taktomguru.com

सर्बिया

सर्बिया
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

सर्बिया ने पूर्व युगोस्लाविया को तोड़ने के बाद अपनी सीमाओं के भीतर विकसित कुत्तों की नस्लों की पहचान के लिए कहा। इन प्रतिनिधियों के अलावा, हम एक शक्तिशाली चरवाहा कुत्ता अभी भी Charplanina के पादरी Yugoslavo एक molosoide और टैनिंग पशु गार्ड के नाम को बरकरार रखे हुए हैं। इस तरह के venatoria परंपरा के एक क्षेत्र में, वे इन पृष्ठों में समूह 6 के दो प्रतिनिधियों को याद नहीं कर सकता है, यानी जो दो bloodhounds, सर्बियाई और सर्बियाई ट्राईकलर, खरगोश, लोमड़ी, जंगली सूअर और हिरण के निशान का पालन करने के लिए इस्तेमाल किया।
Charplanina के युगोस्लाव शेफर्ड
(जुगोस्लोवेन्स्की ओवकारस्की पास - सरप्लानिनैक)

अनेक नाम हैं इस भयंकर दौड़ में जाना जाता है: Ilirski Ovcar, Jogoslovenski Ovcarski, पस-Sarplaninac, Charplanina ... लेकिन Sarlaplina पहाड़ों पर इन नामों (Irilia इस क्षेत्र के लिए प्राचीन नाम है) होना चाहिए। जैसा कि हम कहते हैं, इसकी उत्पत्ति इस क्षेत्र में है, और यह सर्बिया और मैसेडोनिया द्वारा विवादित है, इसे दौड़ के आधिकारिक मानक के रूप में मान्यता दी गई है। यह पूर्व युगोस्लाविया के इतिहास में खो गया था जो उन जातियों में लंबे समय से चल रहा था, लेकिन शायद यह एशिया से पूर्व से आया था।

वह कुत्ता, अपने मूल या आदिम प्रकार में, पशुधन की सुरक्षा के लिए हमेशा सबसे अच्छा साधन था, विशेष रूप से भेड़, दोनों महाद्वीपों के महान घास के मैदानों में बड़े पैमाने पर उठाया गया।

युगोस्लाव भूमि, विशेष रूप से चार्प्लाइना के पर्वत क्षेत्र के उन लोगों में से थे, जिन्होंने इस बहादुर दौड़ में सबसे अधिक आनंद लिया था। हालांकि, यह जब एफसीआई औपचारिक रूप से, नाम Ilirski Ovcar (शेफर्ड इलीरिया), संख्या 41 पहचानता समूह 2, धारा 2 में, molossoids पहाड़ प्रकार के अनुरूप 1939 तक नहीं था। हालांकि, कि अंतिम नाम क्योंकि तीस साल बाद, 1969 में, यूगोस्लाविया Cinológica फेडरेशन की एक पहल मिला Charplanina के नाम Yugoslavian शेफर्ड स्वीकार किया जाना नहीं था।

इस कुत्ते को अधिक आकर्षक प्रदान करने वाले पहलुओं में से एक वह सुंदर हार है जो उसके बाल गर्दन में बनती है। यह आकार सुनिश्चित करता है कि गर्दन की उपस्थिति अधिक विशाल है, जिससे यह महसूस हो रहा है कि सिर की तुलना में अधिक गहराई है।

शिकारियों के खतरे से अन्य घरेलू जानवरों की देखभाल के लिए जिम्मेदार एक मोलॉसियन के रूप में, एक बलवान शरीर संरचना के अलावा, यह कुत्ता एक चुस्त आंदोलन विकसित करने में सक्षम होना चाहिए। आमतौर पर उच्च गति और मध्यम लंबाई के माध्यम से चलते समय ट्रॉटिंग देखी जाती है, लेकिन जब स्थिति की आवश्यकता होती है, तो तेजी से गड़गड़ाहट तक पहुंचने में सक्षम होता है, लंबी कूद से भारी आंदोलन होता है।

यह संभव है कि मजबूत, आनुपातिक और अच्छी तरह से फंसे हुए अंगों के लिए धन्यवाद, एक हड्डी संरचना के साथ जो इन कारकों के साथ एक मांसपेशियों के तंत्र से घिरा हुआ है।

उनका चरित्र उन्हें एक अथक कार्यकर्ता बनाता है, जो उसे सिखाया जाता है, हालांकि जड़ी-बूटियों की हिरासत ऐसी चीज है जिसे शिक्षण की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि यह ऐसा कुछ है जिसके लिए ये कुत्तों का जन्म होता है। इसके अतिरिक्त, आपका आत्मविश्वास इस कार्य को करने के लिए आपका सबसे अच्छा टूल बन जाता है, क्योंकि यह आपको हमले या हमले की आवश्यकता के बिना आपके चार्ज में सबकुछ बचाने की ओर ले जाता है। उनकी गहरी और सोनोर छाल सबसे अच्छी प्रेरणा बन जाती है, और जब वह कड़ाई से जरूरी होता है तो वह केवल इसके लिए रिसॉर्ट करता है।

सर्बियाई हाउंड
(सर्प्सकी गोनीक)

बाल्कन हौड्स का महान परिवार भिन्न है, और इस यूरोपीय क्षेत्र के प्रत्येक देश में प्रतिनिधि हैं। यह इंगित किया गया है कि एशिया माइनर के घावों को निशान कुत्तों की इन नस्लों के निर्माण के साथ बहुत कुछ करना था।

सर्बियाई हाउंड को बाल्कन हैरियर, बाल्कनस्की गोनिक या बाल्कन के हाउंड के रूप में भी जाना जाता है। दौड़ पूर्व युगोस्लाविया और बुल्गारिया के बीच सीमा क्षेत्र के मूल निवासी है।

इस तरह के एक लंबे इतिहास के बावजूद, हमें 1 9 05 तक नस्ल का सीधा संदर्भ नहीं मिला, जब फ्रांज लास्का ने इस प्रकार के कुत्ते के संकलन में अन्य घावों के साथ सर्बियाई हाउंड शामिल किया। इसके कुछ ही समय बाद, 1 9 24 में, इन कुत्तों को पहले मसौदे मानक में मिलने वाली मॉर्फोलॉजिकल विशेषताओं को ठीक किया गया था, हालांकि 1 9 40 तक यह नहीं था जब एफसीआई ने नस्ल के आधिकारिकरण को पूरा किया था।

यह सर्बिया में सबसे बड़ी नस्ल है, और जंगली सूअर, हिरण, लोमड़ी या यूरोपीय खरगोश जैसे विभिन्न जानवरों का शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस प्रकार, इसे मध्यम आकार के घावों की धारा 1.2 में रक्तचाप, ट्रेस और इसी तरह की नस्लों के प्रकार के कुत्तों के अनुरूप छठे समूह में शामिल किया गया है।




घुमावदार खूनी
सर्बियाई हाउंड महिलाओं में, मध्यम आकार नर कुत्ते के मामले में 56 सेंटीमीटर तक की पहुँच की एक संस्था के साथ संपन्न है, हालांकि आदर्श आकार 51-52 सेमी होना चाहिए, और 54 सेंटीमीटर से ऊपर है, हालांकि 48-49 सेंटीमीटर सबसे उपयुक्त ऊंचाई है। क्या इस कुत्ते में हड़ताली है अपने फर, शरीर के ऊपरी हिस्से में कई bloodhounds दिखा ठेठ काला सवारी काठी द्वारा ताज पहनाया के लाल (लोमड़ी) है।

इसका संविधान एक मजबूत, मजबूत और प्रतिरोधी जानवर का है। यह अच्छी मांसपेशियों, थोड़ा लम्बीलाइनेर (10% का प्रतिशत) के साथ संपन्न शरीर के कारण होता है, जिसमें सूअरों की ऊंचाई पर 20% तक अधिक पीक्टरल परिधि होता है और 45% क्रॉस की ऊंचाई।

आइए इसके सिर से इस हड़ताली हौंड की रचनात्मक समीक्षा शुरू करें। फॉर्म डोलिचोसेफलिक है, अलग-अलग रेखाओं के साथ जो उसकी खोपड़ी के शीर्ष का पता लगाते हैं। Superciliary arcs स्पष्ट रूप से माना जाता है, स्टॉप के साथ क्या होता है के विपरीत, जो बहुत चिकनी है।

इसका स्नाउट क्यूनिफॉर्म और खोपड़ी से थोड़ा छोटा है। नाक स्पॉट सीधे एक अच्छी तरह से विकसित काले ट्रफल में चला जाता है। होंठ जबड़े के आकार के अनुकूल होते हैं, जो ऊपरी भाग से थोड़ा निकलते हैं। ये जबड़े, आमतौर पर कैंची में करीब है, हालांकि काटने pincer या टोंग स्वीकार किया जाता है, अपने शिकार का सम्मान करते हैं, हालांकि एक कुत्ते कि लाइव शिकार के टुकड़े काट करने के लिए प्रयोग किया जाता है की कोशिश नहीं आदेश के बाद से अपना काम है निम्नलिखित निशान में।

अंधेरे आंखें और उच्च प्रत्यारोपण के ऊर्ध्वाधर स्थिति और कान में प्रस्तुत, गाल द्वारा लटका, लंबे और चौड़े इस दौड़ की चेहरे की विशेषताओं को पूरा करते हैं।

सर्बियाई ट्राइकलर हाउंड
(सर्प्सकी ट्रोबोजनी गोनीक)

उनका नाम कई चरणों से गुजर चुका है। पूर्व यूगोस्लाविया में, यह के रूप में जाना जाता था jogoslavenski trobojni GONIC, jugoslavenski drobojni gonix या jugoslavenski tribarvni GONIC। अपनी स्थापना के बाद से, यह एक कुत्ते अत्यधिक दक्षिणी यूगोस्लाविया में महत्वपूर्ण है, लेकिन में आज के सर्बिया कुछ प्रतियां गिने जाते हैं, और लगभग सभी उनमें से शिकार निशान जंगली सूअर, लोमड़ी, हिरण और खरगोश के लिए समर्पित ।

अन्य बाल्कन शिकारी कुत्तों, जिनमें से कई इन महीनों की समीक्षा कर रहे रूप में एक ही मूल साझा करें, हालांकि बीसवीं सदी इस केवल सर्बियाई हाउंड के पास दौड़ का एक संस्करण था, लेकिन इस पर हटा दिया गया है कि क्या यह चर्चा की गई के आधे और उन्हें एफसीआई द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त दौड़ की स्थिति दी गई। तिथि, 25 जुलाई, 1961, शीघ्र ही सर्बियाई ट्राईकलर हाउंड, जिन्होंने जून 1950 में बेलग्रेड में डॉग शो पर था की पहली फिल्म के बाद।

लाल, काला और सफेद
इसके लंबे नाम का दूसरा शब्द हमें पिगमेंटेशन की मात्रा का एक स्पष्ट संदर्भ प्रदान करता है जिसे हम अपने मंडल का दृश्य विश्लेषण करके प्राप्त करेंगे। आधार रंग एक कंबल या काले कुर्सी के साथ एक गहरा लाल या लाल रंग का लोमड़ी है। काला मंदिरों पर काले निशान के रूप में सिर तक पहुंच सकते हैं। सिर में हम एक स्टार के आकार में एक सफेद जगह पा सकते हैं, साथ ही स्नैउट पर एक रेखा जो उसके निचले हिस्से में गर्दन तक पहुंच सकती है। बदले में, छाती के सामने के हिस्से और पूंछ की नोक पर एक सफेद निशान की अनुमति है, लेकिन सफेद रंग कुल शरीर के एक तिहाई से अधिक सतह से अधिक नहीं होना चाहिए। यह बाल छोटा है, लेकिन बहुत प्रचुर मात्रा में, चिकनी और बालों की भीतरी परत से एस्कॉर्ट किया जाता है जो इसे ठंड से बचाता है।

चेहरे की विशेषताएं उन लोगों के समान हैं जो हमने सर्बियाई हाउंड के मामले में इंगित की है। वास्तव में, यह अनुमान लगाया गया है कि दोनों अपने आनुवंशिकी के अधिकतर हिस्से को साझा करते हैं। इसका स्नैउट भी क्यूनिफॉर्म है, जिसमें एक काले और अच्छी तरह से विकसित ट्रफल, बादाम के आकार की आंखें चेहरे पर एक तिरछी स्थिति में और जितनी संभव हो उतनी अंधेरे में रखी जाती हैं। उनके कान, लंबा और मध्यम लंबाई के साथ, अंडाकार अंत तक गाल के करीब लटका।

यह सर्बिया के हौंड से भी अपने शरीर के आकार में मेल खाता है, जो आयताकार है। इस आयताकार का ऊपरी मार्जिन सीधे थोड़ा स्पष्ट क्रॉस, एक सीधी और मजबूत पीठ, एक मांसपेशी पीठ और एक व्यापक और मजबूत रंप के बीच वितरित किया जाता है। पूंछ हॉक के स्तर तक पहुंच जाती है, एक आकार थोड़ा झुका हुआ होता है, लेकिन पीछे की रेखा से हमेशा कम होता है। नीचे, कुत्तों की ऊंचाई से 20 प्रतिशत अधिक परिधि के साथ, उसकी छाती सूखने वालों की आधा ऊंचाई भी है।

घर में, हम एक बहुत विश्वास, किसी भी अच्छे शिकारी की तरह सामना कर रहे हैं, कुछ क्षेत्र में शिकार के साथ देने की क्षमता, एक बहुत बड़ा तप के साथ मिश्रित में परिलक्षित है कि उसे, सहायक वफादार और प्यार कुत्ते को छोड़ने के लिए नहीं नेतृत्व आसानी से आपका लक्ष्य।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
रूस iiरूस ii
स्पैनिश हाउंडस्पैनिश हाउंड
रोमानियारोमानिया
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
बॉक्सर पिल्लाबॉक्सर पिल्ला
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीसआइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस
गोस डी अतुरा कैटालागोस डी अतुरा कैटाला
» » सर्बिया
© 2021 taktomguru.com