taktomguru.com

कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार




उपचारात्मक आहार कुत्ते को पर्याप्त रूप से पोषण देते हैं और एक ऐसी रचना भी प्रदान करते हैं जो आपकी बीमारी को ठीक करने में मदद करता है या मदद करता है। इस तरह दवाओं की खपत कम हो जाती है, क्योंकि कुत्ते की बीमारी अधिक नियंत्रित होती है। इस प्रकार की भोजन संपूर्ण अध्ययन और जांच के अधीन है यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से पोषक तत्व ठीक करने में मदद करते हैं या इसके विपरीत बीमारी से पीड़ित कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं।
दवाओं
तथाकथित चिकित्सीय आहार की प्रभावशीलता जानवर की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त आहार निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए कुत्ते की बीमारी के सही निदान पर निर्भर करती है। ऐसी बीमारियां हैं जिनका इलाज केवल आहार के साथ किया जा सकता है और दवाओं का उपयोग करने की आवश्यकता के बिना, गैस्ट्र्रिटिस, पत्थरों या कोलाइटिस के मामले में। लेकिन ऐसे मामले हैं जिनमें दवाओं को निगलना आवश्यक है, लेकिन कम खुराक में, आहार आहार के योगदान के लिए धन्यवाद।
हृदय रोग
इस तरह के हेपेटाइटिस या हृदय रोग के रूप में अन्य रोगों के लिए, आहार, बीमारी समर्थन के उपचार में एक महत्वपूर्ण है, हालांकि दवा प्रशासन भी विकृति का इलाज करने के लिए आवश्यक हो जाएगा। इन बीमारियों के साथ "चिकित्सकीय आहार" बहुत कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता के पक्ष में है, क्योंकि यह इस तरह के हृदय रोग के मामले में नमक के रूप में हानिकारक सामग्री से बचा जाता है। दूसरी ओर वे अवयवों और पोषक तत्व प्रदान करते हैं जो कुत्ते के इलाज के इलाज और इलाज के पक्ष में हैं।
इस अर्थ में, मिगुएल Ibáñez, कंपल्टेन्से यूनिवर्सिटी ऑफ़ मैड्रिड में पशु चिकित्सा के संकाय में पशु चिकित्सक और प्रोफेसर, बताते हैं: "आज चिकित्सकीय फ़ीड के लिए सभी और पालतू पशु मालिकों उन्हें स्वीकार करते हैं क्योंकि या तो वे पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित कर रहे हैं देखते हैं।"
उसकी ओर से, मैनुअल Lazaro के लिए, पशुचिकित्सा Mirasierra मैड्रिड क्लिनिक का कहना है कि "बाजार में वहाँ भोजन के बेहतरीन ब्रांड द्वारा निर्मित आहार खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला है और यह है कि ज्यादातर विभिन्न रोगों से पीड़ित कुत्तों की सभी जरूरतों को पूरा करेगा "।
पशुचिकित्सक कहते हैं कि मानव पोषण के क्षेत्र में, आहार संबंधी डॉक्टर विभिन्न खाद्य पदार्थों पर विस्तृत दिशानिर्देश तैयार करते हैं जिन्हें खाया जाना चाहिए, लेकिन यह वह रोगी है जो आखिरकार एक विकल्प या दूसरा चुनता है।
दूसरी ओर, पशु चिकित्सा पोषण में नियंत्रण अधिक होता है क्योंकि ऐसे उत्पाद होते हैं जो प्रत्येक कुत्ते रोग विज्ञान के लिए आदर्श विशेषताओं को पूरा करते हैं और इसलिए आहार में विविधताएं पेश करने की आवश्यकता नहीं होती है। मैनुअल Lazaro कहा कि "इन उत्पादों रोग प्रबंधन के लिए शक्तिशाली उपकरण हैं और पशु चिकित्सकों पालतू पशुओं की स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर के बारे में लाने के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित आहार का कड़ाई से पालन की आवश्यकता है।"
"कुत्ते एथलीट"
कुत्ते के खाद्य बाजार में कुछ बीमारियों या बीमारियों वाले कुत्तों की जरूरतों के अलावा, "कुत्ते एथलीट" या जो बड़ी मात्रा में गतिविधि विकसित करते हैं, के अलावा भी ध्यान में रखा गया है।
इस समूह में ऐसे कुत्ते भी शामिल हैं जो बहुत परेशान हैं या जो चराई जैसी गतिविधियों में काम करते हैं।
इन जानवरों को ऊर्जा की अतिरिक्त आपूर्ति की आवश्यकता होती है और वास्तव में, इन मामलों के लिए विशिष्ट भोजन को "उच्च ऊर्जा" कहा जाता है। इस उत्पाद को केवल एक उच्च गतिविधि के स्तर के साथ कुत्तों के मामलों में सिफारिश की है कि यदि आप एक आसीन जीवन शैली या सामान्य गतिविधि की लय के साथ एक कुत्ता ले,, मोटापा और पाचन संबंधी विकार के जोखिम से बचने कर सकते हैं क्योंकि आपूर्ति अतिरिक्त ऊर्जा एक उच्च वसा सामग्री के साथ मिलता है।
भोजन के इस प्रकार, मिगुएल Ibáñez, पशु चिकित्सक का कहना है: और कहते हैं कि अगर यह होता है एक प्रयास है कि समय के साथ बना रहता है एक अलग ऊर्जा इनपुट की आवश्यकता है "एक एथलीट कुत्ता एक अतिरिक्त ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए जब भी तो पशु चिकित्सक द्वारा निर्देशित की जरूरत है" कि जब कुत्ता एक तीव्र लेकिन संक्षिप्त गतिविधि करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
एक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओएक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओ
एक convalescent कुत्ते के लिए घर खाना पकाने, कितनी देर तक?एक convalescent कुत्ते के लिए घर खाना पकाने, कितनी देर तक?
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
» » कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार
© 2021 taktomguru.com