taktomguru.com

रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास

रोड्सियन रिजबैक का एक लंबा इतिहास है: मिस्र में पुरातात्विक खोज और कुछ पेंटिंग्स लंबी पूंछ और एक क्रेस्ट के साथ लाल पंख वाले कुत्तों को दिखाती हैं या चोटी रीढ़ की हड्डी पर ऐसा माना जाता है कि ये कुत्ते "अफ्रीका के हॉर्न" के क्षेत्र से आए थे, जिसमें वर्तमान सोमालिया, इथियोपिया और एरिट्रिया शामिल हैं।

यह माना जाता है कि इस क्षेत्र में भी बहुत अंधेरा नहीं त्वचा की एक जनजाति, जो खुद को Khoi Khoi ( "मर्दाना पुरुषों") कहा जाता है, जो ग्रेट लेक्स, के क्षेत्र में दक्षिण की ओर पलायन है कि मूल रूप से जो वर्तमान में यह युगांडा और केन्या है।

यह चरवाहों का एक जनजाति था, और अपने मवेशियों (बकरियां और संभवतः भेड़) और उनके पंथ वाले कुत्तों के साथ चले गए। बाद के जंगली जानवरों के शिकार में Khoi Khoi मदद के रूप में सेवा, विशेष रूप से शेर कुत्तों को परेशान किया और जानवर स्थिर, जब तक वे उसे मारने के लिए अपने हथियारों शिकारी पर पहुंच गया।

कुछ समय बाद वे अन्य जनजातियों द्वारा विस्थापित हो जाते हैं और दक्षिण तक जारी रहते हैं, जब तक कि वे दक्षिण अफ्रीका में बसने तक नहीं आते।

रिज के प्रकार

पुरातात्विक साक्ष्य है कि वर्ष 500 ईस्वी के लिए क्षेत्र केप ऑफ गुड होप के लिए आते हैं, यानी, 1,000 साल पुर्तगाली Bartolomeu Dias के आने से पहले, पहले यूरोपीय इन तटों का दौरा करने का सुझाव देते हैं।

यह क्षेत्र पहले से ही "बुशमेन", छोटे निर्माण के जनजाति, मुख्य रूप से शिकारियों और जमाकर्ताओं द्वारा निवास किया गया था, जिनके साथ उन्होंने लगातार टकराव बनाए रखा था।

14 9 7 में पुर्तगाली वास्को दा गामा बाद में केप ऑफ गुड होप के नाम से जाना जाने लगा। उनके "डायरियो दा विएगेम" के अनुसार, यह क्षेत्र कई कुत्तों वाले लोगों द्वारा निवास किया गया था ... "पुर्तगाल में उन लोगों के समान, और वे उन लोगों की तरह छाल करते हैं।"

अप्रैल 1652 में, डचमैन जन वैन रिबेक यूरोप और पूर्व के बीच की जाने वाली जहाजों के लिए आपूर्ति आधार के रूप में स्थायी निपटान स्थापित करने के इरादे से निकल गए। यह तब होता है जब खोई खोई का दृष्टिकोण यूरोपीय बसने वालों के साथ शुरू होता है, जो उन्हें अपमानजनक रूप से "हॉटेंटॉट्स" कहते हैं, जो उस समय इस्तेमाल किए गए शब्द का इस्तेमाल करते थे। यह इस तथ्य के कारण है कि खोई खोई भाषा के 50% से अधिक शब्द दक्षिण अफ्रीकी जनजाति झोसा की वर्तमान भाषा के समान जोर से "क्लिक" के साथ शुरू हुए।

पहले डच उपनिवेशवादियों के बाद जर्मन, बेल्जियम और फ्रांसीसी आप्रवासी थे, जो अपने कुत्तों के साथ इस क्षेत्र में आए थे: ग्रेहाउंड, बुलडॉग, मास्टिफ और कुछ अन्य नस्लों। इन कुत्तों के बीच क्रॉसिंग यूरोप से आया और खोई खोई के लोगों ने वर्तमान रोड्सियन रिजबैक के लिए नींव रखी।

यह 1870 तक नहीं था कि पहले नमूनों रोडेशिया में पहुंचे, रेव चार्ल्स Heim के नेतृत्व में जो आशा फाउंटेन के मिशन को भेजा गया था, मेटाबेलेलैंड (अब पश्चिमी जिम्बाब्वे) में है, और 2 crestados कुत्तों के साथ ले लिया।

वहां वह एक युवा शौकिया शिकारी कॉर्नेलिस वैन रूयोन से मिले, जिन्होंने इन कुत्तों को अपने शिकारियों पर ले लिया। इतने प्रभावित हुए कि रॉयिन इन जानवरों की बहादुरी और प्रतिरोध था, कि वह उन्हें अपने शिकार कुत्ते के साथ पार करने में संकोच नहीं करता था। तब से उन्हें 1 9 10 तक "वैन रूयने कुत्तों" (वैन रूयने के कुत्ते) के रूप में जाना जाता था, जब उन्हें "रिजबैक" के रूप में जाना जाने लगा।




रिज या रिज

1915 में, फ्रांसिस रिचर्ड बर्नेस, पास बुलावायो में एक अंग्रेज़ निवासी, इन कुत्तों एक किसान ग्राहम स्टेसी, जो बारी में वैन Royeen प्राप्त कर ली थी नामित में से एक खरीदा है। बार्न्स इन कुत्तों की गुणवत्ता से बहुत संतुष्ट थे, और उन्हें एक्सडेल केनेल के नाम से उठाने का फैसला किया।

1 9 25 की शुरुआत में, बार्न्स ने सोचा कि यह इन कुत्तों के प्रजनन को औपचारिक बनाने का समय था, इसलिए उन्होंने मानक स्थापित करने के लिए रिजबैक प्रजनकों की एक बैठक बुलाई। कॉल एक सफलता थी, और बीस से अधिक लोगों ने अपने कुत्तों के साथ भाग लिया।

ऐसे में नमूने इकट्ठे हुए नमूने थे, कि उन्हें अलग-अलग कुत्तों को ध्यान में रखना था: एक की ऊंचाई, दूसरे के सिर आदि। रिजबैक के पहले मानक की स्थापना के लिए पहुंचने के लिए, जो डालमेटियन के मानक के कई पहलुओं में आता है, और यह लगभग हमारे दिनों तक संशोधनों के बिना पहुंचा है।

लगभग उसी समय उन्होंने फैसला किया कि दौड़ बनाने के लिए एक क्लब बनाना जरूरी था, और रोड्सियन रिजबैक क्लब का जन्म बुलावेयो शहर में हुआ था। क्लब पहले से ही गठित होने के साथ, अब वे प्रजनकों के मुख्य उद्देश्य के साथ जारी रख सकते हैं: कि रिजबैक को नस्ल के रूप में पहचाना गया था। इस प्रकार 1 9 26 में रोड्सियन रिजबैक दक्षिण अफ़्रीकी केनेल संघ (अब दक्षिणी अफ्रीका के केनेल संघ) द्वारा मान्यता प्राप्त है।

1 9 30 और 1 9 40 के बीच, रोड्सियन रिजबैक पूरे दक्षिणी अफ्रीका में लोकप्रिय था, विशेष रूप से बड़े बिल्लियों और बड़े जानवरों को शिकार करने में तेजी के कारण धन्यवाद।

1 9 14 में पहली प्रतिलिपि इंग्लैंड में आई थी, और इसे उस वर्ष एक प्रदर्शनी में एक विदेशी कुत्ते के रूप में प्रस्तुत किया गया था। द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में, पहले नमूने संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में निर्यात किए गए थे।

1 9 48 में इसकी स्थापना रोड्सियन रिजबैक क्लब ऑफ अमेरिका में हुई थी, लेकिन इसे 1 9 55 में अमेरिकन केनेल क्लब द्वारा ही मान्यता प्राप्त थी।

1 9 52 में, 1 9 76 में आयरलैंड में 1 9 76 में, आयरलैंड में 1 9 76 में, फिनलैंड में 1 9 8 9 में फ्रांस में और 1 99 4 में बेल्जियम में ग्रेट ब्रिटेन में नस्ल क्लब की स्थापना की गई थी।

अमेरिकी केनेल क्लब से आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2000 में 1,175,473 पंजीकृत शुद्ध नस्ल कुत्तों की, केवल 2334 रोडेशियन Ridgebacks है, जो कि देश में लोकप्रियता की संख्या 57 पर दौड़ स्थानों थे।

ग्रन्थसूची

  • रोड्सियन रिजबैक इंटरनेशनल फाउंडेशन
  • "केप हेर्डर्स: दक्षिणी अफ्रीका में खोई खोई का इतिहास", एमिली बूनज़ियर द्वारा - 1 99 6
  • दक्षिण अफ्रीका इतिहास का आदमी
  • अफ्रीकी मिथक और किंवदंतियों: हॉटेंटॉट्स
  • आधुनिक इतिहास स्रोतबुक: वास्को दा गामा - गोल अफ्रीका से भारत - 14 9 7/14 9 8
  • दक्षिण अफ़्रीकी एक्सपैट्स: दक्षिण अफ़्रीकी इतिहास
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
Rhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारीRhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारी
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
सफेद शेरसफेद शेर
» » रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
© 2021 taktomguru.com