taktomguru.com

अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ

भोजनआप खाने का एक और अधिक प्राकृतिक तरीके से करने के लिए अपने पिल्ला के लिए आहार में परिवर्तन पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं के बारे में सोच रहा है, तो कई अन्य लोगों पिल्लों के लिए भोजन की गुणवत्ता और कई कंपनियों के पालतू पशुओं के आहार से प्रतिक्रिया कर रहे हैं बारे में चिंतित हैं इस तरह के ethoxyquin, butylated hydroxyanisole (बीएचए), butylated HYDROXYTOLUENE (Bht), प्रोपलीन ग्लाइकोल, TBHQ या इस तरह के मक्का, गेहूं, जौ, चावल या अन्य अनाजों विकल्प एक स्वस्थ प्राकृतिक आहार बनाने के लिए इतनी के रूप में अनाज के रूप में संरक्षक के बिना भोजन की आपूर्ति असीमित।

शुरू करने के लिए कुछ चीजें। बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों को अपने प्राकृतिक जड़ों के करीब भोजन के साथ खिलाने का विकल्प चुन रहे हैं। ये आहार आसान-से-पाचन पशु वसा और मांस-आधारित प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कुत्तों को भी इतना बढ़ रही खाद्य "प्राकृतिक" अनाज को पचाने में है कि कड़ी मेहनत कर रहे के बजाय सब्जियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और एलर्जी हो सकती है कार्बोहाइड्रेट की जरूरत है। संरक्षक भी अधिक जांच के अधीन हैं क्योंकि कुछ रासायनिक तत्व हैं जो स्वास्थ्य जोखिम पैदा करते हैं।

कुत्तों के लिए पकाया वाणिज्यिक भोजन। अनाज रहित खाद्य पदार्थ अधिक महंगे होते हैं, हालांकि, आपको शायद पिल्ला को इतना खिलाना नहीं पड़ेगा, इसलिए वास्तविक लागत आमतौर पर अलग नहीं होती है। वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थों में संरक्षक से बचना मुश्किल है, हालांकि कुछ निर्माताओं प्राकृतिक संरक्षक का उपयोग करते हैं, जैसे कि टोकोफेरोल और स्कर्वी जो एंटीऑक्सीडेंट हैं। कल्याण, इवांगर्स, बफेलोएज़ुल, कैलिफ़ोर्निया नेचुरल, कैनिडा, फ्रॉम, इनोवा और वाइसोंग कुछ ब्रांड हैं जो अनाज या संरक्षक के बिना सूखे कुत्ते के भोजन की पेशकश करते हैं। इसके अलावा न्यूमैनऑन, मेरिक, वेरूवा और वाइसोंग अनाज रहित कुत्तों के लिए गीले खाद्य विकल्पों में से कुछ हैं।




कुत्तों के लिए वाणिज्यिक कच्चे भोजन. हालांकि पालतू जानवरों के लिए कच्चे भोजन का उपयोग बहस का विषय है, यह अभ्यास तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। कच्चे खाद्य आहार के संभावित लाभ स्वस्थ त्वचा, क्लीनर दांत, उज्ज्वल कोट, कॉम्पैक्ट मल और उच्च ऊर्जा स्तर होते हैं। जोखिम में बैक्टीरिया का खतरा, पूरे हड्डियों के संभावित खतरे जैसे एस्फेक्सिएशन या दांतों के टूटने और असंतुलित आहार शामिल हैं। इसमें अनाज, या संरक्षक शामिल नहीं होने का लाभ भी है। सुरक्षित कच्चे खाद्य पदार्थों के कई वाणिज्यिक ब्रांड हैं जिनमें प्रिमल, स्टीव रियल फूड, कमल, विटाल, द डार्विन नेचुरल सिलेक्शन एसोसिएशन शामिल हैं।

घर का बना खाना अपने पिल्ला के आहार को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे स्वयं तैयार करें। इसमें समय लगता है और आपको होमवर्क करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अनाज और संरक्षक के अतिरिक्त बिना पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। कई पशु चिकित्सा क्लिनिक में वे एक स्वस्थ आहार बनाने के लिए आवश्यक सामग्री की एक गाइड के रूप में एक मूल तालिका प्रदान करते हैं। यह तालिका मांस प्रोटीन, गैर-मांस प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और सब्जियों के स्रोतों के साथ-साथ पूरक पदार्थों के स्रोतों को भी दिखाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
एक टेरियर के लिए उचित भोजन?एक टेरियर के लिए उचित भोजन?
क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?
स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करेंस्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना
» » अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
© 2021 taktomguru.com