taktomguru.com

बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल




मूल: फ्रांस
विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, निगरानी / रक्षा
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:60 - 68 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 50 - 55 किलो लगभग।
मादा का आकार: 58 - 66 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 45 - 50 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 116 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
डोगू डी बोर्डो फ्रांस में सबसे पुराने कुत्तों में से एक है। एशिया से योद्धाओं के महान हमलों के दौरान यह गैलिक देश में आता है। एक बार वहां, यह पहले से मौजूद कई दौड़ पार करता है। डोगो डी बोर्डेक्स नस्ल 1 9 26 तक पहचाना नहीं गया था। और कुछ अन्य जातियों को विश्व युद्ध के परिणामों का सामना करना पड़ा और विलुप्त होने के कगार पर था। सौभाग्य से इस नस्ल के प्रति उत्साही के एक समूह, 1972 ऐतिहासिक में फिर से लॉन्च के लिए जिम्मेदार थे, Dogue De Bordeaux पशुधन की रक्षा के लिए, शिकार करने के लिए और यहां तक ​​कि युद्ध के दौरान साथी सैनिकों के रूप में इस्तेमाल किया गया था। वह घरों और महलों के अभिभावक भी रहे हैं।
तापमान और चरित्र
यह प्रसिद्धि एक उत्कृष्ट अभिभावक और रक्षा कुत्ते की है। और उसने इसे उड़ने वाले रंगों से अर्जित किया है। लेकिन वह एक बहुत ही मिलनसार कुत्ता भी है, एक शांत और शांत स्वभाव के साथ जो एक उत्कृष्ट साथी हो सकता है। वह दोस्ताना, उत्सुक, मिलनसार, चौकस, साहसी और शारीरिक रूप से बहुत मांग कर रहा है। अपने लोगों से बहुत जुड़ा हुआ है, वह रीति-रिवाजों का एक पशु है और अपने परिवार की रक्षा करने और घर को सुरक्षित रखने के लिए प्यार करता है। और उन सभी पहलुओं के लिए जिन्हें हमने पहले बताया था, हमें यह जोड़ना होगा कि यह बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट नाटककार भी है।
यह एक कुत्ता है जो केवल खतरे या आवश्यकता के मामलों में छालता है। Dogue De Bordeaux अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं जाता है और शिक्षित, और अपनी जवानी में कई सकारात्मक अनुभव रहते हैं, विकसित एक बार वे वयस्कता तक पहुँचने संतुलित स्वभाव और व्यवहार अन्य पालतू जानवरों के साथ में ग्रहण उत्कृष्ट हो जाएगा। अन्यथा, यह अन्य कुत्तों, खासकर पुरुषों के साथ प्रभावी हो सकता है।
शारीरिक विशेषताओं
मुलायम, पतले और छोटे बालों के इस मोलॉसस में आमतौर पर महोगनी या झुंड का कोट होता है, कभी-कभी छाती पर थोड़ी सी सफेद धब्बे और पैरों पर थोड़ा बढ़ाया जाता है। इसका फर नाजुक है और दैनिक ब्रशिंग के साथ अधिकतम स्वच्छता की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, पिघलने की अवधि के दौरान, यह अपने बालों का एक बड़ा हिस्सा खो देता है, जो सावधानी बरतने और ध्यान से ब्रश करने के लिए और भी चरम बनाता है।
डॉग्यू डी बोर्डो मांसपेशियों के निर्माण का कुत्ता है, हालांकि सामंजस्यपूर्ण पूरे। इसका सिर विशाल और चौड़ा है, हालांकि काफी छोटा है। यह अपने एथलेटिक स्थितियों की तरह एक शक्तिशाली जबड़े प्रस्तुत करता है। यह एक कुत्ता है जो शारीरिक शक्ति, चपलता और प्रतिरोध को इकट्ठा करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
© 2021 taktomguru.com