taktomguru.com

मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है


सामग्री



मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है

मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है? मिनी सूअरों पर लेख।

तेजी से, पालतू प्रेमी मिनी सूअरों पर विशेष ध्यान देते हैं। सच्चाई यह है कि इन छोटे पिगलों को आराध्य प्राणियों के रूप में प्रस्तुत किया जाता है जो मनुष्यों के दिल में एक जगह हासिल करना चाहते हैं और निश्चित रूप से, वे इतनी दृढ़ता से कर रहे हैं। इस अवसर में, हम इस विशेष पालतू, अर्थात् मिनी सुअर या मिनी सुअर की उत्पत्ति के बारे में बात करेंगे।
पहली जगह में हमें यह कहना होगा कि इस शुभंकर की उत्पत्ति स्पष्ट रूप से और प्रयोगशाला है, और यह एक अंग्रेजी संस्थान था जो पशु आनुवंशिकी में काम करता है, जो इन छोटे पिगलों को जीवन देने का प्रभारी है। संक्षेप में, हम यह कहना गलत नहीं हैं कि छोटे पिगलों की उत्पत्ति इंग्लैंड है।
यद्यपि यह प्राणी यूरोपीय सृजन का है, हम इस बात को अनदेखा नहीं कर सकते कि आज यह दुनिया के सबसे विविध स्थानों के सबसे दूरस्थ घरों में पाया जाता है, यही कारण है कि इसकी उत्पत्ति की सीमाएं व्यापक रूप से पार हो गईं। मिनी सूअरों के आसपास उत्पन्न क्रोध में बहुत अधिक स्पष्टीकरण नहीं है, लेकिन शायद इसका आकार, वजन और सहानुभूति तीन महत्वपूर्ण किनारों हैं जो इस जानवर को एक अजेय पालतू बनाते हैं।
इंग्लैंड में इस जानवर का निर्माण लगभग 25 साल पहले हुआ था, लेकिन कुछ साल पहले इन लघु सूअरों की लोकप्रियता महत्वपूर्ण हो गई थी। केवल 200 9 में हम कुछ रिकॉर्ड देख सकते हैं जो मिनी पिग को सबसे लोकप्रिय पालतू जानवरों में से एक के रूप में निर्धारित करते हैं, जिनका उपयोग मनुष्यों द्वारा सबसे अधिक साथी के रूप में करने के लिए किया जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मिनी पालतू सुअर की प्रवृत्ति शुरू हुई लेकिन जल्द ही उस परंपरा के बाद दुनिया भर में फैल गया और आकार जिसे हम आज जानते हैं।
यह कहने के लिए पर्याप्त होगा कि इस प्रकार का जानवर एक अच्छा प्रजनन के साधनों तक पहुंच सकता है- कुत्तों के समान एक बुद्धि, जो कभी-कभी संदेह में डालती है जो मनुष्य का सच्चा सबसे अच्छा दोस्त है। अगर हम छोटी उम्र से एक मिनी सुअर को शिक्षित करते हैं, तो हम समय के साथ घर के दैनिक जीवन को साझा करने के लिए अपने सभी स्नेह और अच्छी पूर्वाग्रह को पहचानने में सक्षम होंगे, क्योंकि वह उन्हें सबसे आकर्षक पालतू जानवर के रूप में प्रस्तुत करता है। यहां तक ​​कि उनका जीवन कुत्ते के समान ही है, क्योंकि ये लघु सूअर 16 साल की उम्र तक पहुंच सकते हैं यदि वे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार स्वस्थ आहार बनाए रखते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकरमिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकर
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
मैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्समैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्स
मिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता है
एक पालतू जानवर के रूप में गिनी सुअरएक पालतू जानवर के रूप में गिनी सुअर
एक मिनी सुअर का ख्याल रखना सीखेंएक मिनी सुअर का ख्याल रखना सीखें
» » मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
© 2021 taktomguru.com