taktomguru.com

अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन

अर्जेंटीना में 2 9 अप्रैल पशु दिवस

पशु दिवस

अगले अप्रैल 2 9 हर साल के रूप में जानवर का दिन मनाया जाता है। इस दिन हम उन सभी जानवरों को MascotaDoméstica.com से समर्पित करते हैं जो हमारी दुनिया को हमारे साथ साझा करते हैं।

जानवर का दिन क्यों

यह डॉ इग्नेसियो लुकास अल्बैरैसिन है, जो 29 अप्रैल को हुआ की मृत्यु की तारीख के सम्मान में मनाया जाता है, 1926 अल्बैरैसिन सैन जुआन में पैदा हुआ था और पशुओं के अधिकारों की रक्षा में एक अथक सेनानी बन गया। ह्यूमेन सोसाइटी की पहल पर, इस तारीख को पशु दिवस मनाने के लिए चुना गया था।

अल्बैरैसिन 2786 अधिनियम Nordm-, पशु संरक्षण के लागू होने (25 जून, 1891 को प्रख्यापित) है, जो, जानवरों को सुरक्षा प्रदान करना ताकि दुरुपयोग और शिकार को रोकने के लिए दायित्व स्थापित करता है को बढ़ावा दिया। अर्जेंटीना सोसाइटी फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ एनिमल्स के निर्माण में उन्होंने डोमिंगो एफ। सर्मिएंटो और अन्य लोगों के साथ भी भाग लिया। वहां उन्होंने सचिव के रूप में कार्य किया और राष्ट्रपति के रूप में सरमिएंटो के उत्तराधिकारी बने।

1 9 76 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा।

प्रस्तावना:




यह मानते हुए कि हर जानवर के पास अधिकार हैं।

इन अधिकारों के लिए अज्ञानता और अवमानना ​​को ध्यान में रखते हुए मनुष्य ने प्रकृति और जानवरों के खिलाफ अपराध करने के लिए नेतृत्व किया है।

यह मानते हुए कि जानवरों की अन्य प्रजातियों के अस्तित्व के अधिकारों की मानव प्रजातियों द्वारा मान्यता दुनिया की प्रजातियों के सह-अस्तित्व का आधार है।

जबकि आदमी नरसंहार करता है और एक खतरा है कि वह इसे जारी रखेगा।

यह मानते हुए कि मनुष्य द्वारा जानवरों के प्रति सम्मान पुरुषों के सम्मान से जुड़ा हुआ है। और इस बात पर विचार करते हुए कि शिक्षा को बचपन से जानवरों को देखने, समझने और प्यार करने के लिए सिखाया जाना चाहिए।

इंटरनेशनल लीग ऑफ एनिमल राइट्स एंड यूनेस्को निम्नलिखित का प्रचार करते हैं:

Art.1) सभी जानवर जीवन से पहले पैदा होते हैं और अस्तित्व के समान अधिकार रखते हैं।
कला 2) 1) हर जानवर को सम्मान करने का अधिकार है। 2) मनुष्य, एक पशु प्रजाति के रूप में, अन्य जानवरों को खत्म करने या इस अधिकार के उल्लंघन में उनका शोषण करने का अधिकार दावा नहीं कर सकता है। जानवरों की सेवा में अपना ज्ञान रखने का उनका दायित्व है। 3) सभी जानवरों को ध्यान, देखभाल और मनुष्यों की सुरक्षा का अधिकार है।
कला 3) 1) कोई जानवर बीमारियों या क्रूरता के कृत्यों के अधीन नहीं होगा। 2) यदि जानवर की मृत्यु जरूरी है, तो यह तात्कालिक, दर्द रहित और पीड़ा उत्पन्न नहीं होना चाहिए।
कला 4) 1) जंगली प्रजातियों से संबंधित प्रत्येक जानवर को अपने प्राकृतिक, स्थलीय, हवाई या जलीय पर्यावरण में मुक्त रहने का अधिकार है और खुद को पुन: उत्पन्न करने का अधिकार है। 2) स्वतंत्रता के किसी भी वंचित, यहां तक ​​कि शैक्षिक उद्देश्यों के लिए भी, इस अधिकार के विपरीत है।
कला 5) 1) परंपरागत रूप से मनुष्य के समोच्च में रहने वाली प्रजातियों से संबंधित प्रत्येक जानवर को गति और जीवन और आजादी की स्थितियों में रहने की क्षमता होती है जो इसकी प्रजातियों के लिए विशिष्ट होती है। 2) इस तरह के लय या कहा शर्तों में किसी भी संशोधन जो कि मर्केंटाइल प्रयोजनों के लिए मनुष्य द्वारा लगाया गया था, सही कहने के विपरीत है।
कला 6) 1) प्रत्येक जानवर जिसे मनुष्य ने एक साथी के रूप में चुना है, उसे अपने जीवन की अवधि का अधिकार प्राकृतिक दीर्घायु के अनुसार होना चाहिए। 2) एक जानवर का त्याग एक क्रूर और अपमानजनक अधिनियम है।
कला 7) प्रत्येक कार्यकर्ता जानवर को समय की उचित सीमा और काम की तीव्रता, पुनर्स्थापनात्मक भोजन और आराम के अधिकार का अधिकार है।
कला 8) पशु प्रयोग जिसमें शारीरिक या मनोवैज्ञानिक पीड़ा शामिल है, पशु अधिकारों के साथ असंगत है, चाहे वह चिकित्सा, वैज्ञानिक, वाणिज्यिक प्रयोग, या प्रयोग के किसी अन्य रूप में हो।
कला 9) जब एक जानवर भोजन के लिए पैदा होता है, तो उसे पोषण, स्थापित और परिवहन किया जाना चाहिए, साथ ही बिना किसी चिंता या दर्द का कारण बनना चाहिए।
कला 10) 1) मनुष्य के मस्ती के लिए किसी जानवर का शोषण नहीं किया जाना चाहिए। 2) जानवरों का उपयोग करने वाले पशु प्रदर्शनियों और शो जानवरों की गरिमा के साथ असंगत हैं।
कला 11) कुछ भी जिसमें बिना किसी आवश्यकता के जानवर की मौत शामिल है, एक जैव-पक्ष है, यानी, जीवन के खिलाफ एक अपराध है।
कला 12) 1) किसी भी अधिनियम में जानवरों की बड़ी संख्या में मृत्यु शामिल है, जो प्रजातियों के खिलाफ एक नरसंहार है। 2) प्राकृतिक पर्यावरण के प्रदूषण और विनाश नरसंहार का कारण बनता है।
कला 13) 1) एक मृत जानवर का सम्मान किया जाना चाहिए। 2) हिंसा के दृश्य जिसमें जानवर पीड़ित हैं, उन्हें सिनेमा और टेलीविजन में निषिद्ध होना चाहिए, सिवाय इसके कि वे जानवरों के अधिकारों के खिलाफ हमलों के संकेत दिखाना चाहते हैं।
कला 14) 1) जानवरों की सुरक्षा और सुरक्षा के जीवों को सरकारी स्तर पर दर्शाया जाना चाहिए। 2) जानवरों के अधिकारों को कानून द्वारा रक्षा किया जाना चाहिए क्योंकि मनुष्य के अधिकार हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा। (जारी)पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा। (जारी)
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणापशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
पशु अधिकारों में पहले से ही संस्थागत रक्षा हैपशु अधिकारों में पहले से ही संस्थागत रक्षा है
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
पशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकारपशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकार
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानकअंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानक
» » अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
© 2021 taktomguru.com