taktomguru.com

Chamois या chamois कैसा है

तक जा रहे हैं उच्च शीर्ष, जहां जंगल चरागाहों और चट्टानों पर अपनी जगह छोड़ देता है, तो आप पर्वत को फैलाने वाले सबसे प्रशंसनीय और अद्भुत जानवरों में से एक पा सकते हैं: साबर. इसके रूप में भी जाना जाता है rebeco (Rupicapra rupicapra)।

Chamois या chamois एक जानवर है जहां प्रकृति की शक्ति परिलक्षित होता है, संतुलन के नियमों के लिए एक चुनौती और जीवित प्राणियों के प्रतिरोध और अनुकूलन का परीक्षण कितना दूर आता है।

एक chamois सक्षम है एक भी झूठे कदम उठाए बिना तेज पत्थरों की एक तेज घुमाव से बेबुनियाद मार्च तक भागने के लिए और पत्थरों के बिना अपने पैरों के बीच रोल करने का समय होता है और इसे अपने करियर की गति के कारण धन्यवाद मिलता है।

यह एक ही कूद में, दस मीटर चौड़े से अधिक चट्टानों को भी बचा सकता है। दौड़ने के बिना कूदो, चार मीटर तक उच्च, और यदि आवश्यक हो, नीचे कूदो, आठ मीटर की ऊंचाई से, शायद एक नुकीले चट्टान पर लैंडिंग जहां एक आदमी के लिए अपनी शेष राशि बनाए रखना मुश्किल होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: ibex की विशेषताओं और व्यवहार.

में से एक Chamois या chamois के लक्षण सबसे असाधारण तुम्हारे hooves हैं. चट्टानों और बर्फ पर सुरक्षित समर्थन खोजने के लिए बाहरी किनारे तेज और तेज है।

अपने खुर या पैर का पौधा, दूसरी तरफ, यह नरम और लोचदार है, जो जमीन पर दृढ़ता से पालन करने में सक्षम है। पिछली उंगलियों की नाखून, इसके अलावा, वे चट्टानों के थोड़े से अधिक protuberances की तरह पेंसर्स की तरह चिपकने, बढ़ने और अनुबंध कर सकते हैं।

इन परिपूर्ण "उपकरणों" के लिए धन्यवाद, chamois या chamois चट्टानी दीवारों और शिखर पर एक अद्भुत तरीके से चढ़ता है. अपने गियर के बिना एक पर्वतारोही ढेर ढलानों के नीचे एक चैमोइस का पालन करने में कभी भी प्रबंधन नहीं करेगा।

chamois या chamois की विशेषताओं

लेकिन अभी भी और भी है: उनके hooves की चौड़ाई और उसके संतुलन कौशल उसे बर्फ में बहुत तेज़ उतरने, स्केटिंग करने, स्केटिंग करने की अनुमति देते हैं।




ठोस रूप से chamois या chamois आपका शरीर, छोटी पूंछ और मोटे बाल, वे बकरियों को थोड़ा याद करते हैं.

गर्मियों में उनके पास कोट होता है पीठ पर लाल और काले भूरे रंग के पीछे, लाल पर लाल रंग।

सर्दियों में, फर है गहरा भूरा, लगभग काला, ऊपर, और नीचे यह सफेद है। नर के पीछे काले दालों का एक माने "दाढ़ी" कहा जाता है।

Chamois एक बहुत अच्छी गंध और कान है, लेकिन उनकी दृष्टि औसत है: वह व्यावहारिक रूप से एक गतिहीन व्यक्ति की आकृति को अलग करने में असमर्थ है।

मादाएं और युवा झुंड में रहते हैं लगभग तीस प्रतियां, जबकि बूढ़े पुरुष वे अकेले अस्तित्व का नेतृत्व करते हैं

दिन के द्वारा chamois चराई, हमेशा खतरे के लिए बहुत चौकस रहना। थोड़ी सी संदेह पर, जानवर अपने कानों से छेड़छाड़ कर सतर्क हो जाता है, इसकी आंखें तय होती हैं और इसके नाक को अंतिम दुश्मन को बाहर निकालने के लिए खुले खुले होते हैं।

अगर खतरे असली है, यह अपनी नाक के साथ एक तेज और लंबे समय तक सीटी निकलता है. वह जानवर जो झुंड को निर्देशित करता है, जो हमेशा एक विशेषज्ञ महिला है, खुदाई के साथ जमीन को हिट करता है: यह सिग्नल है जो उड़ान का आदेश देता है। मादा गाइड सिर पर रखी जाती है और उसके बाद दूसरी मादाएं, युवा और आखिरकार युवा पुरुष होते हैं।

Chamois निवास करता है आल्प्स में, यूरोपीय महाद्वीप के भीतर, एपेनेन्स, पायरेनीज़ और कैंटब्रियन पर्वत श्रृंखला। एशिया में मुकदमा का एक और रूप है, आची, जो काकेशस और एशिया माइनर फैलाता है।

Chamois की त्वचा यह बहुत सराहना की है, क्योंकि इसके साथ महान प्रतिरोध और गुणवत्ता के चमड़े का निर्माण किया जाता है।

में CurioSfera हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा मुकदमा कैसे है आपकी जिज्ञासा संतुष्ट है। आप हमारे अनुभाग में इस तरह के अधिक लेख देख सकते हैं जानवरों. यदि आप चाहें, तो आप नीचे दिए गए खोज इंजन में भी पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानें कि क्यूबा बो कैसे रहता हैजानें कि क्यूबा बो कैसे रहता है
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
जंगली बकरीजंगली बकरी
दुनिया का सबसे बड़ा जानवरदुनिया का सबसे बड़ा जानवर
हम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे कर सकते हैंहम विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे कर सकते हैं
सुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़ेसुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़े
समुद्र शेरसमुद्र शेर
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
लाल पांडा भालू (निष्कर्ष)।लाल पांडा भालू (निष्कर्ष)।
कैपिबरा, सभी का सबसे बड़ा कृंतककैपिबरा, सभी का सबसे बड़ा कृंतक
» » Chamois या chamois कैसा है
© 2021 taktomguru.com