taktomguru.com

कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं


सामग्री

  • 1) - थकान
  • 2) - श्वास
  • अगर मेरे कुत्ते के इस प्रकार के लक्षण हैं तो क्या करें?
  • 1) - नाड़ी ले लो
  • 2) - पशु चिकित्सा अभ्यास


  • कैनिन पार्वोवायरस क्या है और यह कैसे अनुबंधित है

    कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं। पालतू जानवरों का स्वास्थ्य

    मनुष्यों की तरह कुत्तों, हृदय की समस्याओं के प्रति संवेदनशील जीवित प्राणी हैं। इन प्रकार की समस्याएं आमतौर पर घातक होती हैं यदि उनका समय पर इलाज नहीं किया जाता है और उन्नत उम्र के जानवरों द्वारा मान्यता प्राप्त होने की संभावना अधिक होती है। घरेलू पालतू जानवर के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपके कुत्ते को दिल की समस्याएं हैं और क्या सबसे आम लक्षण हैं जो आपको किसी शर्त के बारे में सतर्क कर सकते हैं।
    हृदय संबंधी समस्याएं आम तौर पर उम्र के जानवरों से संबंधित होती हैं और सच्चाई यह है कि हमें उन्हें कम करना चाहिए क्योंकि वे छोटे होते हैं, उन्हें स्वस्थ खिलाते हैं और व्यायाम करने का प्रस्ताव देते हैं। जब इन दो घटकों को कुत्ते के पूरे जीवन में पहचाना नहीं जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि बड़े लक्षण मौजूद हैं, जो हमें हृदय की समस्याओं के बारे में सतर्क कर सकते हैं। चलो देखते हैं ध्यान के लिए सबसे आम कॉल क्या हैं ...

    1) - थकान

    आपके कुत्ते की थकान उम्र से संबंधित हो सकती है लेकिन आपको ध्यान देने की भी आवश्यकता है क्योंकि यह आपके दिल की स्थितियों को इंगित कर सकता है। इसे समझाने के लिए बस हमें यह कहना चाहिए कि दिल की विफलता आमतौर पर रक्त की आपूर्ति में कमी का कारण बनती है, एक ऐसी स्थिति जो आपके कुत्ते की ऊर्जा को काफी कम कर सकती है।

    2) - श्वास

    यदि कुत्ता सामान्य से अधिक थक जाता है, तो यह सांस लेने में कठोर हो जाएगा, क्योंकि यह अपनी गतिविधियों को विकसित करने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की मात्रा कम करने की कोशिश करेगा। उस आवश्यक ऑक्सीजन को कैप्चर करना आपको जल्दी से सांस लेने के लिए प्रेरित करता है और यह तथ्य आपके दिल के स्वास्थ्य के संबंध में ध्यान देने के लिए एक और कॉल का प्रतिनिधित्व करता है।

    अगर मेरे कुत्ते के इस प्रकार के लक्षण हैं तो क्या करें?

    अपने कुत्ते के हृदय स्वास्थ्य के बारे में निदान सुनिश्चित करने के लिए केवल उन लक्षणों को स्थापित करना जोखिम भरा होगा। इस अर्थ में, इसके बारे में आत्मविश्वास महसूस करने से पहले दो चीजें करना आवश्यक है और उपयुक्त उपचार का प्रस्ताव देना: अपने कुत्ते की नाड़ी लें और पशु चिकित्सा परामर्श लें।

    1) - नाड़ी ले लो

    अपने कुत्ते की नाड़ी लेना यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि कुत्ता पीड़ित है - या नहीं - दिल की विफलता। यद्यपि यह अभ्यास निर्णायक नहीं है, यह कैनाइन दिल के कामकाज के संबंध में उच्च स्तर की संभावना का प्रतिनिधित्व करता है।
    यदि कुत्ते का वजन 13 किलोग्राम से कम होता है, तो उसे प्रति मिनट 100 से 160 बीट्स के बीच पहचानना चाहिए - और यदि यह अधिक वजन का होता है, तो इसी आंकड़े 60 और 100 धड़कन के बीच बनाए जाएंगे।

    2) - पशु चिकित्सा अभ्यास

    पशु चिकित्सा परामर्श महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर संदेह की पुष्टि की जाती है, तो चिकित्सा उपचार शुरू करना आवश्यक होगा जो पशु के हृदय संबंधी स्वास्थ्य को बढ़ाता है। यदि आपने देखा है कि वही लक्षण सामने आते हैं और नाड़ी माप लेते हैं तो सामान्य मूल्यों के बीच नहीं आते हैं, पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है और मामले के विनिर्देशों को जल्द से जल्द इलाज शुरू करने के लिए कहें।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
    दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
    घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
    एक कुत्ता होने से दिल के लिए अच्छा होता हैएक कुत्ता होने से दिल के लिए अच्छा होता है
    कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएंकुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं
    कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
    तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
    घरेलू पालतू जानवरों का औसत जीवनघरेलू पालतू जानवरों का औसत जीवन
    लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
    कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)
    » » कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
    © 2021 taktomguru.com