taktomguru.com

गैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते

खिंचाव-खिंचाव पेट मालिकों द्वारा सबसे ज्यादा डर की बीमारियों में से एक है बड़ी दौड़, यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह जानवर की मौत का कारण बन सकता है। कुछ नस्लें इस बीमारी से ग्रस्त होने के लिए अधिक प्रत्याशित हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि सभी कुत्तों को अपवाद के बिना प्रभावित किया जा सकता है।
अधिक predisposed नस्लों:
कुल मिलाकर छाती गहरी दुबला पशुओं, इन विशेषताओं या Borxoi, बॉक्सर, जर्मन शेफर्ड, Doberman, आयरिश सेटर, Galgos, ग्रेट डेन, विशालकाय श्नौज़र, सेंट बर्नार्ड मास्टिफ, न्यूफाउंडलैंड, टेरियर, आदि के रूप में दौड़ के साथ दोनों mestizos इस प्रकार के जानवरों में पेट अधिक गिर जाता है और पेट की गुहा में इसका समर्थन करने वाले अस्थिबंधकों की अधिक लचीलापन होती है।

यह अक्सर होता है कि उन्हें सुबह में मृत जानवर मिलते हैं क्योंकि प्रक्रिया सुबह में होती है जबकि सब सो जाते हैं।
सवाल यह है कि वे निश्चित रूप से पूछेंगे कि यह कैसे होता है? चलो एक उदाहरण देखें: हम एक जानवर है कि उत्साह से खेल रहा खाता है बलपूर्वक और फिर मात्रा में पानी पीने के बाद एक लंबी पैदल से आता है, पेट का विस्तार और सामान्य संकुचन है कि भोजन मिश्रित कर उत्पन्न करने के लिए अतिरिक्त क्षमता खो देता है और आंत में खाली कर दिया Delgado- इस हवा जो आगे का कारण बनता है पेट का विस्तार निगल करने के लिए जानवर की एक चिह्नित प्रवृत्ति के साथ जारी है। इस प्रक्रिया को यहाँ बंद कर सकते हैं, तो जानवर डकार लेना और पेट को लामबंद करने की क्षमता आ, या यह paralizado- इन उदाहरणों में पशुचिकित्सा एक पेट ट्यूब रखने और पेट हवा खाली करने और से समस्या को हल करने की संभावना है जारी रख सकते हैं सामग्री। प्रक्रिया जारी है, क्या होता है, कि तिल्ली (जो पेट से जुड़ा हुआ है) भीड़भाड़ हो जाता है एक पेंडुलम की तरह वजन बना देता है और पेट में ही बदल जाता है। यह जहां प्रमुख जटिलताओं भीड़ generalizada- की वजह से उत्पन्न कर रहे हैं, तो इसी समय सर्जरी चिकित्सा प्रक्रियाओं सामान्य नैदानिक ​​जटिलताओं को सुलझाने के उद्देश्य से की संख्या के साथ किया जाता है, unfailingly मौत के लिए पशु होता है।
यह प्रक्रिया एक घातक परिणाम के साथ 2 से 4 घंटे के भीतर हो सकती है।

गैस्ट्रिक टोरसन के लक्षण 

सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि हमारे सिर पशुचिकित्सा और / या एक आपातकालीन क्लिनिक के लिए तत्काल अपील करने में सक्षम होने वाले पहले लक्षण कौन से हैं।

  • जानवर घबराहट से घूमने और खरोंच करने में सक्षम होने के बिना, फर्श के घबराहट को देखकर खरोंच कर रहा है।
  • हमने उसे फूला देखा, हमने अपने हाथ की हथेली के साथ अपने पेट को तुरंत पसलियों के पीछे मारा और हमने ड्रम की तरह खोखले आवाज सुनी।



इन परिस्थितियों में पशुचिकित्सा के लिए तत्काल जाना। किसी भी मामले में घर से बना दवा का सहारा लेना या उल्टी उत्पन्न करने और पेट को दबाए रखने के लिए भी कम उत्पादन करने का प्रयास करें।
पशु कि एक प्रकरण दोनों विस्तार और / या फैलाव टोक़ आहार के संबंध में है और इसे से निपटने के साथ अपने पशु चिकित्सक डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना चाहिए था (कार्यक्रम, मात्रा, आदि)

गैस्ट्रिक टोरसन की रोकथाम 

सबसे अधिक बार यह है कि खाने के बाद टोरसन होता है, जिसके लिए हमें इसकी गुणवत्ता और मात्रा में भोजन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है क्योंकि निवारक तत्व के रूप में विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है: अर्थात्:

  • भोजन की बड़ी मात्रा से बचें।
  •  दिन में दो बार फ़ीड करें - यदि आप सर्विंग्स में से कोई नहीं खाते हैं तो अगली डुप्लिकेट न करें।
  •  किसी भी कारण से उत्तेजित कुत्ते को खिलाना न करें।
  •  खाने के बाद अतिरिक्त पानी पीने से बचें, खासकर सर्दी में बाहर से ठंडे पानी के साथ।
  •  जानवरों के सामने उपवास करना जो यात्रा, सेवाओं, लंबी सैर आदि जैसे तनाव के अधीन होंगे।
  •  देर रात जानवर को खिलाओ मत।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
अपने कुत्ते में पेट घुमाओ से बचेंअपने कुत्ते में पेट घुमाओ से बचें
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
नस्ल के अनुसार कुत्तों की जन्मजात बीमारियांनस्ल के अनुसार कुत्तों की जन्मजात बीमारियां
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्तों में पेट टोरसनकुत्तों में पेट टोरसन
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
» » गैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
© 2021 taktomguru.com