taktomguru.com

आक्रामक कुत्ते

आक्रामक कुत्ते कुछ नस्लों से जुड़े होते हैं और जिस तरह से इस प्रकार का कुत्ता शिक्षित होता है। बुल टेरियर और रोट्टवेइलर दोनों को आक्रामक माना जाता है, हालांकि यह डिग्री प्रत्येक मालिक की शिक्षा द्वारा भी दी जाती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब हम कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में खरीदने के लिए जाते हैं, तो हमें दिलचस्पी लेनी चाहिए यदि हम इसे पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं और यदि बच्चे हैं तो क्या यह आक्रामक होने की प्रवृत्ति है।

आक्रामक कुत्ते

प्रत्येक कुत्ता काटने या हमला कर सकते हैं लेकिन दौड़ें हैं कि उनके काटने और उनकी आक्रामकता मनुष्यों में घातक क्षति हो सकती है।

अंग्रेजी मास्टिफ़ प्राचीन अश्शूर मोलॉसियंस से आता है, जो मनुष्य के लिए सहायक है और अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है, अविश्वासियों को अविश्वास करता है। यदि यह हमला किया जाता है तो यह भयानक है, इसके सममित शरीर, मैसीस और मांसपेशी विशेषताओं के साथ यह एक बहुत ही शक्तिशाली कुत्ता बनाता है।

Rottweiler इस एथलेटिक कुत्ते, मजबूत, आज्ञाकारी, चौकस, शांत, साहसी, और वफादार लेकिन चरित्र के साथ जिसके नुकसान हैं, उन्हें पिल्लों से लोगों और अन्य जानवरों से जोड़ना महत्वपूर्ण है।

बैलबुल टेरियर सहयोगी, साहसी, वफादार, सक्रिय और मालिकों से जुड़ा हुआ है, उन्हें कंपनी और स्नेह की आवश्यकता है। उन्हें अकेले छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि वे बोरियत से जो कुछ पाते हैं उसे नष्ट कर सकते हैं। वे बड़े परिवारों के लिए आदर्श हैं और घर पर हमेशा कोई रहता है।




ब्राजीलियाई फिला एक चरवाहा कुत्ता, अभिभावक, बहादुर और अपने मालिक के साथ डॉकिल है, जो बच्चों के साथ बेहद सहिष्णु है।

डोगो अर्जेंटीनो, एक कुत्ता प्रतिरोधी, मजबूत, विशाल, मांसपेशी, जानवरों के साथ लड़ने में सक्षम है, वह अपने गुरु के प्रति वफादार है। घरों में वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है और लगभग कभी भी छाल नहीं करता, वह शांत और संतुलित होता है। यदि वह कम उम्र से शिक्षित नहीं है तो वह अपने साथियों के साथ आक्रामक बन सकता है।

पिट बुल टेरियर अगर प्रशिक्षित और सामाजिक रूप से अच्छी तरह से सोशल अमेरिका पिटबुल शारीरिक गतिविधियों के लिए एक उत्कृष्ट साथी बन जाता है, तो बच्चों की सिफारिश नहीं की जाती है, आपको एक ऐसे मास्टर की आवश्यकता होती है जहां आपके पास अधिकार और शक्ति का निर्धारण हो।

जब भी आप पालतू जानवर खरीदने जा रहे हैं, आपको सावधानी बरतनी चाहिए और अपने परिवार के लिए पता लगाना चाहिए जो उपयुक्त कुत्ता है। इसे एक अच्छे पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दी जा सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
हमारे शुभंकर होने का तरीकाहमारे शुभंकर होने का तरीका
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
» » आक्रामक कुत्ते
© 2021 taktomguru.com