taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभ

नारियल का तेलनारियल का तेल एक प्राकृतिक उपचार है जो पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए कई लाभ प्रदान करता है। त्वचा और पाचन समस्याओं के इलाज के साथ-साथ आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार के लिए यह प्राकृतिक उपचार शीर्ष रूप से लागू किया जा सकता है या आपके पालतू जानवर के आहार में जोड़ा जा सकता है। लाभ मुख्य रूप से मध्यम श्रृंखला ट्राइग्लिसराइड्स से आते हैं जो तेल में संतृप्त वसा बनाते हैं।

त्वचा की स्थिति अपने पालतू जानवर के आहार में नारियल के तेल का नियमित जोड़ उनकी त्वचा और फर को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। आप इसे मॉइस्चराइज करने में मदद करने के लिए सीधे अपनी त्वचा पर भी लागू कर सकते हैं और इसमें गर्म स्थानों के साथ-साथ समस्याओं को खत्म कर सकते हैं। इसके अलावा, नारियल का तेल एक्जिमा, एलर्जी, yeasts और कवक संक्रमण के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

पाचन. नारियल का तेल आपके पालतू जानवर की पाचन में सुधार करने में मदद करता है और पोषक तत्वों के बेहतर अवशोषण की अनुमति देता है। यह सूजन आंत्र सिंड्रोम और कोलाइटिस जैसी स्थितियों में सुधार करने में भी मदद करता है। नारियल का तेल कम हो जाता है और कभी-कभी कुत्तों में बुरी सांस को समाप्त करता है, साथ ही साथ बिल्लियों में बालों की गेंदों का गठन होता है।




प्रतिरक्षण। नारियल के तेल में प्राकृतिक एंटीमाइक्रोबायल गुण होते हैं और बैक्टीरिया, वायरल और फंगल संक्रमण और बीमारियों को रोकने और ठीक करने में मदद करते हैं। जब लागू होता है तो घावों और कटौती के उपचार को निष्क्रिय करता है और तेज़ हो जाता है।

अन्य स्वास्थ्य लाभ नारियल का तेल इंसुलिन और थायराइड समारोह को विनियमित करके अपने पालतू जानवर के वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है। इंसुलिन का विनियमन मधुमेह वाले पालतू जानवरों के लिए भी फायदेमंद है। नारियल का तेल संयुक्त स्वास्थ्य और गतिशीलता में भी सुधार करता है, खासकर पुराने कुत्तों में।

विचार. अपने पालतू जानवर के आहार में बहुत अधिक नारियल का तेल जोड़ने से ढीले मल और दस्त हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आपको अपने कुत्ते के आहार में नारियल के तेल की मात्रा समायोजित करनी चाहिए। आप अपने मल की पुष्टि करने में मदद के लिए अपने पालतू जानवर को डिब्बाबंद कद्दू भी दे सकते हैं। यदि यह पहली बार है कि आपका पालतू नारियल के तेल का उपभोग करता है, तो इसका निरीक्षण करें ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि यह एलर्जी प्रतिक्रिया का सामना नहीं करता है। यदि आपके पास एलर्जी के लक्षण हैं तो पशु चिकित्सक को तुरंत कॉल करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खाकुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खा
कुत्ते की त्वचा में रोगकुत्ते की त्वचा में रोग
कुत्ते के इलाज के लिए कुत्ते के इलाज के लिए पकाने की विधिकुत्ते के इलाज के लिए कुत्ते के इलाज के लिए पकाने की विधि
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
एक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचारएक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचार
नारियल के पेड़ के केकड़ानारियल के पेड़ के केकड़ा
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
पारिस्थितिकीय सौंदर्य प्रसाधनों और पशु परीक्षण के बिना गर्भावस्था में त्वचा की देखभाल करनापारिस्थितिकीय सौंदर्य प्रसाधनों और पशु परीक्षण के बिना गर्भावस्था में त्वचा की देखभाल करना
» » पालतू जानवरों के लिए नारियल के तेल के लाभ
© 2021 taktomguru.com