taktomguru.com

Rhodesian रिजबैक

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
रोड्सियन रिजबैक
यह अफ्रीकी शिकार कुत्ता अपने महाद्वीप में रोड्सियन शेर कुत्ते, अफ्रीकी शेर कुत्ते या रिजहाउंड के रूप में भी जाना जाता है, हालांकि मूल निवासी को "पीठ में एक सांप के साथ कुत्ते" के रूप में संदर्भित करना मुश्किल नहीं है।


अनुशंसित किताबें:
पेरसन जैक रसेल
ईएल कैन कॉर्सो

हमारे स्टोर पर जाएं!
इसका मुख्य कार्य हमेशा बड़े हिरण कि वहाँ रहने की लंबी सूची के रूप में दक्षिण अफ्रीका में जानवरों को ट्रैक करने में किया गया है, लेकिन जब वह उत्तर, रोडेशिया, जहां वह अपने नाम ले लिया है, तक पहुँचने के लिए ले जाया गया था उसे नियंत्रित करने के लिए आदर्श सहायक के रूप में देखा था शेरों की आबादी।

उसकी शिकार विधि एक पैक में टुकड़े को ट्रैक करना और उसका पीछा करना है, इसे दबाकर इसे दबाकर जहां शिकारियों ने हमला खत्म करने की प्रतीक्षा की है। बदले में, उसकी शारीरिक शक्ति उसे बड़े टुकड़ों और यहां तक ​​कि सबसे खतरनाक जानवरों से निपटने में सक्षम होने के लिए प्रेरित करती है, जिसे वह शिकारी के आगमन तक कोरल में ले जाता है।

मूल
यह नस्ल मूल कुत्तों से निकलती है, विशेष रूप से हॉटेंटोरस के जनजाति द्वारा, जिन्हें उनकी पीठ पर लंबी रिज पहनकर मोर्फोलॉजिकल की विशेषता थी। सोलहवीं शताब्दी में इस कुत्ते के अस्तित्व के संदर्भ रहे हैं, हालांकि ऐसा माना जाता है कि इसका अस्तित्व बहुत पहले शुरू हुआ था। जब यूरोपीय बसने वालों ने दक्षिण अफ्रीका में अपने खेतों को खोजना शुरू किया, तो उन्होंने उन कुत्तों को पार किया जो उन्होंने पुराने महाद्वीप से गर्मियों के उपयोगी और अनुकूलित कुत्तों के साथ लाए, जिन्हें उन्होंने खोईहोई कहा। इन क्रॉस में उनके जेनेटिक्स का योगदान करने वाले आयातित कुत्तों में से कई ट्रेल कुत्तों, कुछ मोलॉसियन अलग-अलग मास्टिफ और जर्मन डोगे के रूप में शामिल हैं।




इन बसों में से एक गर्ट पियानार था। वह इन कुत्तों की रक्षा और शिकार करने की क्षमता से मोहक था, जिसने उन्हें नर और मादा प्राप्त करने का नेतृत्व किया। इन प्रतियों से, जिन्हें उन्होंने "रोजर्स" और रिंकल्स "कहा था, ने प्रजनन कार्य शुरू किया, अंत में, इस नस्ल का रोगाणु बन जाएगा। नतीजा यह है कि इस महान कुत्ते को टुकड़े को ट्रैक करने और डराने के लिए पर्याप्त गुण हैं। उसकी नाक इन बीगल अपने आकार और ताकत के नेतृत्व में यूरोपीय उपनिवेशवादियों के एक विरासत गुणवत्ता और इन मास्टिफ के योगदान Dogo जर्मन के और अधिक स्पष्ट हस्तक्षेप है। यह सब, प्राचीन अफ्रीकी शिकार कुत्तों की आनुवंशिकी के साथ मिलकर इस तरह एक मजबूत दौड़ की तर्ज तेज और मजबूत के रूप में, शिकार की खोज के बारे में भावुक का पता लगाने और उनके कब्जा की सुविधा में कामयाब रहे। वह जिस महान गति तक पहुंच सकता है वह उसे घातक अनुयायी बनने के लिए प्रेरित करता है।

एक और शानदार नाम जो लोग नस्ल विकसित करने के लिए काम किया है के बीच में पाया चार्ल्स पतवार, एक आदरणीय जो cinofilia में एक महान रुचि होने के अलावा, एक मिशनरी के रूप में काले महाद्वीप के लिए चला गया है। वह पियानेर परिवार से मिले और उन्हें दो कुत्तों को खरीदा, जिसे उन्होंने उत्तर में लिया, वर्तमान ज़िम्बाउ (रोड्सिया) में। इन कुत्तों के एक पैक के साथ शेरों और तेंदुए के शिकारियों की प्राथमिकताओं को पकड़ने में थोडा समय लगा। शिकारियों को सबसे ज्यादा प्रसन्नता यह है कि केवल तीन रोड्सियन रिजबैक शेर झुंड का सामना करने और फैलाने में सक्षम थे। शिकारी जानबूझकर कुत्तों की छाल पर गए जो शेर को अलग करने में कामयाब रहे और उसे घेर लिया।

रोड्सियन रिजबैक की उत्पत्ति से चिकनी पीठ वाले कई कुत्ते पास हुए। लेकिन भाग्य ने पहली बार रोड्सियन रिजबैक का चयन करना शुरू किया जो कि रिज के लिए चुने गए थे, बहस करते थे कि वे बहादुर और बेहतर शिकारी थे। यह पहले से ही लगभग एक सदी पहले है, और है कि क्या यह निर्णय तब लिया गया था, इसमें कोई शक नहीं, सही फैसला है क्योंकि अन्यथा Rhodesian Ridgeback के रूप में हम अब उन्हें पता है, और इतने अद्भुत हैं नहीं हो।

दूसरी तरफ, रिज वह दौड़ है जो दौड़ को अपना नाम देती है और यही वह चीज है जिसे हमें नहीं भूलना चाहिए।

रोड्सियन रिजबैक का एक बहुत ही खास चरित्र है, इसलिए यह हर किसी के लिए कुत्ता नहीं है। यह एक मास्टर का कुत्ता है, लेकिन अपने परिवार को समर्पित है, जो आवश्यक होने पर भी अपने जीवन के साथ भी रक्षा करता है। यह एक अभिभावक है, क्योंकि यह एक क्षेत्रीय कुत्ता है, और यदि आवश्यक हो तो केवल छाल जाएगा, इसलिए यह आमतौर पर पड़ोसियों के लिए परेशान नहीं होता है।

यह एक कुत्ता नहीं है जो लड़ाई की तलाश में है, लेकिन इसके विपरीत, यह उनसे भाग जाएगा, क्योंकि यह अपनी शारीरिक अखंडता को संरक्षित करना पसंद करता है, लेकिन यह महान क्रोध के साथ पूर्ण आवश्यकता के मामले में कार्य करेगा। वह वफादार और आज्ञाकारी है, लेकिन जिद्दी भी है, हम उसे तब तक प्राप्त करेंगे जब तक कि हमारे रोड्सियन रिजबैक इसमें उपयोगिता या उद्देश्य नहीं देखता।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
कोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासाकोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासा
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
अफ्रीकी शेरअफ्रीकी शेर
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
» » Rhodesian रिजबैक
© 2021 taktomguru.com