taktomguru.com

क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?

यॉर्की लोड हो गयाप्यारा और दृढ़, एक यॉर्की एक वफादार और प्यार करने वाला जानवर हो सकता है। यह सोचने के लिए प्रलोभन है कि बिल्ली के समानता के साथ यह ठीक होगा, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है। सब कुछ जानवरों के सामाजिककरण पर निर्भर करता है। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है तो आप उन्हें एक दूसरे को स्ट्रोक करने के लिए भी प्रोत्साहित कर सकते हैं।

एक यॉर्की बैठक. यदि आप व्यक्तित्व से भरे खिलौने के कुत्ते की तलाश में हैं, तो आगे देखो, यॉर्कशायर टेरियर सही नस्ल है। यॉर्किस, जैसा कि कुछ उन्हें बुलाते हैं, उनकी बहादुरी और दृढ़ संकल्प के साथ-साथ उनकी ऊर्जावान प्रकृति और अन्वेषण वृत्ति के लिए मूल्यवान हैं। माना जाता है कि छोटे कद के इस नस्ल का आकार बड़ा होता है। अगर सही ढंग से सामाजिककृत किया जाता है, तो एक यॉर्की बिल्ली के साथ मिल सकती है। यदि आप इसे अस्वीकार्य तरीके से कूदते हैं, तो आपकी अहंकार एक समस्या बन सकती है। यह नस्ल, इस नस्ल में इतना आम है, आधा मज़ाकिया रूप से बिग डॉग सिंड्रोम कहा जाता है और यदि समय नियंत्रित नहीं होता है तो बिल्ली के अस्तित्व का झुकाव हो सकता है।

अतीत और वर्तमान. यह maxim अच्छी तरह से पतला है लेकिन सच है: पिछले व्यवहार एक कुत्ते के भविष्य के व्यवहार का सबसे अच्छा संकेतक है। यदि आप यॉर्की को अपनाते हैं, तो अपने पिछले व्यवहार के बारे में जितना संभव हो उतना सीखें। क्या आप बच्चों के साथ घर में रहते थे? अन्य कुत्तों? ¿Gatos? आश्रय कर्मचारी या ब्रीडर से पूछें कि क्या आप उसे उन जगहों पर ले जा सकते हैं जहां बिल्लियों हैं। यह आपके घर पर होने की तुलना में अधिक तनावपूर्ण स्थिति होने की संभावना है लेकिन आप उनकी प्रतिक्रिया देखेंगे। यदि आपके पास घर पर पहले से ही यॉर्की है तो आपको उनके व्यवहार का पालन करना चाहिए। यदि आप सही तरीके से व्यवहार करते हैं, तो थोड़ा प्रशिक्षण के साथ आप अपने घर में एक बिल्ली पेश कर सकते हैं।




प्रस्तुतियों. अध्ययनों से पता चला है कि बिल्लियों और कुत्तों के बीच सद्भाव होने के लिए: बिल्ली को घर ले जाने वाला पहला व्यक्ति होना चाहिए और अधिमानतः 6 महीने से कम उम्र का होना चाहिए और उसके बाद एक वर्ष से भी कम उम्र के कुत्ते को पेश करना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है तो भी आप अपनी यॉर्की और अपनी बिल्ली के बीच शांति को बढ़ावा दे सकते हैं। प्रस्तुतिकरण महत्वपूर्ण हैं, खासकर एक बिल्ली के परिप्रेक्ष्य से। कुत्ते को एक या दो कमरे में कुत्ते को सीमित करने के लिए बच्चे के दरवाजे का प्रयोग करें जिसके साथ बिल्ली पहले से परिचित है लेकिन हमेशा पहले को एक पट्टा पर डाल दें। यह बिल्ली को कुत्ते से अपने नियमों पर पहुंचने की अनुमति देता है, राहत मिली क्योंकि यह निकासी मार्गों को जानता है। यदि आप अपने घर में एक बिल्ली ला रहे हैं और आपके पास पहले से ही यॉर्की है, तो पहले बिल्ली को सीमित करें और फिर अलगाव को उलट दें।

रिलेशनशिप बिल्डिंग. शुरुआत से ही अपनी यॉर्की और अपनी बिल्ली के बीच के खेल की अवधि सीमित करें। पूरे घर में अकेले यात्रा करने से पहले यात्राओं के स्थान और समय का विस्तार करें। सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के लिए स्नेह, मिठाई और खिलौने एक महान उपकरण हैं। एक क्लिकर के साथ प्रशिक्षण एक और अच्छी विधि है। आप उन्हें आस-पास के स्थानों में खिलाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि कुत्ते अक्सर बिल्लियों के समृद्ध भोजन को चुरा लेने की कोशिश करते हैं। यदि आपकी यॉर्की बिल्ली पर छाती, काटने या फेंकता है, तो उस क्रम में दृढ़ता से "नहीं" और "बैठें" कहें। एक बिल्ली को अनुशासन करना एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि नकारात्मक संघों को तोड़ना कठिन होता है, इसलिए अपने कुत्ते पर अप्रिय खरोंच से बचने के लिए नियमित रूप से अपने पंजे को ट्रिम करना सुनिश्चित करें। उद्देश्य यह है कि वे एक दूसरे से प्यार करते हैं और एक-दूसरे का शांतिपूर्वक सम्मान करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभएक न्यूटर्ड यॉर्की के लाभ
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?
© 2021 taktomguru.com