taktomguru.com

Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास

मस्तंग हॉर्स नस्ल का इतिहास
मस्तंग
विशेषताएं:

छोटा
मज़बूत
छोटी गर्दन
घने हड्डी
हार्ड हेल्मेट्स

कोट्स / कोट्स: वे किसी भी रंग, यहां तक ​​कि tobianos और appaloosa देखो
स्वभाव: स्मार्ट पालतू हो सकता है

ऊंचाई: क्रॉस से 1.37 मीटर से 1.52 मीटर तक

उत्पत्ति का देशसंयुक्त राज्य अमेरिका

नस्ल के लक्षण: मस्तंग घोड़े की ऊंचाई बहुत कम है, अविश्वसनीय रूप से कठिन है और मौसम की स्थिति का सामना करने में सक्षम है। कभी कभी पैदा हुआ एक मस्तंग कि स्पेनिश बर्बर वंश को दर्शाता है या ऊंचाई, शक्ति और अपने पूर्वजों की शिष्टता लेकिन साथ, ज्यादातर मस्टैंग मजबूत, चुस्त अच्छा हेलमेट, एक मजबूत संविधान और की क्षमता है, है उत्कृष्ट प्रतिरोध। झुंड के अनुसार प्रकार और संरचना काफी भिन्न होती है। मस्तंग अनियंत्रित, विद्रोही कर रहे हैं और बुराई एक मिथक है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर बहुत इलाज योग्य हैं, और अक्सर उनके मालिकों के साथ मजबूत बांड फार्म, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि वे के साथ खुद को परिचित करने के लिए एक से अधिक व्यक्ति के इलाज आदत हो मनुष्य और सिर्फ एक विशेष व्यक्ति के साथ नहीं।

मस्तंग इतिहास: 16 वीं शताब्दी के दौरान जब वे नई दुनिया में बस गए तो स्पेनियों ने उनके साथ अपने खूबसूरत अंडालूसी और बर्बर घोड़ों को अमेरिका में ले लिया। उनके कुछ घोड़े बच गए, पैक में इकट्ठे हुए और बन गए जिन्हें हम अब मस्तंग कहते हैं।

इन वर्षों में, अन्य घरेलू घोड़ों .. खेतों इन झुंड और कुछ जंगली stallions "अपहरण" अपने खेतों की घरेलू घोड़ी, तो मस्तंग की अगली पीढ़ियों में शामिल होने से भाग वर्ग और दृढ़ता खो दिया आपके पूर्वजों




अमेरिकी भारतीय इन जंगली घोड़ों को मारने वाले पहले व्यक्ति थे। सफेद बसने वालों ने कुछ भी कब्जा कर लिया, और मवेशियों के साथ काम करने में अपने कौशल को मानते थे। हालांकि, जैसे कि खेतों ने अपने पशुओं के प्रजनन और चरागाह के लिए भूमि का उपयोग किया, मस्तंग एक लाभ के बजाय एक उपद्रव बन गया। कई जानवरों के लिए घास को बचाने के लिए कई नमूने मारे गए थे और घोड़ों को एक बार कटाई के लिए चला गया था।

1 9 26 तक, घोड़ों की संख्या दो लाख से एक मिलियन से कम हो गई।

दस वर्षों में जनसंख्या में लगभग 150,000 नमूने शामिल थे। 1 9 71 तक मस्तंग का उन्मूलन जारी रहा, जब जंगली नि: शुल्क रोमिंग हॉर्स और बुरो अधिनियम को जंगली घोड़ों की रक्षा और नियंत्रण के लिए अनुमोदित किया गया था। कानून की सुरक्षा के तहत भी, घास की कमी और मनुष्यों और मवेशियों की वृद्धि ने जंगली घोड़ों की संख्या को कम करने के लिए आवश्यक बना दिया और 1 9 73 में सरकार ने गोद लेने का कार्यक्रम शुरू किया। इस प्रकार, मस्तंग को बहुत कम पैसे के लिए अधिग्रहित किया जा सकता था, लेकिन सरकार ने संपत्ति को लगभग एक वर्ष तक बनाए रखा, जब तक कि यह आश्वासन नहीं दिया गया कि घोड़े को उचित देखभाल मिली है।

मस्तंग की कुछ किस्में हैं जो अपने स्वयं के प्रजनकों के संगठनों के साथ स्पैनिश मस्तंग समेत बर्बर प्रकार और मस्तंग किगर को संरक्षित करने के उद्देश्य से बनाई गई हैं, जो ओरेगॉन में पैदा हुई विविधता को बढ़ावा देती है।
वर्तमान मस्तंगचूंकि मानव सभ्यता अमेरिकी रेगिस्तान के माध्यम से फैलती है, इसलिए मस्तंग की मुश्किल स्थिति संकट में जारी है। भूमि प्रबंधन का ब्यूरो, जो वर्तमान में इन घोड़ों की देखभाल के लिए ज़िम्मेदार है, पर कुप्रबंधन का आरोप लगाया गया है। हालांकि, गोद लेने के कार्यक्रम ने कई सवारों को विशेष रूप से छापे के लिए बहुत अच्छे घोड़े प्रदान किए हैं। कुछ Mustangs ड्रेसेज और कूद प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा, दो विषयों जो पश्चिम से काफी अलग है।

यदि आपको हॉर्स मस्तंग के रेस का आलेख इतिहास पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
अरब घोड़ेअरब घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
सुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़ेसुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़े
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
» » Mustang घोड़ों की दौड़ का इतिहास
© 2021 taktomguru.com