की गई अन्य गतिविधियों को छोड़ना शामिल हो सकता है, क्योंकि कुत्ते की देखभाल प्राथमिकता बन जाती है और इसलिए हमें इसे मानना ​​चाहिए।

साथ ही, छोटे बच्चों के साथ, घर पर कुछ सुरक्षा उपायों को अपनाना आवश्यक हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप परिवर्तन हो सकते हैं, जो न्यूनतम या कुछ विचार हो सकते हैं।

न्यूयॉर्क रिट्रिवर खरीदते हैं

एक और बात पर विचार करने के लिए जब घर पर एक पिल्ला अतिरिक्त खर्च है कि उनके जीवन भर, लागत जानवर की बुनियादी रखरखाव से लेकर जाएगा प्राप्त करने के लिए चुनें: भोजन, सौंदर्य, दिनचर्या पशु चिकित्सा का दौरा, आदि , अन्य असाधारण और अप्रत्याशित घटनाओं के लिए जिन्हें हमें कवर करने के लिए तैयार होना चाहिए।




कुछ गुणवत्ता समय हर दिन नए पिल्ला बिताने और एक साहसिक है कि एक विफलता और फलस्वरूप भावनात्मक तनाव में बदल सकता है, खासकर अगर यह बच्चों के साथ एक घर है शुरू करने के लिए नहीं कर रही उक्त व्यक्तिगत बलिदान बेहतर है के लिए तैयार यदि नहीं एक कुत्ते से जुड़ा हो कि उन्हें बाद में तोड़ना होगा।

हालांकि, अगर इन शर्तों में से कोई भी संभावित मालिक की इच्छा को वापस भेज, तो यह समय समय और धैर्य एक जिम्मेदार ब्रीडर और जाति के पारखी एक अच्छा पिल्ला की आपूर्ति और पहला कदम में आपका मार्गदर्शन करने के साथ देखने के लिए है जानवर को घर पर एक बार देना होगा। यदि विश्वसनीय प्रजनकों को ज्ञात नहीं है, तो आप सटीक जानकारी इकट्ठा करने के लिए हमेशा कैनिन समाज और नस्ल क्लबों में बदल सकते हैं।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

नोवा स्कॉटिया बतख retriever स्पेन टोलिंगयद्यपि 1 9 80 के दशक में इस नस्ल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली थी, लेकिन 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, और विशेष रूप से नोवा स्कोटिया (कनाडा) में, इसे पहले एकत्रित कुत्ते के रूप में विकसित करना शुरू हुआ। इसका कार्य न केवल वाटरफाउल इकट्ठा करने के लिए है, बल्कि धोखा देने और उन बिंदुओं को आकर्षित करने के लिए भी है जहां से शिकारी अच्छी तरह से शूट कर सकता है।

यह निश्चित है कि आज कुछ ज्ञानी नस्लें जो कि किसान और कुछ अन्य पहले से ही विलुप्त हैं, उनके मूल कुत्तों में हैं जो अमेरिकी जल, विशेष रूप से कनाडा में काम करने वाले मछुआरों के साथ हैं और उन्हें उनके साथ इंग्लैंड ले जाया गया।

लेकिन नोवा स्कोटिया बतख retriever टोलिंग, या नोवा स्कोटिया के कलेक्टर कुत्ते ऐसा लगता है कि विडंबना विपरीत रास्ता बना दिया है, क्योंकि इसके सुरक्षित पूर्वज एक छोटे से ब्रिटिश, जो शायद नोवा स्कोटिया की भूमि के साथ द्वारा लाल बतख शिकार के लिए इस्तेमाल किया कुत्ता है। बाद में, इस नस्ल को कुछ पुनर्प्राप्ति, स्पैनियल और ब्रेटन के साथ पार किया गया, और वर्तमान दौड़ को जन्म दिया क्योंकि आज यह ज्ञात है।

शुरू से ही इस कुत्ते, लोमड़ी की कला की नकल बतख आकर्षित करने के लिए है क्योंकि कई वर्षों के लिए शिकारी देखा था लोमड़ियों एक साथ काम किया इन पक्षियों को आकर्षित करने के लिए चुना गया था: एक नरकट उच्च पूंछ लाने के बीच ले जाया गया और बतखों का ध्यान जागृत करने के लिए केवल टिप के सफेद पंख दिखाते हुए, जो इस प्रकार एक ऐसे क्षेत्र में आए जहां एक और साथी उन्हें शिकार कर सके।

नोवा स्कॉटिया बतख ट्रिलिंग रेट्रिवर खरीदते हैं

प्रयास वातावरण के अनुकूल बनाना और शिकार करने के लिए इन लोमड़ियों से एक का उपयोग करने के लिए, बेकार थे ताकि कनाडा शिकारी मॉडल आकार, रंग और कौशल की नकल है, लेकिन स्वभाव शिकार कुत्तों के गुण का लाभ लेने, अपने स्वयं के कुत्ते डिजाइन करने के लिए फैसला किया विशेष।

इस प्रकार, नोवा स्कोटिया बतख टोलिंग रेट्रिवर उसी तरह काम करता है जैसे फॉक्स ने किया, जब तक वे शूटिंग क्षेत्र तक नहीं पहुंच जाते, बतख को आकर्षित करते थे। यह बार-बार नदी के किनारे चलता है, बतख और जंगली हंस की जिज्ञासा जागृत करता है, अपनी पूंछ दिखाता है और वनस्पति को लहराता है, लेकिन बिना भौंकने के।

बतख आने तक आप इन आंदोलनों को बार-बार आराम से कर सकते हैं। जब वे पास होते हैं, तो कुत्ता अपने गुरु के पास लौटता है और शिकारी उठता है, जिससे पक्षियों को उड़ना शुरू हो जाता है, और वह तब होता है जब वह उन्हें मारता है। एक बार नीचे, कुत्ता उन्हें महान कौशल के साथ पुनर्प्राप्त करता है और अपने आकार के कुत्ते के लिए आश्चर्यजनक ताकत और शक्ति का प्रदर्शन करता है।

नोवा स्कॉटिया बतख retriever hatchery टोलिंग

भारतीयों को एक समान तकनीक एक लोमड़ी फर एक रस्सी से बंधे का उपयोग कर इस्तेमाल किया है, लेकिन यह निश्चित रूप इस छोटे लाल कुत्ता में सुधार तकनीक इसके बारे में भी आविष्कारक काबू पाने के लिए है।

नस्ल जल्द ही कनाडाई शिकारी के बीच प्रसिद्ध हो गया था और क्षेत्र के आधार पर अलग-अलग नाम दिए गए थे, लेकिन कनाडाई केनेल क्लब ने 1 9 50 के दशक के मध्य में इसे मान्यता दी थी, लेकिन वे सभी एकजुट थे।

यह कम से कम ज्ञात और सबसे लोकप्रिय रेट्रिवर दौड़ है, हालांकि हाल ही में यह संबंधित पदों को प्राप्त कर रहा है चेसपैक बे या करने के लिए घुंघराले लेपित, स्कैंडिनेवियाई प्रजनकों ने इसमें डाल दिया है कि उत्साह के लिए सब से ऊपर धन्यवाद। एफसीआई ने नोवा स्कोटिया बतख को 1 9 82 तक रेट्रिवर को टोलिंग नहीं किया था और अमेरिकी केनेल क्लब उन्होंने 2003 तक ऐसा नहीं किया।

शिक्षा और प्रशिक्षण

नई स्कॉटलैंड शिक्षा के प्रतिद्वंद्वी
इस कुत्ते नस्ल को पिल्ला से शिक्षा की आवश्यकता होती है

यह एक है उत्कृष्ट तैराक, परिवार के अन्य सदस्यों की तरह है, और वह देर तक ले हर दिन चलता है, और यहां तक ​​कि जॉगिंग जाना, और सिर्फ अपने मालिक के साथ चलने के लिए, उनका उत्साह वापस पकड़े और खींच के बिना जानने के लिए कुछ सत्रों की जरूरत करने के लिए प्यार करता है।

निस्संदेह यह कहीं भी सुरक्षित है कि आप इसे कहीं भी सुरक्षित कर सकें ताकि आप इसे मुक्त कर सकें और उन वस्तुओं को पुनर्प्राप्त कर सकें जो आपके ऊपर फेंक दिए गए हैं। इस संबंध में, और किसी भी सक्रिय और काम करने की दौड़ के साथ के रूप में, सबसे अच्छा तरीका है पूरा फायदा कुत्ते के लेने के लिए और, संयोग से, बहुत खुश हैं, मैं, कुछ संगठित गतिविधि में उसे दाखिला लिया है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि मालिक अपने क्षेत्र में काम करने के लिए लोगों या उपयुक्त संघों की तलाश करते हैं।

यद्यपि बहुत व्यापक नहीं है, यह कुत्ता चिकित्सकीय कुत्ते के रूप में पूरी तरह से काम कर सकता है, दवाओं और विस्फोटकों का पता लगाने के कार्यों में, और आपदा की स्थिति में एक बचाव कुत्ते के रूप में भी।

खिला

नए स्कॉटलैंड के लिए खाना पकाने के लिए भोजन

अमेज़ॅन कुत्तोंनोवा स्कोटिया बतख रिट्रिवर एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है, इसलिए इसकी खाद्य जरूरतों की मांग है। ऐसा नहीं है कि, भोजन का एक बहुत खा, क्योंकि इसके आकार के अनुसार है, लेकिन आप एक आहार उच्च ऊर्जा पालन करने की आवश्यकता है, तो आप अच्छी हालत में अपनी मांसपेशियों को रखने के लिए अनुमति देता है, और उच्च वसा की अच्छी आपूर्ति के साथ गुणवत्ता जो आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य की गारंटी देती है, वायुमंडलीय अक्षमताओं के खिलाफ मुख्य संरक्षक।

स्वास्थ्य और रोग

नए स्कॉटलैंड स्वास्थ्य retriever
इस दौड़ में उच्च जीवन प्रत्याशा है

आम तौर पर यह एक स्वस्थ कुत्ता है जो औसत से ऊपर है, हालांकि यह सच है कि इसकी हाल की लोकप्रियता और इसकी आनुवांशिक विरासत की सीमित विविधता ने कुछ शर्तों को आवश्यकतानुसार व्यापक रूप से व्यापक कर दिया है।

पशुचिकित्सा का दौरा नियमित रूप से टीकाकरण कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए किया जाना चाहिए (इसे विशेष रूप से रेबीज के खिलाफ संरक्षित रखना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर यह एक शिकार कुत्ता है, क्योंकि यह कभी-कभी कुछ लोगों के साथ मिल सकता है मुर्गी जो उसे काटती है) और डेस पैरासिटासिओन, बाहरी और आंतरिक दोनों, क्योंकि इस तरह प्रतिरक्षा प्रणाली सक्रिय है और टीकाकरण के प्रभाव में ग्रहणशीलता बढ़ी है।

पशुचिकित्सा के दौरे में अन्य बिंदुओं की जांच की जानी चाहिए, आंखें, कान, मुंह और वजन, आवश्यक से अधिक वसा से बचने के लिए सबसे अच्छा है।

इस नस्ल की विशिष्ट देखभाल

कुत्ते नस्ल देखभाल retriever नई स्कॉटलैंडअमेज़ॅन कुत्तोंदेखभाल और सौंदर्य व्यवस्था के संबंध में, इसे किसी भी की आवश्यकता नहीं है, इसलिए इसका सरल रखरखाव। यह एक हफ्ते में एक तीव्र ब्रशिंग के साथ पर्याप्त है, जो घने अंडकोट होने के बाद, मोल्ट की अवधि में अधिक बार होना चाहिए, मोल्ट प्रचुर मात्रा में हैं। इस प्रकार, बाल से भरा घर नहीं होने का सबसे अच्छा तरीका है प्रक्रिया को तेज करने और नियंत्रित तरीके से बालों को खत्म करने के लिए इसे रोजाना ब्रश करना।

ब्रशिंग में रेक या टूल प्रकार का उपयोग करके अंडरकोट का एक विशिष्ट काम शामिल होना चाहिए राजा कोट, और कवर ब्रेंट को लंबे ब्रश या धातु ब्रश का उपयोग करके ब्रश किया जाता है। दूसरी तरफ, बाथरूम को सख्ती से जरूरी होने के लिए छोड़ दिया जाता है, और आपको एक शैम्पू का उपयोग करना चाहिए जो बालों के प्राकृतिक बनावट को बदलता नहीं है, जब किसी भी अवशेष से बचने के लिए साबुन को धोने की बात आती है तो अत्यधिक देखभाल होती है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा नोवा स्कोटिया बतख retriever टोलिंग आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैंकुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
विशेष पुनर्प्राप्तियांविशेष पुनर्प्राप्तियां
फ्लैट लेपित retrieverफ्लैट लेपित retriever
गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभावगोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव
» » नोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंग
© 2021 taktomguru.com