taktomguru.com

नाभि में लिंट क्यों बनता है

सभी मनुष्यों के पास एक नाभि है। यह है एक प्रकार का निशान

कि हम सभी हमारे जन्म से ले जाते हैं। इसमें कई रूप हो सकते हैं: अंडाकार या राउंडर, शायद थोड़ा या बहुत गहरा। लेकिन यह हमेशा एक छोटा सा बनाने की प्रवृत्ति है अंदर fluff.

नाभि में फूहड़ यह एक प्रणाली है कि मानव शरीर को अपने इंटीरियर से संभावित रोगाणुओं को पकड़ने और उन्हें निष्कासित करने में सक्षम होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास खराब स्वच्छता है।

में CurioSfera.com हम समझाएंगे नाभि में बनाया गया फ्लफ क्यों है और क्यों कुछ लोगों को यह करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक संभावना है।

हम नाभि में लिंट क्यों है

फ्लाफ यह मूल रूप से आपके पेट बटन में बनाया गया है यह शारीरिक अपशिष्ट द्वारा गठित किया जाता है. अगर हम इसकी रचना का विश्लेषण करते हैं तो हम इसके कार्य को पूरी तरह से समझेंगे। यह उस स्थान पर जमा करने और एकजुट करने के अलावा कोई नहीं है जो साफ करना आसान है, हमारे शरीर से संपर्क करने वाली अपशिष्ट की एक श्रृंखला।

नाभि फ्लाफ एक ऐसी घटना है जिसने कई वैज्ञानिकों की जिज्ञासा को कई सालों तक जागृत कर दिया है। विशेष रूप से डॉ। स्टीनहॉज़, जिन्होंने 500 लोगों की नाभि फ्लाफ पर अध्ययन किया था।

नाभि फज़ क्योंकिइस डॉक्टर का विश्लेषण किया नाभि के श्रोणि की संरचना. नतीजा यह था कि, हालांकि एक न्यूनतम हिस्सा था कपड़े फाइबर, बाकी था मृत त्वचा, पसीना, ग्रीज़ और पाउडर. उन्होंने बहुत कुछ पाया जीवाणु, नाभि गुहा में मौजूदा नमी के लिए धन्यवाद गठित।

लेकिन उन्होंने माइक्रोस्कोपिक प्लांट फाइबर, पशु बाल और पराग के रूप में चीजों को भी दिलचस्प पाया। आप यह कह सकते हैं नाभि एक डंप की तरह है हमारे पेट में स्थित है।

दूसरों की तुलना में नाभि में अधिक नाभि वाले लोग क्यों हैं

जैसा कि मानव शरीर से संबंधित लगभग हर चीज में है, प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत विशिष्टताएं इसके कार्यप्रणाली को प्रभावित करती हैं। नाभि फ्लाफ का गठन अपवाद नहीं है.




उदाहरण देने के लिए: हम उसे जानते हैं पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक नाभि फ्लाफ उत्पन्न कर सकते हैं चूंकि पेट पर बाल कपड़े के साथ घर्षण को अधिक फाइबर छोड़ देते हैं। इसी तरह, ये अच्छे बाल "झाड़ू" का कार्य करते हैं और वे नाभि खोखले की तरफ अवशेष और फाइबर ले जाते हैं।

विभिन्न प्रयोगों के माध्यम से, यह दिखाया गया है कि यदि कोई व्यक्ति पेट के क्षेत्र को शेविंग कर रहा था, तो उत्पन्न ओलिगो में फ्लाफ की मात्रा बहुत कम थी। इसलिए, बालों की अनुपस्थिति में नाम्बकीय क्षेत्र जब तक वे वापस नहीं बढ़े तब तक कम फफूंदी हुई।

दूसरों की तुलना में नाभि में अधिक नाभि वाले लोग क्यों हैं

  • अधिक वजन होने के नाते यह एक और कारक है जो नाभि के मलबे के संग्रह में काफी वृद्धि करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिक पसीने के अलावा, एक प्रकोप पेट ने नाभि में फ्लाफ बनाना आसान बनाता है।
  • एक है नाभि भेदी यह गंदगी या घास को प्रवेश करने से रोकने के लिए अतिरिक्त बाधा जोड़ने जैसा है।
  • नाभि का आकार यह इस पहलू को भी प्रभावित करता है। जो लोग खड़े हो जाते हैं जैसे कि वे नवजात शिशु थे, इस झुंड को उत्पन्न नहीं करते हैं। हालांकि यह सच है कि केवल 4% वयस्कों ने इसे बाहर निकाला है।

क्यों सभी मनुष्यों के पास एक नाभि है

लगभग नौ महीने की अवधि के दौरान, भ्रूण मां के गर्भाशय में फ़ीड करता है, और चौथे सप्ताह तक इसमें पहले से ही भविष्य के बच्चे के आवश्यक रूप होते हैं।

भ्रूण मातृ रक्त में निहित पोषक तत्वों के साथ पोषित होता है, जो प्लेसेंटा के माध्यम से भ्रूण तक पहुंच जाता है। प्लेसेंटा एक विशेष अंग है और इसके माध्यम से नम्बली कॉर्ड यह भ्रूण या भ्रूण में शामिल हो जाता है।

जन्म के समय, नाम्बकीय कॉर्ड अब आवश्यक नहीं है, इसलिए इसे काटा जाता है नाभि नामक एक छोटा निशान.

अंतिम नोट

विषय पर एक आखिरी जिज्ञासा यह है कि नाभि फ्लाफ का रंग यह आपके कपड़ों के रंग पर निर्भर करता है न कि आपके शरीर पर।

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा नाभि में लिंट क्यों बनता है। और सब से ऊपर हम चाहते हैं कि हमने आपके संदेहों का उत्तर दिया हो। यदि आप और पढ़ना चाहते हैं अनोखी हमारे खंड से आओ मिश्रण. आप नीचे दिए गए वेब ब्राउज़र का भी उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
एक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लोएक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लो
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
कुत्तों को क्या लगता है यह जानना पहले से ही संभव हैकुत्तों को क्या लगता है यह जानना पहले से ही संभव है
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं
आपको इस 2017 में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?आपको इस 2017 में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?
बारिश क्यों होती है बारिश कैसे बनती हैबारिश क्यों होती है बारिश कैसे बनती है
» » नाभि में लिंट क्यों बनता है
© 2021 taktomguru.com