taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
अंग्रेजी बुलडॉग
कुछ कुत्ते उन लोगों को इतनी भारी मात्रा में संवेदना भेजते हैं जो उन्हें अंग्रेजी बुलडॉग के रूप में देखते हैं। इसकी उपस्थिति इसे अद्वितीय, अचूक बनाता है, स्ट्रोक के साथ जो शक्तिशाली और दिखावटी मांसपेशियों को खींचती है, जहां भी वे जाते हैं। एक अकेला और शर्मनाक उद्देश्य के लिए विकसित एक शरीर रचना: लड़ाई में घातक होना। हालांकि, साल और सभ्यता और मानवता की प्रगति उन मूल पर लगाया गया है, आधुनिक बुलडॉग, एक कुत्ता है, जिसमें उसके कारण कुछ निशान किसी भी जानवर से डर था जा सकता है कि सामने डाल दिया जाता है कर रहे हैं बनाने उनके, उनके आंकड़े के केवल कुछ टुकड़े, जो आज भी एक दौड़ है जो पांच महाद्वीपों में सही जुनून उठाता है, के प्रति विकसित हुआ है। बाकी सब कुछ में, अंग्रेजी बुलडॉग एक बिल्कुल अलग कुत्ता है। उनका स्वरूप कुछ भी खतरनाक है। उनकी आंखों में हमें उन चमकों को नहीं मिलेगा जो उनकी उत्पत्ति को याद करते हैं, लेकिन इसके विपरीत, हमें भक्ति, जटिलता और स्नेह देने और इच्छा प्राप्त करने की इच्छा मिल जाएगी।
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास और विकास
हम अपने युग के पहले शताब्दी इंग्लैंड वापस जाएंगे, जब रोमन एंग्लो-सैक्सन भूमि में उतरे थे। इसने साम्राज्य को उन शक्तिशाली और साहसी कुत्तों की प्रशंसा करने के लिए नहीं लिया, जो रोम में सैकड़ों कुत्ते भेज रहे थे। उन्होंने कुत्तों में विशेषज्ञता रखने वाले सेना अधिकारी की आकृति भी बनाई, जिसका मिशन रोम की सेवा करने के लिए सबसे योग्य प्रतियां चुनना था। यह कवि क्लाउडियो था, जिन्होंने पहले कुछ पंक्तियों में इन अंग्रेजी कुत्तों की बड़ी ताकत बनाई थी, जो कि एक बैल का सामना करने में सक्षम थे। वह रोमन बौद्धिक को नहीं जानता था जो महान सफलता के साथ वर्णन कर रहा था, जो कि उनके लिए इंतजार कर रहा था। इन निर्यातों के दौरान, बुलडॉग के पूर्वजों ने पूरे यूरोपीय महाद्वीप में फैलाया।

शुरू
पश्चिमी रोमन साम्राज्य की गिरावट और ब्रिटिश द्वीपों के सैनिकों के परिणामस्वरूप वापसी के साथ, नॉर्मन ने त्याग किए गए क्षेत्र पर कब्जा कर लिया, जिससे उनकी संस्कृति और रीति-रिवाजों का विस्तार हुआ। यह 12 वीं शताब्दी थी। कुत्तों और जंगली जानवरों के बीच झगड़े: इन सीमा शुल्क के अलावा, वे एक अभ्यास है कि पशुओं के लिए मान्यता प्राप्त खूनी में सात शताब्दियों लिया और निश्चित दमनकारी कानूनों द्वारा प्रतिबंध लगा दिया जाना फैल गया। इन आक्रमणकारियों लोग वे पर विजय प्राप्त करने के लिए उनके शो लागू करने के लिए त्वरित थे, लेकिन वे भी विरोध करने के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन इसके विपरीत, स्वीकार किए जाते हैं और प्रथाओं है कि इस तरह भालू या बैल की तरह तेजस्वी जानवरों के रूप में जंगली जानवरों के साथ कुत्तों का सामना करना पड़ा का समर्थन किया। जब 1154 में राजा हेनरी द्वितीय सिंहासन पर चढ़ गए, तो ये झगड़े लोकप्रिय मनोरंजन के रूप में देश के हर कोने में फैल गए थे। एनरिक द्वितीय ने एक्वाइटाइन के एलेनोर से शादी करते समय बोर्डेक्स प्राप्त किया, जहां इन "चश्मा" पहुंचे। इसलिए, यह तर्क दिया जाता है कि डोगे डी बोर्डो की उत्पत्ति ब्रिटिश द्वीपों से भेजे गए लड़ने वाले कुत्तों में पाई जाती है।


एक नाम, एक समारोह



सोलहवीं शताब्दी में पहले से ही इन संघर्षों ने सामाजिक अभिजात वर्ग के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। जाति के नाम ही निपटारा किया गया है, और एक स्पेन में ठीक लिखा में, सैन सेबेस्टियन के शहर में, अंग्रेजी Pestwich ईटन पत्र द्वारा उसके दोस्त सेंट Swithin उसे लंदन में एक कुत्ते से भेजे जाने वाले पूछ रहे हैं, 1631 में पहले से ही पाया मास्टिफ़ और दो बुलडॉग। इन कुत्तों के नाम को डेट करने में सक्षम होने के अलावा, हम जानते हैं कि उस समय मास्टिफ़ और बुलडॉग अच्छी तरह से अलग-अलग कैनिन प्रकार थे, हालांकि बिल्कुल ठीक नहीं थे। इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल कुत्ते को संदर्भित करने के लिए "स्पैनिश बुलडॉग" या अंग्रेजी की बात थी। और उन दोनों के बीच जंक्शनों लगातार बल पर कि टिप देख रहे थे, आकृति विज्ञान और अधिक प्रभावी ढंग से लागू किया। यहां तक ​​कि डोगो डी बोर्डो और अन्य बुलडॉग ने बैल या बुलबैटिंग के साथ झगड़े में इस्तेमाल कुत्ते के प्रकार के निर्माण में कुछ योगदान दिया।

हमने इसे क्वीन एलिजाबेथ प्रथम के समय पाया, जो इसे अंग्रेजी मिट्टी का दौरा करने वाले राजदूतों को पेश करना पसंद करता था। कुत्तों पर रखी गई मांगों को अधिक घातक, अधिक प्रतिरोधी नमूने की तलाश में कट्टरपंथी बनाया गया था। यह अमानवीय अभ्यास इसे आदर्श रखने के लिए आदर्श कुत्ते को आकार दे रहा था। इन कुत्तों के बाद की तकनीक और सभी तरीकों से उन्हें अनुकूलित किया जा सकता था, अधिकतम अध्ययन किया गया था। कुत्ते ने सिर पर, बैल पर सीधे हमला किया, सीधे जानवर की नाक, उसकी नाक या उसकी होंठ को पकड़ लिया। उसके बाद, उन्होंने गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को जितना संभव हो सके उसे जमीन पर ले जाने की कोशिश की।

साल 1835 में यह अंत में "bullbaiting" और मुख्य पात्र के रूप में जानवरों के साथ अन्य मुठभेड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, ताकि समारोह जिसके लिए वह दौड़ डिजाइन किया गया था गायब हो गया है, हालांकि गुप्त रूप से अवशिष्ट रूप से लंदन, लिवरपूल और बर्मिंघम जैसे शहरों में इन घटनाओं रखने के लिए जारी रखा । सदी के अंत में, पुलिस नियंत्रण कठोर हो गया। दौड़ एक चयन की ओर विकसित हुई जिसमें चरित्र ने अपनी दौड़ के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलने वाली दौड़ को चिह्नित किया है। वह कुत्ते के कार्यक्रमों को जीतने में एक साथी कुत्ता और एक विशेषज्ञ बन गया, जिसमें उन्नीसवीं शताब्दी के रूप में उन्होंने एक प्रमुख भूमिका निभाई। केनेल क्लब ने आधिकारिक तौर पर इसे 1873 में मान्यता दी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्सअंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्स
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com