taktomguru.com

घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल

घोड़े की देखभाल कैसे करें

घोड़े की सामान्य देखभाल

Equines की दुनिया के साथ एक रिश्ता शुरू करने के लिए, एक है जो docile के साथ शुरू करना महत्वपूर्ण है और पहले से ही घुड़सवार के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

एक खरगोश से शुरू करने की सिफारिश की जाती है, या एक न्यूटर्ड नर, चूंकि युवा, अनैच्छिक नर गर्मी में मादा को सुगंधित करके अधिक घबराहट और नियंत्रण में मुश्किल हो सकते हैं। इन जानवरों के संपर्क में आने का सबसे अच्छा उदाहरण आम तौर पर सात वर्षीय खरगोश होता है, जो लोगों के साथ रहने और घुड़सवार होने के लिए उपयोग किया जाता है, हालांकि यह सलाह दी जाती है कि घोड़े के साथ कुछ तकनीक और निपुणता हासिल करने के लिए विशेषज्ञ की मदद हमेशा सलाह दी जाती है। घोड़े से संपर्क करने का तरीका सामने है, ताकि आप हमें देख सकें और सुन सकें। पहला कदम हाथ का विस्तार करना है ताकि आप इसे गंध कर सकें और जब आप आते हैं, तो हल्की चूहों के साथ अपनी गर्दन को सहारा देते हुए आपको यह दिखाने के लिए कि आप डरते नहीं हैं। घोड़े को कल्याण के लिए न्यूनतम देखभाल की जरूरत है। विचार करने का एक कारक जीवित स्थान है जहां आप घबराहट से बचने और खुद को चोट पहुंचाने से बचने के लिए आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

अन्य बिंदु जिन्हें उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए:

पशुचिकित्सा की यात्रा: घोड़ों के मामले में, हम साल में कम से कम दो बार औसत की सलाह देते हैं।




चिकित्सकीय देखभाल: पशुचिकित्सा द्वारा किए गए एक आवधिक दंत चिकित्सा जांच विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, हर छह महीने में odontophytes की एक फ़ाइल बनाई जानी चाहिए।

टीकाकरण: मौजूद संकेतों और पशु चिकित्सा मानकों के मुताबिक टीकाकरण समय-समय पर भी किया जाना चाहिए। उन घोड़ों पर स्थानिक जोर दिया जाता है जो लगातार प्रतियोगिताओं, मेलों या प्रदर्शनियों में होते हैं।

स्वच्छ: घोड़ा स्थायी रूप से परजीवी बंद कर सकता है। घोड़े के पर्यावरण (घास, पानी, घास के मैदान) में कई सूक्ष्म परजीवी हैं। आवधिक डुबकी चक्र को तोड़ने और संभावित बीमारियों से परहेज करने की अनुमति देता है।

खाद्य: घोड़े को अपनी उम्र, जाति और गतिविधि को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त और विविध आहार की आवश्यकता होती है। खराब आहार से प्राप्त संभावित समस्या मोटापे या एनीमिया हो सकती है।
भोजन करने के लिए समर्पित अनुभाग में हम आपको अपने घोड़े के लिए संतुलित आहार प्राप्त करने के लिए अधिक जानकारी देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े की गर्भावस्थाघोड़े की गर्भावस्था
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़
यूरोप और एशिया में जंगली घोड़ेयूरोप और एशिया में जंगली घोड़े
» » घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
© 2021 taktomguru.com