taktomguru.com

जमीन हेजहोग पेश करना

जमीन हेजहोग की तस्वीर

हालांकि कई लोगों की आंखों में वर्तमान पालतू अजीब है, कई घर हैं (विशेष रूप से लैटिन अमेरिका और संयुक्त राज्य अमेरिका में) एक साथी जानवर के रूप में एक हेजहोग है. इसकी कुछ विशेषताएं इसे एक बेहद आकर्षक जानवर के रूप में कॉन्फ़िगर करती हैं, और अगले लेख में आप इसे सत्यापित करने में सक्षम होंगे। निमंत्रण बनाया जाता है, जो लाइनों का पालन करते हैं, वे हेजहोग की सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं को पढ़ सकते हैं।

यहां ध्यान देने योग्य है हेजहोग एक बहुत अकेला जानवर के रूप में प्रकट होता है। यह जानना पर्याप्त होगा कि कई हेजहोग अपने जीवन में जीवन भर डूब सकते हैं और एस्ट्रस के पल में केवल अपनी प्रजातियों के अन्य नमूने के साथ संवाद कर सकते हैं यह समझने के लिए कि यह विशेषता पूरी तरह से सत्यापित है। किसी भी मामले में और संपर्क के संबंध में वह मनुष्यों के साथ प्रजनन करता है, पृथ्वी हेजहोग एक दोस्ताना पालतू बन जाता है।

की सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं में से एक हेजहोग इसकी भौतिक विज्ञान है, अर्थात्, अत्यंत हड़ताली. उसका शरीर अच्छी तरह से अपनी पिछली तरफ से व्यवस्थित टाइन से भरा हुआ दिखाई देता है। इसका आकार छोटा है, क्योंकि यह एक स्तनधारी है जो आमतौर पर 16 सेमी लंबा नहीं होता है और किसी भी तरह से 400 ग्राम से अधिक वजन नहीं कर सकता है।

हेजहोग की कताई बेहद उपयोगी हैं अगर जानवर अपने प्राकृतिक आवास में है, ऐसा नहीं है अगर आप पालतू जानवर के रूप में अन्य प्राणियों के साथ रहते हैं। ऐसा होता है कि जो शरीर अपने शरीर पर प्रस्तुत करता है, वह खुद को संभावित हमलों की रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है और वे उसकी सेवा करते हैं ताकि उनका जीवन कभी-कभार शिकारियों के हाथों में खतरे में न हो।




नए साझा किए गए डेटा को ध्यान में रखा जाना चाहिए, विशेष रूप से उपचार के आधार पर हम हेजहोग के साथ होना चाहते हैं। ऐसा होता है कि यह एक जानवर है जो अन्य जानवरों के हमलों के खिलाफ बचाव करने के आदी है और इसी कारण से उसका रवैया पहले ही सख्त हो सकता है। प्रत्येक हेजहोग की आत्म सुरक्षा की प्रवृत्ति उन्हें पहले अपनी गेंद को पूर्णता में दिखाने के लिए प्रेरित करती है - स्नेह और अच्छे उपचार के बल से, हम समय के साथ इस मुद्दे को खारिज कर सकते हैं।

अपने आहार के बारे में

शायद यह सवाल जमीन हेजहोग के मालिकों के लिए कुछ कठिनाई का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसा होता है कि एक जानवर होने के नाते कुछ अजीब है, कुछ पैक किए गए उत्पाद हैं जिन्हें हम संतुलित और स्वस्थ आहार प्रदान करने के लिए खरीद सकते हैं आपकी जरूरतों के मुताबिक। किसी भी मामले में, पर्याप्त आहार करने में सक्षम होने के लिए कुछ योग्य विकल्प हैं।

फल हेजहोग के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है और भोजन की एक बड़ी खुराक प्रदान करता है। एक ही समय में, वे प्राणी हैं जो अंडे, चिकन और विभिन्न सब्जियों का उपभोग करना पसंद करते हैं. इसी तरह, बिल्लियों के लिए प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ दिलचस्प हो सकते हैं, मुख्य रूप से क्योंकि वे हमें आराम प्रदान करते हैं और जमीन हेजहोग के लिए विशिष्ट औद्योगिक खाद्य पदार्थों की कमी के कारण किसी भी तरह से सप्लांट में आते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओंनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओं
हम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैंहम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैं
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
हेजहोग खिला रहा हैहेजहोग खिला रहा है
हेजहोग की विभिन्न किस्मोंहेजहोग की विभिन्न किस्मों
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
दुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवरदुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवर
मॉलोरकन कैटरमॉलोरकन कैटर
» » जमीन हेजहोग पेश करना
© 2021 taktomguru.com