taktomguru.com

जानवरों की बच्चों की कहानियां

बच्चों और पालतू जानवरघरेलू जानवर बच्चों के जीवन का हिस्सा हैं। एक बच्चा जो किसी जानवर का सम्मान करना सीखता है, उसे स्नेह और धैर्य से व्यवहार करने के लिए, लोगों को उसी तरह से इलाज के मामले में एक मूल्यवान सीखना प्राप्त करता है। यह जानवर की ओर सकारात्मक भावनाओं को भी विकसित करता है, जो बच्चे के आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास में योगदान देता है। छोटे बच्चे जानवरों की दुनिया से संपर्क करते हैं, गीतों और कहानियों के लिए धन्यवाद, सरल कहानियां जिसके माध्यम से वे जानवरों के साथ सहानुभूति बनाते हैं।

मेरे डीओजी पियानोस्ट

कुत्ता-प्ले-पियानोमेरा छोटा कुत्ता सुल्तान पियानो बजाता है और गाता है, क्योंकि वह अपनी छोटी आंखें बंद कर देता है, शीट संगीत बाहर निकलता है, कान उसके भौंकने की लय में उठते हैं।

बिल्ली ग्रैंड ड्यूक के लिए संगीत उसे डराता है, वह बिस्तर के नीचे छिपाने के लिए चलाता है।

मेरा कुत्ता सुल्तान पियानो बजाता है और गाता है। मैं उसे अपना खाना लाता हूं, और वह कुछ भी खाता नहीं है।

वे कीबोर्ड, आठवें नोट्स, काले और सफेद पर उड़ते हैं।

एक संगीतकार की हवा के साथ, सुल्तान कभी टायर नहीं करता है।

मेरा पिल्ला कभी धुन नहीं करता और मैं उसके संगीत से प्यार करता हूं।

मेटो और उसका लाल कैट

लाल बिल्लीमातेओ को एक प्यारा हार्डकवर नोटबुक दिया गया था। बहुत सफेद पृष्ठों के साथ बड़ा और नीला - कोई रेखा नहीं, जिसे आकर्षित करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। उसने एक लाल पेंसिल लिया और एक बिल्ली खींचा जो खुश था। मैं लगभग अपने purr सुन सकता था। वह अपनी लाल बिल्ली और खुश होने के बारे में सोचने से संतुष्ट सो गया। लेकिन अगले दिन, नोटबुक खोलते समय, बिल्ली ने अपनी मुस्कुराहट खो दी थी। मातो चिंतित और सोचा कि वह भूखा था। फिर मैं दूध की एक प्लेट खींचता हूं और नोटबुक बंद करता हूं। जब वह उठ गया तो उसने पहली बार नोटबुक खोलना था कि उसकी बिल्ली कैसे चल रही थी। इस बार उसके पास एक बेहतर चेहरा था, लेकिन फिर भी वह बहुत खुश नहीं लग रहा था।

मातो ने सोचा कि उसे और चाहिए। तब मैंने एक शराबी कुशन खींचा ताकि यह ठंडा न हो। फिर ऊन की एक गेंद और उछाल वाली गेंद, लेकिन यह काम नहीं किया। रात में उनके लिए एक अच्छा विचार हुआ। उन्होंने नोटबुक लिया, लंबे मूंछों के साथ एक माउस पेंट किया और एक बड़ी मुस्कान खींचने के लिए विशेष देखभाल की। अपने सपने के बीच में एक विचार ने उसे चौंका दिया, नोटबुक खोला और एक संकेत जोड़ा जो कहा: "कृपया, मुझे मत खाओ।" मैं पनीर का एक टुकड़ा भी खींचता हूं। अब वे कंपनी थे। कभी-कभी मुझे बिल्ली के पीछे या बिल्ली को मारने वाली बिल्ली के पीछे सोते हुए माउस मिला। लेकिन थोड़ी देर बाद, माउस और बिल्ली दोनों ने अपनी मुस्कुराहट खो दी थी।

मातो अब सोया नहीं है। कभी-कभी, वह सिर्फ नोटबुक खोलता है और पृष्ठों के माध्यम से देखता है। लेकिन मुझे यकीन था, कुछ गलत था। वह समझने तक लंबे समय तक सोच रहा था। उन्होंने नोटबुक खोला और एक खुली खिड़की, एक चंद्रमा और सितारों का आकाश खींचा।

अगली सुबह, उसकी नोटबुक की चादरें फिर से बहुत सफेद थीं, बिना लाइनों के और फिर से आकर्षित करने के लिए आमंत्रित किया गया।

वह भाषा जो भाषाएं जानती है

चिहुआहुआमुझे बताओ, जो अपने दोस्त हैं और मैं आपको बता देंगे कि आप कौन हैं, और आप एक चिहुआहुआ कर रहे हैं, वह अपने मालिक हैना, कि नस्ल जो 34 बिल्लियों के साथ रहता है और उनके रिवाजों को अपनाया के एक कुत्ते ने कहा, चकित वैज्ञानिक समुदाय की जाँच करने के हैना ले लिया है, जिसने बिल्ली के व्यवहार के संकेतों को अपनाया है। हन्ना हड्डियों के धागे के स्पूल पसंद करती है और उसके बिल्ली के साथी के खिलौने चूहों का पीछा करती है। यहां तक ​​कि हन्ना की भौंकने लगती है और जब वह खेलता है तो वह बिल्लियों की मुद्राओं को भी गोद लेता है।

इसके मालिक का कहना है कि यह सभ्य कुत्ते की कहानी की तरह है।




दुनिया भर में एक भेड़ का बच्चा कुत्ता कह रहा था वाह!, वाह!

और एक और अवांछित कुत्ता घास के माध्यम से जा रहा था वाह वाह!, वाह!

एक चमकदार कुत्ता, चमकदार कॉलर और एक साबर कोट के साथ दिखाई दिया, "मेयो! मेव!"

-आप क्या कहते हैं? - कुत्ते ने मास्टर के बिना कहा। - हम आपको नहीं समझते, भाई।

मेरा मतलब है, मेयो! क्योंकि वे भाषाएं हैं।

एचआईपी और टोरूरगा

liebre_tortugaजानवरों की दुनिया में एक खरगोश बहुत गर्व था, क्योंकि हर कोई कहता था कि यह सबसे तेज़ था। यही कारण है कि वह लगातार धीमी कछुए पर हँसे।

-कछुए को देखो! अरे, कछुए, इतना भागो मत कि आप इतनी तेजी से जाने से थक जाएंगे! - कछुए पर हंसते हुए खरगोश ने कहा।

एक दिन, कछुए के साथ नाराज कछुए ने खरगोश पर दुर्लभ शर्त लगाने का फैसला किया।

- मुझे यकीन है कि मैं आपको एक दौड़ जीत सकता हूं - उन्होंने कहा।

- मैं? - पूछा, आश्चर्यचकित, खरगोश।

- हाँ, आप के लिए। चलो देखते हैं कि दौड़ कौन जीतती है।

खरगोश, बहुत मजाकिया, स्वीकार किया। दौड़ देखने के लिए इकट्ठे हुए सभी जानवर। दौड़ महान प्रशंसा के बीच शुरू हुई। उसने अपनी हल्कीपन पर भरोसा किया, खरगोश ने कछुए जाने दिया और आलसी रहे। क्या होगा यदि उसके पास इतनी धीमी जीव को हरा करने के लिए पर्याप्त समय था! फिर, यह दौड़ना शुरू हो गया, यह हवा के रूप में तेजी से भाग गया, जबकि कछुए धीरे-धीरे चला गया, लेकिन, हाँ, बिना रोक के। तुरंत, खरगोश बहुत आगे चला गया। वह सड़क के किनारे से रुक गया और आराम करने के लिए बैठ गया। जब कछुए पारित हो गया, तो खरगोश ने उसे एक बार फिर नकली करने का मौका दिया। उसने उसे एक फायदा छोड़ दिया और फिर से अपना उपवास शुरू कर दिया। कई बार उसने वही बात दोहराई, लेकिन, अपनी हंसी के बावजूद, कछुए बिना रुके चलते रहे। इसकी गति में विश्वास, खरगोश एक पेड़ के नीचे लेट गया और सो गया। इस बीच, कदम से कदम कछुए लक्ष्य तक पहुंचने के रास्ते पर चला गया। जब खरगोश उठ गया, वह अपनी सारी शक्ति के साथ भाग गया लेकिन यह बहुत देर हो चुकी थी, कछुए ने दौड़ जीती थी।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
मनोचिकित्सा में जानवरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभमनोचिकित्सा में जानवरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभ
बचपन में पालतू जानवर होने के फायदेबचपन में पालतू जानवर होने के फायदे
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और मायाहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज ब्लास और माया
बैंड से स्पॉटलाइट चोरी करने वाले संगीत संगीत कार्यक्रम में एक कुत्ता आश्चर्यचकित हुआबैंड से स्पॉटलाइट चोरी करने वाले संगीत संगीत कार्यक्रम में एक कुत्ता आश्चर्यचकित हुआ
उन्नत चाल nintendogs ndsउन्नत चाल nintendogs nds
एक संगीत प्रश्न: धमकी देने वाले पक्षियों का सबसे गरीब गीत होगा।एक संगीत प्रश्न: धमकी देने वाले पक्षियों का सबसे गरीब गीत होगा।
» » जानवरों की बच्चों की कहानियां
© 2021 taktomguru.com