taktomguru.com

कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके

टीका कुत्ताकुत्तों के लिए टीका एक दो तरफा सिक्का है। जबकि आपको अपने कुत्ते को कुछ बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण करना है और दूसरों के खिलाफ टीकाकरण करना चाहते हैं, लेकिन यह प्रक्रिया महंगा हो सकती है, इसके अलावा कुछ साइड इफेक्ट्स के साथ।

रेबीज के खिलाफ टीका। हालांकि घरेलू जानवरों के बीच रेबीज को नष्ट कर दिया गया है, अमेरिका में अधिकांश राज्य उन्हें आवश्यकता है कि कुत्तों के खिलाफ टीका लगाया जाए। मिसिसिपी, उदाहरण के लिए, आवश्यक है कि 3 महीने से अधिक उम्र के सभी कुत्तों को इनोकुलेट किया जाना चाहिए। किसी कुत्ते के मालिक ने सिफारिश की खुराक पर रेबीज के खिलाफ अपने कुत्ते को टीका नहीं किया है, उसे जेल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, कैलिफ़ोर्निया का कहना है कि कुत्ते के मालिक को 4 महीने में अपने पालतू जानवर को टीकाकरण करना चाहिए। कुछ विशेषज्ञों के मुताबिक, कुत्तों को टीकाकरण किया जाना चाहिए जब वे एक वर्ष के होते हैं और हर तीन साल में बूस्टर खुराक प्राप्त करते हैं। आपके द्वारा जीने वाले राज्य के आधार पर नियम अलग-अलग हो सकते हैं, इसलिए स्थानीय कानूनों की जांच करना सुनिश्चित करें।

कुत्तों के लिए मूल टीके. यद्यपि रेबीज कानून द्वारा आवश्यक एकमात्र टीका है, यह केवल मूल टीका नहीं है। अधिकारियों ने दृढ़ता से अनुशंसा की है कि कुत्तों को कैनाइन परवोविरस, डिस्टेंपर वायरस, एडेनोवायरस टाइप 2 और हेपेटाइटिस के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए। आपके पिल्ला को 6 से 8 सप्ताह की आयु में हर तीन से चार सप्ताह में संशोधित लाइव वायरस युक्त टीका की खुराक प्राप्त करनी चाहिए। जब आप 16 सप्ताह की उम्र में हों तो आपको अंतिम मजबूती मिल जाएगी। 16 सप्ताह से अधिक कुत्तों के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि पशुचिकित्सा टीका की दो खुराक को संशोधित करता है जिसमें संशोधित लाइव वायरस तीन से चार सप्ताह तक रहता है। आपके कुत्ते को एक साल बाद बूस्टर खुराक और हर तीन साल में टीका मिलनी चाहिए।




कुत्तों के लिए गैर बुनियादी टीकों। कुत्तों के लिए गैर-बुनियादी टीका वैकल्पिक हैं और जीवनशैली और निवास स्थान पर काफी हद तक निर्भर हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको समय-समय पर अपने कुत्ते को कुत्ते के घर में रखना है, तो आपको कुत्ते के पैराफ्लुएंजा वायरस और बोर्डेटेला के खिलाफ टीकाकरण करना होगा। आपको महामारी पर घनिष्ठ नजर रखना चाहिए जो आपके निवास के क्षेत्र को प्रभावित करता है। 2011 में न्यूयॉर्क में, उदाहरण के लिए, कैनाइन इन्फ्लूएंजा का प्रकोप हुआ था। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए कि अपने कुत्ते को बहुत अधिक अनावश्यक टीका न दें क्योंकि कुछ लोग मनोदशा और अवसाद जैसे साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकते हैं।

एंटीबॉडी परीक्षण. ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो हर तीन साल में बुनियादी टीकों के आवेदन की सिफारिश करते हैं और बाद में कई गैर-मूल टीकों का उपयोग करते हैं, लेकिन पूरी प्रक्रिया आपके वॉलेट और आपके कुत्ते दोनों पर मजबूत प्रभाव डाल सकती है। एक समाधान एक विशिष्ट परीक्षण के लिए भुगतान करना है, जो आपके कुत्ते की एंटीबॉडी की जांच करेगा कि यह जानने के लिए कि वास्तव में इसकी क्या टीकों की आवश्यकता है। हालांकि ये परीक्षण आमतौर पर सस्ते नहीं होते हैं, आपको केवल उन्हें एक बार करना होगा। सबसे अनुशंसित परीक्षण दोनों Parvovirus और distemper के लिए एंटीबॉडी की जांच करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
कुत्ते में टीकों के दुष्प्रभावकुत्ते में टीकों के दुष्प्रभाव
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
» » कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
© 2021 taktomguru.com