taktomguru.com

पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है?

पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है
पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है

क्या आपने कभी सोचा है कि पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है? यहां हम आपको पेश करते हैं एक रोमांटिक और स्पर्श करने वाली दृष्टि जंगली दुनिया का आप नहीं जानते थे। क्या तुम तैयार हो

हमारा ग्रह अविश्वसनीय है। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जिसमें जानवरों और प्रजातियों की एक बड़ी विविधता है हम एक साथ रहने के लिए उपयोग किया जाता है. और खुद को अलग करने से दूर, जंगली दुनिया में मनुष्यों की दुनिया के साथ कई समानताएं हैं।

इस सबूत के रूप में हमारे पास तस्वीरों का यह निविदा संग्रह है जो हमें हमारे सबसे जंगली जीवों में ले जाता है अविश्वसनीय जवाब खोजने के लिए ग्रह।

प्रत्येक जोड़े जो हम देखेंगे इसके बाद, आपके पास अपने प्यार को व्यक्त करने का एक विशेष तरीका है। जबकि नियम अलग हैं (नरभक्षण, बेवफाई, त्याग, जीवित रहने), हमेशा एक सामान्य बंधन किसी भी पशु वृत्ति से अधिक शक्तिशाली होता है: प्यार।

प्यार में जानवरों के जोड़ों के ये सबसे निविदा मामले हैं:

1. विजय के लिए प्यार

1. विजय के लिए प्यार
1. विजय के लिए प्यार

शेरों के पैक एक प्रमुख अल्फा नर के नेतृत्व में होते हैं। यदि एक छोटा सा शेर शेर के प्यार जीतना चाहता है, तो उसे अल्फा के साथ मौत की लड़ाई में लड़ना होगा और जीतना होगा। यदि वह जीतता है, तो पैक के शेरनी उसे संतान होने के लिए आदर्श उम्मीदवार मानेंगे।

शेर के आरोपों का नेतृत्व एक प्रमुख अल्फा पुरुष होता है। यदि एक छोटा सा शेर शेर के प्यार जीतना चाहता है, तो उसे अल्फा के साथ मौत की लड़ाई में लड़ना होगा और जीतना होगा। यदि वह जीतता है, तो पैक के शेरनी उसे संतान होने के लिए आदर्श उम्मीदवार मानेंगे।

2. स्वतंत्र प्यार

2. स्वतंत्र प्यार
2. स्वतंत्र प्यार



अफ्रीकी एंटीलोप्स जीवन के लिए जोड़े बनाते हैं, लेकिन परिवार नहीं। 8 महीने की उम्र में, युवा परिवार के नाभिक को स्वतंत्र बनने के लिए छोड़ देते हैं।

3. सहयोग के लिए प्यार

3. सहयोग के लिए प्यार
3. सहयोग के लिए प्यार

Seahorses उनके निष्ठा के लिए जाना जाता है। मादा इसे साबित करती है, बाद के पेट में अंडे इंजेक्शन देती है, ताकि नरक उन्हें पकड़ने तक ले जाए।

4. पारिवारिक प्यार

4. पारिवारिक प्यार
4. पारिवारिक प्यार

बीवर परिवार के प्यार का आनंद लें। जोड़े में आम तौर पर 5 से 6 युवा होते हैं, जिसके साथ वे नदी के पास पेड़ों की लकड़ी के साथ ब्रिकोलजे के काम का आनंद लेते हैं।

5. कैनिबेल प्यार

5. कैनिबेल प्यार
5. कैनिबेल प्यार

इस जीवन में एक कीट होने के नाते एक सुरक्षित विकल्प नहीं है। प्रजातियों के बीच नरभक्षण दिन का क्रम है और यदि प्रार्थना करने वाले मर्दों के साथ प्यार मुठभेड़ वाले जीवित पुरुषों से नहीं पूछते हैं।

6. उभयलिंगी प्यार

6. उभयलिंगी प्यार
6. उभयलिंगी प्यार

Giraffes एकजुट जानवर नहीं हैं और पुरुषों का व्यवहार महिलाओं को उनकी गर्दन के साथ अदालत और दूसरे पुरुष के साथ लड़ने के लिए है। यद्यपि कई अध्ययनों ने दिखाया है, वैज्ञानिक रूप से, कि पुरुषों का एक बहुत ही उच्च प्रतिशत (50%) समलैंगिक संबंधों को बनाए रखता है, इन प्रथाओं के साथ महिलाओं की प्रतिशत बहुत छोटी (1%) होती है।

7. नकली प्यार

7. नकली प्यार
7. नकली प्यार

मधुमक्खी एक छिद्र से शासन करती है, जितना अधिक विचित्र व्यवहार होता है, उतना बेहतर कार्यकर्ता मधुमक्खी व्यवहार करेगा। एक संभोग सत्र में, रानी मधुमक्खी ने 40 पुरुषों तक यौन संपर्क बनाए रखा हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
जानवर जो दुनिया को पसंद करते हैंजानवर जो दुनिया को पसंद करते हैं
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
Ovoviviparous जानवरों: जानकारी और उदाहरणOvoviviparous जानवरों: जानकारी और उदाहरण
5 मोनोग्रामस जानवर जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे5 मोनोग्रामस जानवर जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
जानवरों की 15 निविदा तस्वीरें। वे आपके दिल को मीठा करेंगेजानवरों की 15 निविदा तस्वीरें। वे आपके दिल को मीठा करेंगे
» » पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है?
© 2021 taktomguru.com