taktomguru.com

पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां


सामग्री



बच्चों के लिए पालतू जानवर होने का लाभ

पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां। पालतू जानवरों पर लेख।

परिवार में पालतू जानवर होने के कारण, अलग-अलग कारणों से छोटे बच्चों के लिए निश्चित रूप से एक समृद्ध अनुभव है। यदि आप अपने बच्चों के आनंद के लिए पालतू जानवर को अपनाने की सोच रहे हैं, तो कारणों को जानें कि यह एक अच्छा विचार क्यों है।
जबकि एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा एक महान बचपन का दोस्त है, सच यह भी एक प्रतिबद्धता पर लेने का मतलब है कि है, इसलिए पहले लाभ यह है कि हम मदद कर सकते हैं अपने बच्चों को अधिक जिम्मेदार होने की उनकी देखभाल और जरूरतों पर ध्यान देना है।
जैसे ही बच्चा बढ़ता है, पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उनकी ज़िम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। जो लोग अपनी उम्र के अनुसार जिम्मेदारियों को मानना ​​सीखते हैं, वे खुद पर विश्वास प्राप्त करेंगे।
पालतू जानवरों को दैनिक व्यायाम की ज़रूरत होती है, जो कि परिवार के क्षणों को एक साथ खेलने और मज़ा करने की पेशकश करता है, जिसे हम "गुणवत्ता का समय" कहते हैं, एक अमूल्य पारिवारिक बातचीत। इसके अलावा, पालतू जानवर के साथ खेलना टेलीविजन, कंप्यूटर, टैबलेट और दूसरों के सामने घंटों और घंटों खर्च करने का एक शानदार विकल्प है।
पालतू जानवर की ओर पैदा हुआ प्यार भावनात्मक परिपक्वता में मदद करता है। विशेषज्ञों का कहना है, "बच्चों और पालतू जानवरों के बीच सकारात्मक बातचीत गैरवर्तन संचार कौशल, करुणा और सहानुभूति विकसित करने में मदद करती है।"
स्वास्थ्य स्तर पर, कई अध्ययन हैं जो दावा करते हैं कि उन बच्चों को जो घर में बड़े होते हैं जहां पालतू जानवर होते हैं, एलर्जी विकसित करने की निचली प्रवृत्ति होती है। सब कुछ पता चलता है कि एलर्जी कुत्तों और बिल्लियों को पैदा करने के लिए जल्दी और लगातार संपर्क में - "रूसी" या मृत त्वचा कोशिकाओं है कि कुछ लोगों में प्रतिक्रिया खोल के microparticles का एक प्रकार माना जाता है - बच्चों संवेदनशीलता खो देते हैं और बनाता है अंत में एलर्जी विकसित नहीं करते हैं।
बेशक माता-पिता एक पालतू अपनाने एक है कि भौतिक जगत के मामले में सूट परिवार वास्तविकता, समर्पण के घंटे चुनने के साथ करना चाहिए, और भोजन, पानी, टीकाकरण, नियंत्रण के रूप में जानवर की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के पशुचिकित्सा के साथ, चलने, स्वच्छता, दूसरों के बीच।
उदाहरण के लिए - - एक दो वर्षीय कुछ कार्यों के साथ, भोजन देने की तरह मदद कर सकते हैं, लेकिन यह अकेले कभी नहीं छोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि वे पूरी तरह से अपने दोस्त के साथ सीमा समझ में नहीं आता है, और कर सकते थे क्योंकि बच्चे की भागीदारी, आयु उपयुक्त होना चाहिए अपने आप को खतरे में डाल दें, क्योंकि आपको कभी नहीं भूलना चाहिए कि वे जानवर हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
घर पर पालतू जानवर होने के लाभघर पर पालतू जानवर होने के लाभ
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
क्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता हैक्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता है
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
बचपन में पालतू जानवर होने के फायदेबचपन में पालतू जानवर होने के फायदे
» » पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
© 2021 taktomguru.com