taktomguru.com

के लिए ट्रैक्टर क्या है?

किसान के काम के अस्तित्व के बाद से सरल है ट्रैक्टर. आप सोच सकते हैं कि किसान के पास एक साधारण काम है, गहराई से वह जमीन पर बीज फेंकने के लिए कुछ भी नहीं करता है और पौधों को इकट्ठा करने के लिए पौधों को विकसित करने की प्रतीक्षा करता है और फिर उन्हें बाजार में ले जाता है। दुर्भाग्यवश यह मामला नहीं है, वास्तविकता से कुछ भी आगे नहीं है। आपके काम में आपकी मदद करने के लिए, आपके पास यह शक्तिशाली मशीन है। में CurioSfera.com हम समझाना चाहते हैं के लिए ट्रैक्टर क्या है?.

अगर हम चाहते हैं कि मिट्टी हमें हमें आवश्यक भोजन दे, तो हमें इसे पूरी तरह से जानना चाहिए और इसे सबसे अच्छे तरीके से इलाज करना चाहिए, वास्तव में, यह आसान या आरामदायक नहीं है। शुरू किए जाने वाले मुख्य कार्य हैं बुवाई और खेती.

उत्तरार्द्ध के साथ यह जमीन से गांठ है और यह हवा है कि पानी के नीचे करने के impregnates अवशोषित करने के लिए और पौधों की वृद्धि की सुविधा के लिए अनुमति देता है यह कृषि योग्य बनाने के लिए,।

एक ट्रैक्टर क्या है
खेत की भूमि खेती करने वाला ट्रैक्टर

दूसरी ओर, ठंडा मिट्टी लंबे समय तक अच्छी स्थिति में नहीं रहती है। पुरुष, जानवर और मशीनों वे इसे पार करते हैं और इसे कुचलते हैं - बारिश और सिंचाई पानी भी सतह को कठिन और अधिक कॉम्पैक्ट बनाने में योगदान देता है। आप देख सकते हैं बारिश क्यों होती है और बारिश कैसे बनती है.

एक वर्ष के बाद, यह जमीन पर बनता है, इसलिए एक क्रस्ट के रूप में बोलने के लिए जो पौधों के विकास और पोषण को प्रभावित करता है। इस कारण से, फसल के बाद वापस लौटना आवश्यक है मैदान हल करो और सभी जरूरी कार्यों को पूरा करें ताकि यह फिर से हो जाए।

हलचल वाले मसौदे जानवरों को खींचने के लिए हजारों वर्षों से मनुष्य ने उपयोग किया है, और अभी भी उपयोग किया है: घोड़ों, बैल, गधे, खदान, ऊंट, और इतने पर।




ट्रैक्टर का उपयोग

बाद में, आविष्कार के साथ विस्फोट इंजन, मैं दृश्य में था ट्रैक्टर, और जानवरों पर कुछ देशों में कुछ सालों के दौरान लगाया गया है। ट्रैक्टर के फायदे, जानवरों की तुलना में बनाए रखने के लिए many- लागत कम कर रहे हैं यह, तेजी से होता है मजबूत और बड़े क्षेत्रों पर खेती कर सकते हैं, इस प्रकार उत्पादन के दूसरी ओर, महत्वपूर्ण विस्तार में वृद्धि, जीवन कम थक किसान बना देता है।

टिलेज के अलावा, ट्रैक्टर कई अन्य नौकरियां कर सकता है. उनमें से हम याद करते हैं:

  • सपाट, जो जमीन में बीज को संपीड़ित करने के लिए बुवाई के बाद, एक भारी रोलर के बाद क्षेत्र में गुजरने में शामिल होता है।
  • ग्रेडिंग, ऐसा कहने के लिए, एक उपकरण को खींचने के लिए एक चरण कहा जाता है जिसमें जमीन को बराबर करने, बीज को दफनाने और उर्वरक को ढंकने का लक्ष्य होता है।
  • स्लैश: यह उन पौधों को खींचने वाले पौधों के चारों ओर पृथ्वी को हटाना है जो इसे प्रभावित करते हैं।

ट्रैक्टर भी उपकरणों के खींचने की अनुमति देता है उर्वरकों फैलाओ, के लिए बीज बोना, के लिए जेली और के लिए इकट्ठा अनाज, आलू, चुकंदर, चीनी गन्ना, और कई अन्य प्रकार की फसलें।

में CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख को हकदार कहा जाता है के लिए ट्रैक्टर क्या है? यह आपके लिए उपयोगी रहा है। यदि आप अन्य समान लेखों को पढ़ने में सक्षम होना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी के माध्यम से जाएं विज्ञान. अपने प्रश्नों को हमारे खोज इंजन से भी पूछें, जिसे आप नीचे पा सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?
एक स्थिर क्या हैएक स्थिर क्या है
मनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहासमनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहास
लोग कैसे उभरे?लोग कैसे उभरे?
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
एक खेत क्या हैएक खेत क्या है
भुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितलीभुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितली
निगल कैसे हैनिगल कैसे है
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
» » के लिए ट्रैक्टर क्या है?
© 2021 taktomguru.com