taktomguru.com

वफादार अभिभावक

वफादार अभिभावक
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह पहचाना जाना चाहिए कि पिछले बीस वर्षों के दौरान सबसे बड़ी उछाल वाली कुत्ते नस्लों वे हैं जो घर और उनके मालिकों के गुणों की रक्षा और बचाव करने में सक्षम हैं।

बढ़ती नागरिक असुरक्षा, निरंतर डाकू और डाकू लोगों ने लोगों को प्रभावी साथी जानवरों की तलाश करने के लिए प्रेरित किया है। साथ ही, कई प्रशिक्षण स्कूल खोले गए हैं, जिन्होंने कई रेस के चरित्र में काफी सुधार किया है, जो गंभीर प्रजनकों के साथ काम कर रहे हैं जिन्होंने सैद्धांतिक रूप से बेहतर अनुकूलित नमूने प्राप्त किए हैं।

हालांकि यह सच है कि एक कॉकर या पूडल की भौंकने से कुछ लोगों को रोकने का प्रबंधन होता है, यह मुख्य रूप से निर्धारित चरित्र की मध्यम और बड़ी दौड़ है जो सबसे साहसी अपराधियों को गिरफ्तार करता है। कोई भी प्रशिक्षित कुत्ता अलार्म सिस्टम की तुलना में अधिक प्रभावी है - जो इसे घरों में स्नेह और खुशी प्रदान करने से नहीं रोकता है।

हमारे सभी भागीदारों के पास उनके क्षेत्र का बचाव करने का एक ही तरीका नहीं है। इसके अलावा, बचाव, बचत और रक्षा करना परिभाषित करने के लिए कठिन शब्द हैं। वास्तव में यह उस कार्य का भौतिक पहलू नहीं है जो इसके कार्य को परिभाषित करता है। उदाहरण के लिए, बॉक्सर, इसकी मजबूत मांसपेशियों और चपटे चेहरे के साथ, कई लोगों को डराता है, हालांकि यह अक्सर एक बेहद दोस्ताना और अच्छा प्रकृति वाला जानवर होता है। डोगो Alemбn के बारे में भी यही कहा जा सकता है, जिसका आकार अपनी छाल या हमलों से अधिक प्रभावित करता है। वे आम तौर पर मनोवैज्ञानिक हथियार होते हैं, जिन्हें बेल्जियम या जर्मन शेफर्ड के बारे में नहीं कहा जा सकता है, जो एक नियम के रूप में अपने बगीचे में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला करने में संकोच नहीं करते हैं। प्रशिक्षकों को पता है कि, किसी भी मामले में, एक सटीक स्थान की रक्षा करने के लिए सबसे अच्छा संयोजन औसत आकार के एक प्रशिक्षित कुत्ते और अपने साथी की प्रभावशीलता के बारे में जागरूक मास्टर के बीच संघ है।




आइए अन्य उदाहरण लें: ऐसी दौड़ें हैं जो बहुत छाल होती हैं, अन्य जो सिर पर हमला करते हैं और अन्य चुपके हैं जो घुसपैठियों को प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे उसे घर छोड़ने नहीं देते हैं। यह आम तौर पर एशियाई कुत्तों और कई लेबल्स का मामला है। मेरे कुत्ते के अनुभव के दौरान मिले सबसे डरावनी अभिभावकों में से एक चो-चो था जो अपने घर के पेड़ों में छिपाने के लिए इस्तेमाल करता था, थोड़ी सी शोर पर नहीं, बल्कि किसी भी व्यक्ति पर हमला करता था जो पीछे से भागना चाहता था। उनके व्यवहार ने किसी भी दोष दोष को इंगित नहीं किया, या यहां तक ​​कि डर भी - उन्होंने खुद की प्रतिक्रियाएं की और उन्होंने बिना किसी प्रशिक्षण के बिना सहजता से अभिनय किया।

इस कारण से अंतर्राष्ट्रीय कुत्ते संघ के अनुसार कई cinúfilos कुत्ते नस्लों के वर्गीकरण को समझते हैं और न ही स्वीकृति देते हैं। जितना जीन है कि एक जाति के creaciуn में भाग लिया है ही कर रहे हैं, वे एक साथ quй Beauceron और वेल्श Corgi, या यहाँ तक Dobermans और मास्टिफ डाल रहे हैं के रूप में के रूप में विविध कुत्तों द्वारा देखते हैं, जो नहीं कर रहा है mбs कुछ है कि न्यूनतम उदाहरण

इस बात को न भूलें कि कुत्तों के प्रकार शहर और अन्य लोगों के ग्रामीण इलाकों में बेहतर ढंग से अनुकूलित होते हैं। आप एरेडेल और चार्प्लेनिनैट्स (चार्प्लेनिना के युगोस्लाविया शेफर्ड डॉग) के लिए समान प्रतिक्रियाओं के लिए नहीं पूछ सकते हैं। दोनों उत्कृष्ट अभिभावक हैं, लेकिन पहली बार पीढ़ियों और पीढ़ियों के लिए मनुष्य की उपस्थिति के लिए उपयोग किया गया है, जबकि दूसरा व्यक्ति बिना किसी आदेश के रेगिस्तान मैदानी इलाकों में खुशी से रहता है। अन्यथा, हम कह सकते हैं कि एरेडेल को बैकअप की आवश्यकता है, लेकिन दूसरे की स्वतंत्रता अधिक है। इस प्रकार हम दौड़ के बहुमत का विश्लेषण कर सकते थे, यह निष्कर्ष निकाला कि जीन और पर्यावरण ने प्रभावित किया है और अभी भी उनके व्यवहार को बहुत प्रभावित किया है - यही कारण है कि वे उसी तरह से कार्य नहीं करते हैं या उसी तरह अपने क्षेत्र की रक्षा नहीं करते हैं।

तत्काल संरक्षण ATAVICO
संरक्षण की प्रवृत्ति प्रत्यारोपण घटना के माध्यम से केंद्रित कई मौलिक प्रवृत्तियों के आधार पर अलग-अलग विचारों से पैदा होती है। अधिक सरलता से रखें: प्रत्येक कुत्ता सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक मांसाहार शिकारी है जिसे इसके विकास की लंबी अवधि के दौरान अपने अस्तित्व के लिए लड़ना और मारना पड़ा। हम सभी कुत्ते के प्रकार में शिकार वृत्ति, और जीवन के अपने पहले महीनों से वापस लौटने के लिए वापस आते हैं। एक रग हिलाएं, एक बिल्ली का पीछा करें, गिरने वाले पत्ते या पक्षी के पीछे दौड़ें ... - ये सभी सहज कार्य शिकारी के कृत्यों से मेल खाते हैं।
शिक्षा कुछ कार्यों के प्रति इन प्रवृत्तियों को अलग करती है: हमला, रक्षा, <> (हमले कुत्ते के लिए), आदि रक्षा वृत्ति शिकार से कुछ अलग है। यह एक खतरे से संबंधित है: असल में, पिल्ला जल्दी से सबसे पूर्ण स्तन, फिर उसकी प्लेट या उसके खिलौने की रक्षा करने के लिए सीखती है। बचने की प्रवृत्ति के लिए, जब जानवर भयभीत होता है या कोने में महसूस होता है तो यह रक्षा वृत्ति का प्रत्यक्ष परिणाम होता है। यह खुद की रक्षा करता है खेल के लिए धन्यवाद, जो कि प्रत्येक पिल्ला के मनोवैज्ञानिक संतुलन के लिए आवश्यक है, हमने जिन विभिन्न प्रवृत्तियों के बारे में बात की है, वे चैनल किए गए हैं।
प्रत्येक व्यक्ति के चरित्र
जैसा कि हर इंसान में सामान्य है, प्रत्येक कुत्ते के व्यक्ति का अपना चरित्र और इसकी प्रवृत्तियों, इसकी vices, इसकी वरीयताएं होती हैं। जीन, बचपन, पर्यावरण, जीवित स्थितियां जो चरित्र बनाती हैं। कुछ आक्रामक हैं (जैसे साथी साथी कुत्तों, सैलून या चराई वाले कुत्तों के अधिकांश, अपने पर्यावरण और उनके निवासियों का सम्मान करने के लिए लंबे समय तक आदी हैं), और अधिक आक्रामक हैं (शिकार के कुत्तों की तरह) मुकाबला), अलग-अलग (जैसे कई स्लेड कुत्तों) या मास्टर पर बहुत निर्भर हैं (जैसे कई शिकार कुत्तों जो मास्टर के आदेश और व्यवहार पर अनिवार्य रूप से निर्देशित होते हैं)। लेकिन सामान्यताओं में विश्वास करने के लिए मत रोको - अगर पीटा या दुर्व्यवहार किया जाता है तो सबसे शांत और सबसे दोस्ताना जानवर आक्रामक हो जाएगा। वह जो घबराहट होना चाहिए वह बहुत कम होना चाहिए यदि मालिक अक्सर उसे बाहर ले जाता है और उसे खेल (चपलता, उदाहरण के लिए) खेलता है। किसी भी मामले में, एक बंद स्थान में बंधे और भूल गए किसी नमूने को न्यूरैस्टिनिक बन जाएगा और किसी भी मामले में मानव त्रुटियों के कारण दौड़ या जीन पर व्यवहार के इन विचलनों का आरोप नहीं लगाया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
काम करने वाले कुत्ते: आवश्यक साथीकाम करने वाले कुत्ते: आवश्यक साथी
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
» » वफादार अभिभावक
© 2021 taktomguru.com