taktomguru.com

एक्वैरियम मछली में आम बीमारियां

एक्वेरियम मछली में आम रोग

हमेशा मछली के व्यवहार का पालन करें

एक्वैरियम मछली की सबसे आम बीमारियों को रोकने के लिए, आपको लगातार गिल या फिन पर असामान्य स्थानों की संभावित उपस्थिति की उपस्थिति की निगरानी करनी चाहिए। अचानक परिवर्तनों का निरीक्षण करना भी आवश्यक है जो मछली को असामान्य दृष्टिकोण मानने के लिए प्रेरित करते हैं। असल में, अगर मछली सामान्य से अधिक समय तक चलती है या तैरती है, तैराकी, अपने सिर को कम करती है या टैंक के नीचे अक्सर निपटती है, तो निश्चित रूप से इसमें कुछ समस्याएं होती हैं। यह एक अच्छा नियम है, जब ये सभी व्यवहार वास्तव में सामान्य नहीं होते हैं, बीमार मछली को अलग करने के लिए दूसरों को बीमारी से संपर्क में आने से रोकने के लिए।

सबसे आम बीमारियां

मछलीघर मछली पर हमला कर सकते हैं कि कई बीमारियां हैं, सबसे आम बीमारियों के इलाज के लिए सबसे आसान भी हैं। इनमें से हमें सफेद धब्बे की बीमारी मिलती है, जिसे वैज्ञानिक रूप से इक्टोफिरीसी कहा जाता है: यह एक बहुत ही संक्रामक रोगविज्ञान है और इसमें मछली के शरीर में दिखाई देने वाली सफेद धब्बे की एक श्रृंखला होती है।

इस बीमारी को एक्वैरियम में रखने के लिए क्लासिक दवाओं के साथ इलाज किया जाता है और इसका तापमान 30 डिग्री से अधिक तक बढ़ाया जाता है। छेद की बीमारी भी होती है, जिसे स्पिरोनुक्लुक्ल कहा जाता है, जो एक्वैरियम में सबसे व्यापक है। ताजे पानी की मछली में यह मुख्य रूप से स्केलरी, डिस्कस और सिसिलिडी को प्रभावित करता है, जबकि खारे पानी की मछली में एंजेलो मछली, मछली सर्जन, डोनजेला और पाग्लियासिओ मछली होती है। इस बीमारी के साथ, घाव पूरे शरीर में दिखने लगते हैं, लेकिन कारण अभी भी अज्ञात है। अपनी मछली को प्रभावित होने से रोकने के लिए, ध्यानपूर्वक ध्यान देना अच्छा होता है। इसके अलावा, इष्टतम स्वच्छता-स्वच्छता स्थितियों को बनाए रखने के लिए एक संतुलित भोजन की सिफारिश की जाती है।

पशुचिकित्सा से परामर्श करें




अक्सर, हालांकि हमारी आंखें कुछ बीमारियों की पहचान में बेईमानी हो सकती हैं, लेकिन पर्यवेक्षण और विशेषज्ञ पेशेवरों की संभावित देखभाल का सहारा लेना अच्छा होता है। आज विदेशी जानवरों है कि, निर्धारित किया जा सकता यदि आवश्यक हो, एक यात्रा के बाद दवा प्रशासन के साथ विशेष उपचार, और फिर एक स्थापित निदान और एक चिकित्सकीय प्रोटोकॉल का ख्याल में विशेष पशु चिकित्सकों के साथ कई नैदानिक ​​केंद्र हैं। अक्सर, हालांकि, यह पशु चिकित्सक है जो वास्तविक घर के दौरे करने वाले घर में आता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने एक्वेरियम के लिए सही मछली कैसे चुनें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
मछली बीमार क्यों होती है?मछली बीमार क्यों होती है?
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)बेटा मछली की जिज्ञासा, हत्यारा प्रवृत्तियों के साथ एक लघु मछली (वीडियो)
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
» » एक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com